मंगलवार, मई 21, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशGhaziabad News: Amrit Bharat Station Yojana के तहत बदलेगा गाजियाबाद रेलवे स्टेशन...

Ghaziabad News: Amrit Bharat Station Yojana के तहत बदलेगा गाजियाबाद रेलवे स्टेशन का स्वरूप, मिलेगी कई सुविधाएं

Date:

Related stories

Ghaziabad News: तपती गर्मी के बीच प्रशासन का एक्शन, गाजियाबाद के स्कूलों में छुट्टी का ऐलान; जानें कब खुलेंगे विद्यालय

Ghaziabad News: पश्चिमी उत्तर प्रदेश के प्रमुख शहरों में से एक गाजियाबाद में इन दिनों भीषण गर्मी पड़ रही है। शहर में मौसम का आलम कुछ यूं है कि अधिकतम तापमान 46 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किया जा रहा है।

Ghaziabad News: क्रॉसिंग रिपब्लिक वालों के लिए खुशखबरी! DME पर एग्जिट पॉइंट खुलने से आसान हुआ सफर

Ghaziabad News: राजधानी दिल्ली और एनसीआर के विभिन्न हिस्सों में कई ऐसे कनेक्टिंग रोड हैं जिसके माध्यम से पश्चिमी यूपी के लोग आसानी से दिल्ली आना-जाना करते हैं।

Ghaziabad News: ‘अमृत भारत स्टेशन योजना’ के तहत गाजियाबाद रेलवे स्टेशन का स्वरूप भी बदलेगा। स्टेशन के नवीनीकरण कार्यों के लिए केंद्र सरकार की तरफ से 450 करोड़ रुपये मंजूर किए गए हैं। रविवार (6 अगस्त) को इस बात की जानकारी केंद्रीय राज्यमंत्री वीके सिंह ने दी।

दरअसल, रविवार को PM मोदी ने ‘अमृत भारत स्टेशन योजना‘ को लॉन्च किया। इस योजना के तहत कुल 508 रेलवे स्टेशनों का पुनर्विकास कार्य किया जाएगा। इसी क्रम में एक कार्यक्रम गाजियाबाद रेलवे स्टेशन पर भी आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में केंद्रीय राज्यमंत्री वीके सिंह ने शिरकत की और PM मोदी का लाइव प्रसारण सुना।

रेलवे स्टेशन पर मिलेंगे एयरपोर्ट जैसी सुविधाएं

इस मौके पर केंद्रीय राज्यमंत्री वीके सिंह ने कहा कि आज गाजियाबाद के लिए गर्व का दिन है। उन्होंने कहा कि PM मोदी ने जो योजना आज लॉन्च की है, उसके तहत गाजियाबाद रेलवे स्टेशन का भी स्वरूप बदला जाएगा।

उन्होंने कहा कि लंबे समय से ये मांग उठ रही थी की गाजियाबाद रेलवे स्टेशन को नए सिरे से बनाया जाए। जिसे केंद्र सरकार ने सुन लिया है। अब इस स्टेशन को नया रूप दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि यहां लोगों को एयरपोर्ट जैसे सुविधाएं मुहैया करवाई जाएंगी, जिससे लोगों को काफी फायदा होगा।

डेढ़ से दो साल में पूरा होगा कार्य

केंद्रीय राज्यमंत्री वीके सिंह ने कहा कि गाजियाबाद रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास के लिए केंद्र सरकार ने करोड़ों रुपये की राशि मंजूर की है। पुनर्विकास कार्य के लिए टेंडर प्रक्रिया पूरी कर ली गई है। स्टेशन के पुनर्विकास का कार्य पहले ही शुरू हो चुका है। जिसे अगले डेढ़ से दो साल में पूरा कर लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि स्टेशन पर यात्री सुविधाओं को बढ़ाया जाएगा, जिसके बाद स्टेशन बेहद खूबसूरत दिखाई देगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories