शनिवार, जुलाई 27, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशUP News: ऊर्जामंत्री से मिल बिजली कर्मचारियों ने हड़ताल की वापस, मिला...

UP News: ऊर्जामंत्री से मिल बिजली कर्मचारियों ने हड़ताल की वापस, मिला ये आश्वासन

Date:

Related stories

UP News: यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा का नया शेड्यूल जारी, अभ्यर्थियों को मिलेगी फ्री बस सेवा; जानें कब होगा एग्जाम?

UP News: यूपी में सीएम योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में चल रही सरकार ने पुलिस भर्ती परीक्षा के लिए नया शेड्यूल जारी कर दिया है। यूपी सरकार की ओर से जारी किए गए आधिकारिक सर्कुलर के अनुसार यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा 23, 24, 25, 30 एवं 31 अगस्त को राज्य के विभिन्न हिस्सों में आयोजित की जाएगी।

Kanwar Yatra 2024: नेमप्लेट विवाद के बीच RLD चीफ Jayant Chaudhary की प्रतिक्रिया, बोले- ‘क्या कुर्ते पर भी लिखे नाम’

Kanwar Yatra 2024: उत्तर प्रदेश में 'योगी सरकार' की ओर से एक निर्देश जारी कर स्पष्ट किया गया कि कांवड़ रूट वाली सभी दुकानों पर नेमप्लेट लगे होने चाहिए। दावा किया गया कि ये फैसला कांवड़ियों (Kanwar Yatra 2024) की आस्था को ध्यान में रखते हुए लिया गया है।

UP News: उत्तर प्रदेश में विद्युत कर्मचारी संघर्ष समिति की तरफ से 72 घंटे कार्य बहिष्कार करने की हड़ताल एक दिन पहले ही वापस ले ली गई। ऊर्जामंत्री से मुलाकात के बाद समिति ने हड़ताल वापस लेने की घोषणा कर दी। इसके साथ-साथ समिति ने हड़ताली कर्मचारियों को निर्देश देते हुए तत्काल ड्यूटी पर पहुंचने और ठप बिजली आपूर्ति को शुरू करने को कहा।

सरकार ने दिखाए तेवर

शनिवार की रात सरकार और बिजली कर्मचारी संघर्ष समिति के पदाधिकारियों के बीच हुई बातचीत फेल हो गई थी। इसके बाद हड़ताली कर्मचारियों पर योगी सरकार ने सख्ती दिखाते हुए 24 घंटे में ही करीब 3 हजार संविदा कर्मियों को बर्खास्त कर हंटर चलाना शुरू कर दिया। इसके साथ ही संघर्ष समिति के संयोजक शैलेन्द्र दुवे सहित 22 पदाधिकारियों एस्मा की कार्रवाई शुरू कर दी गई। इसके अलावा पूर्वांचल तथा दक्षिणांचल के क्रमशः 20 तथा 14 इंजीनियरों के खिलाफ भी सरकार ने एस्मा की कार्रवाई तामील कर दी। 6 को सस्पेंड कर लखनऊ से दूर ट्रांसफर करने के आदेश जारी कर दिए गए । किन्तु आज हड़ताली नेता एक बार फिर ऊर्जामंत्री एके शर्मा तथा यूपीपीसीएल के चेयरमेन एम देवराज के साथ बातचीत की मेज पर बैठे। इस बैठक के बाद सकारात्मक वार्ता के होने के संकेत दे दिए गए।

ये भी पढ़ें: SP National Executive Meeting: 2024 में भाजपा से लड़ेगा नया गठबंधन, कांग्रेस प

जानें आज बैठक में क्या मिला आश्वासन

बैठक के बाद संघर्ष समिति के संयोजक शैलेन्द्र दुवे ने बाहर आकर कहा कि हम किसी कीमत पर प्रदेश की आम जनता को तकलीफ नहीं देना चाहते थे। सरकार ने सकारात्मक माहौल में समझौते को लागू करने का आश्वासन दिया है। जिसके बाद हमने हड़ताल वापल लेने का फैसला कर लिया। लेकिन बिजली कर्मी अपने अधिकारों की लड़ाई लड़ते रहेंगे। वहीं दूसरी ओर ऊर्जामंत्री एके शर्मा ने हड़ताली कर्मियों को आश्वासन के बारे में पूंछा गया तो उन्होंने कहा कि विद्युत कर्मचारी संघर्ष समिति तथा राज्य सरकार के बीच हुई आज की बैठक सकारात्मक रही। कर्मचारी समिति की जो भी भावनाएं और मांगें हैं उनको पूरा करने का पूरा प्रयास है। आंदोलन के बीच कर्मचारियों पर की गई कार्यवाहियों को वापस लेने के निर्देश भी यूपीपीसीएल को दे दिए गए हैं।

ये भी पढ़ें: Bageshwar Dham in Mumbai:धीरेंद्र शास्त्री ने विरोधियों को ललकारा, बोले- जब तक जिएंगे, मुंबई आते रहेंगे

Hemant Vatsalya
Hemant Vatsalyahttp://www.dnpindiahindi.in
Hemant Vatsalya Sharma DNP INDIA HINDI में Senior Content Writer के रूप में December 2022 से सेवाएं दे रहे हैं। उन्होंने Guru Jambeshwar University of Science and Technology HIsar (Haryana) से M.A. Mass Communication की डिग्री प्राप्त की है। इसके साथ ही उन्होंने Delhi University के SGTB Khalasa College से Web Journalism का सर्टिफिकेट भी प्राप्त किया है। पिछले 13 वर्षों से मीडिया के क्षेत्र से जुड़े हैं।

Latest stories