बुधवार, जुलाई 17, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशUP News: मार्ग दुर्घटना की भेंट चढ़े यात्री! उन्नाव में बस-टैंकर की...

UP News: मार्ग दुर्घटना की भेंट चढ़े यात्री! उन्नाव में बस-टैंकर की भिड़ंत से 18 की मौत; CM Yogi, PM Modi ने जताया दु:ख

Date:

Related stories

UP News: उत्तर प्रदेश के उन्नाव से एक दु:खद खबर सामने आई है। जानकारी के मुताबिक राजधानी लखनऊ के निकट बसे शहर उन्नाव में एक भीषण सड़क हादसा हुआ जिसकी चपेट में आने से 18 यात्रियों की मौत हो गई है। प्रशासन द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक मार्ग दुर्घटना में घायल 19 यात्रियों को इलाज के लिए जिला संयुक्त चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है जहां डॉक्टरों की एक टीम घायलों का इलाज कर रही है।

उन्नाव में हुए इस भीषण मार्ग दुर्घटना के बाद यूपी (UP News) के सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi), सूबे के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Modi), राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू व अन्य कई शीर्ष नेताओं ने भी शोक जताया है।

उन्नाव में भीषण सड़क हादसा

उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले में एक भीषण सड़क हादसा हुआ है। जानकारी के मुताबिक बिहार के सीतामढ़ी जिले से राजधानी दिल्ली जाने वाली एक बस, सुबह 5 बजे के आस-पास टैंकर से टकरा गई। बस और टैंकर के बीच टक्कर इतनी जोरदार थी कि बस के पुर्ज-पुर्जे सड़क पर बिखर गए।

उन्नाव में दुर्घटनास्थल पर पहुंचे प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा इस हादसे को लेकर अपडेट दिया गया है। उन्नाव के जिलाधिकारी गौरंग राठी ने स्पष्ट किया है कि “बिहार के सीतामढ़ी से आ रही एक निजी बस में लगभग 57 यात्री यात्रा कर रहे थे। ये बस राजधानी दिल्ली जा रही थी। सुबह 5:15 बजे बस एक दूध के कंटेनर से टकरा गई, जिसमें 18 लोगों की मौत हो गई और 19 अन्य घायल हो गए। इस हादसे के बाद 20 लोग पूरी तरह से सुरक्षित हैं, और उन्हें दिल्ली भेजा जा रहा है। वहीं घायल हुए 6 लोगों को ट्रॉमा सेंटर रेफर कर दिया है, बाकी का इलाज जिला अस्पताल में किया जाएगा।”

PM Modi, CM Yogi व अन्य नेताओं ने जताया दु:ख

उन्नाव में भीषण मार्ग दुर्घटना को लेकर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, सूबे के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक और राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने दु:ख जताया है।

सीएम योगी की ओर से कहा गया है कि उन्नाव में हुआ सड़क हादसा बेहद दुखद है और इस प्रसंग का संज्ञान लेकर जिला प्रशासन के अधिकारियों को मौके पर पहुंचकर राहत कार्य में तेजी लाने और घायलों को तत्काल अस्पताल पहुंचाकर उनके समुचित उपचार के निर्देश दिए गए हैं।

पीएम मोदी ने भी यात्रियों से भरे बस के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद दु:ख जताया है। इसके साथ ही दुर्घटना में प्रत्येक मृतक के परिजनों को PMNRF से 2 लाख रुपये और घायलों को 50000 रुपये की मदद देने का ऐलान किया है।

देश की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने भी उन्नाव में हुए बस हादसे को लेकर शोक प्रकट किया है। प्रेसिडेंट मुर्मू की ओर से कहा गया है कि “उन्नाव में लखनऊ-आगरा एक्सप्रेसवे पर हुई सड़क दुर्घटना में अनेक लोगों की मृत्यु का समाचार अत्यंत दुखदाई है। ऐसी आकस्मिक मृत्यु का शिकार हुए लोगों के परिवार के सदस्यों के प्रति मैं गहन शोक संवेदनाएँ व्यक्त करती हूँ तथा घायल हुए लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करती हूँ।”

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories