शनिवार, मई 4, 2024
होमदेश & राज्यLok Sabha Elections 2024: NDA की बैठक में ज्यादा सीटें जीतने पर...

Lok Sabha Elections 2024: NDA की बैठक में ज्यादा सीटें जीतने पर PM Modi का जोर, 25 साल में देश को विकसित राष्ट्र बनाने का दावा

Date:

Related stories

Kangna Ranaut के बाद, टीवी एक्ट्रेस Rupali Ganguly की BJP में धमाकेदार एंट्री

Rupali Ganguly: बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रानौत के बाद अब...

Loksabha Elections 2024: 2024 लोकसभा चुनाव से पहले पीएम मोदी ने NDA सांसदों के साथ सोमवार को बैठक की । बैठक में गृह मंत्री Amit Shah और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी हिस्सा लिया ।  बैठक में झारखंड, ओडिशा और पश्चिम बंगाल के सांसद मौजूद रहे । बैठक में अगले 25 सालों में भारत को और अधिक विकसित बनाने और लोकसभा चुनाव में ज्यादा से ज्यादा सीटें जीतने का लक्ष्य रखा गया है । 

पीएम का सांसदों को जीत का मंत्र

पीएम मोदी ने बैठक के दौरान बीजेपी सांसदों को संबोधित करते हुए जीत का मंत्र दिया । बीजेपी सांसद सुकांत मजूमदार ने एएनआई से बात करते हुए कहा कि ”पीएम मोदी ने झारखंड, पश्चिम बंगाल और ओडिशा के एनडीए सांसदों के साथ बैठक की । बैठक में हर राज्य से संबंधित दो वीडियो दिखाया गया । जहां  एक वीडियो में इन राज्यों में केंद्र सरकार द्वारा किए गए विकास कार्यों को दिखाया गया, वहीं दूसरे वीडियो में इन राज्य सरकारों द्वारा किए गए भ्रष्टाचार को दिखाया गया । वीडियो के जरिए दिखाया गया कि कैसे केंद्र सरकार की मदद से गैर-बीजेपी शासित राज्यों में विकास कार्य किए जा रहे हैं । वहीं मजूमदार ने कहा कि पीएम मोदी ने बैठक को संबोधित किया । बैठक में पीएम मोदी ने कहा कि हमें 2024 के आम चुनाव में ज्यादा से ज्यादा सीटें जीतनी हैं साथ ही अगले 25 सालों में भारत को एक विकसित देश बनाना है । इसके साथ ही उन्होंने केंद्र में लगातार तीसरी बार पीएम मोदी के नेतृत्व में सरकार बनने का भरोसा जताया ।

पीएम का विपक्ष पर निशाना

सांसद मजूमदार ने कहा कि बैठक में पश्चिम बंगाल में NDA सरकार द्वारा 9 सालों में किेए गए विकास योजनाओं का एक वीडियो और पश्चिम बंगाल में हिंसा का एक वीडियो भी दिखाया गया । बैठक के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि अब तक यूपीए सरकार की भ्रष्ट नीति जैसे 2जी, 3जी, कोलगेट, जीजाजी घोटालों से यूपीए का नाम जुड़ा था । इसलिए अब इसका नाम बदलकर I.N.D.I.A कर दिया गया है । यूपीए नाम को आगे बढ़ाकर चुनाव जीतना विपक्ष के लिए असंभव है, इसलिए यूपीए का नाम बदलकर I.N.D.I.A कर दिया गया । अब I.N.D.I.A यूपीए का दूसरा रूप है और इसे केवल जनता को गुमराह करने के लिए बनाया गया है ।

एनडीए की प्रस्तावित बैठकें

एनडीए की बैठकें 31 जुलाई से 10 अगस्त तक चलने वाली हैं । अगली बैठक 2 अगस्त को उत्तर प्रदेश (काशी, गोरखपुर और अवध), तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, कर्नाटक, केरल, पुडुचेरी, अंडमान और निकोबार और लक्षद्वीप के लिए आयोजित होगी । इसके बाद 3 अगस्त को एक अन्य बैठक आयोजित की जाएगी ।  जो बिहार, दिल्ली, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, चंडीगढ़, हरियाणा, उत्तराखंड, जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के लिए होगी । जबकि 8 अगस्त को राजस्थान, महाराष्ट्र और गोवा के लिए आयोजित की जाएगी । वहीं 9 अगस्त को मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, गुजरात, दादर-नागर हवेली और दमन-दीव को लेकर प्रस्तावित है । जबकि प्रत्येक दिन की बैठक में पूर्वोत्तर क्लस्टर के दो समूहों पर फिलहाल फैसला नहीं लिया गया है ।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories