शुक्रवार, अप्रैल 19, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशUP Nagar Nikay Chunav 2023 को सुप्रीम कोर्ट से मिली हरी झंडी,...

UP Nagar Nikay Chunav 2023 को सुप्रीम कोर्ट से मिली हरी झंडी, CM योगी ने कही ये बात

Date:

Related stories

नोएडा में लाखों फ्लैट बायर्स को बड़ी राहत! योगी सरकार के इस कदम से आवास खरीदना होगा आसान; जानें पूरी खबर

Noida News: यूपी के पश्चिमी हिस्से का प्रमुख शहर नोएडा अपनी चका-चौंध के लिए जाना जाता है। इस शहर में आशियाना बनाने का सपना लाखों की संख्या में लोग देखते हैं। हालाकि विभागीय दखल व अन्य कई कारणों से नोएडा व एनसीआर के हिस्से में फ्लैट या आवास खरीदना आसान नहीं हो पाता है।

UP Nagar Nikay Chunav 2023 :सुप्रीम कोर्ट ने आज ओबीसी आरक्षण के साथ उत्तर प्रदेश नगर निकाय चुनाव करवाने की इजाजत दे दी है। SC की ओर से हरी झंडी मिलने के बाद उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ की प्रतिक्रिया सामने आई है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि- ‘माननीय उच्चतम न्यायालय द्वारा OBC आयोग की रिपोर्ट स्वीकार कर OBC आरक्षण के साथ नगरीय निकाय चुनाव कराने का आदेश स्वागत योग्य है। उन्होंने लिखा कि विधि सम्मत तरीके से आरक्षण के नियमों का पालन करते हुए उत्तर प्रदेश सरकार समयबद्ध ढंग से नगरीय निकाय चुनाव कराने हेतु प्रतिबद्ध है।’

जानें क्या है कोर्ट का आदेश

उत्तर प्रदेश निकाय चुनाव के संबंध में आज सुप्रीम कोर्ट ने अपना बड़ा फैसला सुना दिया। उसने राज्य सरकार को आदेश देते हुए कहा कि यूपी निकाय चुनावों की तत्काल 2 दिन में ओबीसी के आरक्षण कोटे तहत कराने की अधिसूचना जारी करे। इसके साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने ओबीसी आयोग की रिपोर्ट को भी स्वीकार कर लिया था।  इन चुनाव की प्रक्रिया को भी विधि सम्मत कराने को सुनिश्चित करे। बता दें योगी सरकार ने निकाय चुनावों के संबंध में एक रिपोर्ट सुप्रीम कोर्ट को सोंपी थी। जिस पर एक कमेटी गठित की गई थी।

ये भी पढ़ें: कर्नाटक सरकार ने खत्म किया 4% मुस्लिम कोटा, वक्फ बोर्ड ने जताई कड़ी नाराजगी

Hemant Vatsalya
Hemant Vatsalyahttp://www.dnpindiahindi.in
Hemant Vatsalya Sharma DNP INDIA HINDI में Senior Content Writer के रूप में December 2022 से सेवाएं दे रहे हैं। उन्होंने Guru Jambeshwar University of Science and Technology HIsar (Haryana) से M.A. Mass Communication की डिग्री प्राप्त की है। इसके साथ ही उन्होंने Delhi University के SGTB Khalasa College से Web Journalism का सर्टिफिकेट भी प्राप्त किया है। पिछले 13 वर्षों से मीडिया के क्षेत्र से जुड़े हैं।

Latest stories