शनिवार, अप्रैल 20, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशUP Politics: पिछड़ों को लेकर क्यों SP-BSP पर बरसे ओमप्रकाश राजभर, 2000...

UP Politics: पिछड़ों को लेकर क्यों SP-BSP पर बरसे ओमप्रकाश राजभर, 2000 रूपए की नोटबन्दी को लेकर भी दिया बड़ा बयान

Date:

Related stories

BSP सुप्रीमो मायावती ने किया अपने उत्तराधिकारी का ऐलान, जानें क्या होगी इस नए नेता की जिम्मेदारी

BSP Supremo Mayawati: देश के सबसे बड़े सूबे उत्तर प्रदेश की सफल राजनीतिक पार्टियों में से एक बहुजन समाज पार्टी (BSP) की पकड़ आज सूबे में थोड़ी कमजोर प्रतीत हो रही है। इसको लेकर बसपा सुप्रीमो मायावती ने आज पार्टी नेताओं के साथ लखनऊ में बैठक की है।

UP News: “OP राजभर भी दो मुहा सांप”, चुनाव से पहले सुभासपा नेता के बड़े दावे; क्या फिर मारेंगे पलटी?

UP News: यूपी में पिछड़ों के नेता के रुप में अपनी अलग छाप छोड़ चुके सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओपी राजभर अक्सर अपने बयानों को लेकर सुर्खियों में रहते हैं।

Ashutosh Tondon: UP BJP के वरिष्ठ नेता आशुतोष टंडन ‘गोपालजी’ का निधन, जानें कैसा रहा राजनैतिक करियर?

Ashutosh Tondon: उत्तर प्रदेश भाजपा के वरिष्ठ नेता व सरकार के पूर्व मंत्री आशुतोष टंडन ‘गोपालजी’ का आज लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया है। बता दें कि आशुतोष टंडन भाजपा के वरिष्ठ नेता लालजी टंडन के बेटे थे।

UP News: ओपी राजभर ने सपा पर साधा निशाना, कहा- ‘हम मारते हैं तो टूटता-फूटता नहीं है, हम जानते हैं उनकी दवाई कैसे करनी...

UP News: कहते हैं राजधानी दिल्ली का रास्ता यूपी से होकर ही जाता है। इस क्रम में यूपी (Uttar Pradesh) के सभी 80 लोकसभा सीटों की बात की जाती है।

UP News: गाजीपुर लोकसभा उपचुनाव में बड़ा दांव खेलने की तैयारी, ओम प्रकाश राजभर के बेटों को टिकट दे सकती है BJP, हलचल बढ़ी

UP News: गाजीपुर लोकसभा उपचुनाव में BJP बड़ा दांव खेलने की तैयारी में है। सूत्रों की मानें तो ओम प्रकाश राजभर के बेटों को BJP टिकट दे सकती है।

UP Politics: देश मे रिजर्व बैंक ने एक बार फिर 2000 रुपए के नोट को चलन से बाहर करने का फरमान सुना दिया है। जिसकी प्रक्रिया चल रही है। लेकिन इसके बाद से स्वाभाविक रूप से इस फैसले को लेकर राजनीति भी गरमाई हुई है। प्रमुख विपक्षी एक बार फिर केंद्र सरकार पर चुटकी ले रहे हैं। अब उत्तर प्रदेश के एक प्रमुख विपक्षी नेता सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने भी इस मुद्दे पर एक कदम आगे जाकर बयान दिया है। सुभासपा प्रमुख शुक्रवार को गाजीपुर दौरे पर थे। वहां उन्होंने 2000 रुपये के नोट को सर्कुलेशन से बाहर करने के फैसले का समर्थन करते हुए उन्होंने कहा है कि सरकार को 500 और 200 के भी नोट बन्द कर देने चाहिए।

राजभर ने साधा अखिलेश पर निशाना

बता दें ओमप्रकाश राजभर ने अखिलेश यादव पर उनके बीजेपी पर दिए बयान पर निशाना साधते हुए कहा कि आप तमिलनाडु और बिहार में प्रचार करने क्यों गए थे? हम तो कहते हैं तो वह कहते हैं कि हमें आपकी सलाह की आवश्यकता नहीं। मतलब “वो करें तो रासलीला, हम करें तो करेक्टर ढीला” । देख लीजिए राहुल गांधी ने भाजपा के नक्शे कदम पर चलते हुए सेम टू सेम कर्नाटक में सरकार बना भाजपा को झकझोर दिया। मसलूम हो अखिलेश ने कर्नाटक में भाजपा के महाजनसंपर्क अभियान को लेकर तंज कसा था और दावा किया था कि भाजपा के सांसदों और विधायकों के जनता का काम न करने के कारण बाहर से मंत्रियों को चुनाव प्रचार के लिए बुलाया था।

इसे भी पढ़ेंःNew Parliament Building: तमिल परंपराओं से सेंगोल की होगी नई संसद में स्थापना, जानें क्या है इसका चोल साम्राज्य से संबंध?

बसपा सुप्रीमो और सपा प्रमुख को घेरा

सुभासपा अध्यक्ष राजभर ने कहा कि यूपी में पिछड़ों के 2 सबसे बड़े दुश्मन हैं अखिलेश यादव और मायावती। उन्होंने कहा कि इन दोनों नेताओं ने अपने अपने निज हितों को साधने के लिए पिछड़ों को हमेशा हासिए पर रखा। जहां सपा ने पिछड़ों के नाम पर गैर यादव पिछड़ो का शोषण किया तो मायावती ने सर्वजन हिताय के नारे के साथ छलावा किया।

500 और 200 को भी बन्द करें

उन्होंने कहा कि सरकार को पता है कि रिश्वत और भ्रष्टाचार में बड़े नोटों के दम पर फलीभूत है। देश मे इन 2000 क्या 500 और 200 के नोट भी बंद होने चाहिए। इससे ही भ्रष्टाचार पर सही मायने में रोक लगेगी। हमारा मानना है कि यदि कोई अधिकारी 10 लाख रुपए की घुस मांगे तो 100-100 रुपये के रूप में ही ले सकेगा। तब उसे बोरे में भरकर लेने पड़ेंगे और बोरे में भरकर ही ले जाने पड़ेंगे।

इसे भी पढ़ेंः New Parliament Building: नए संसद भवन का एमपी कनेक्शन संयोग है या प्रयोग! जानें क्यों इन मंदिरों से हो रही तुलना?

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Hemant Vatsalya
Hemant Vatsalyahttp://www.dnpindiahindi.in
Hemant Vatsalya Sharma DNP INDIA HINDI में Senior Content Writer के रूप में December 2022 से सेवाएं दे रहे हैं। उन्होंने Guru Jambeshwar University of Science and Technology HIsar (Haryana) से M.A. Mass Communication की डिग्री प्राप्त की है। इसके साथ ही उन्होंने Delhi University के SGTB Khalasa College से Web Journalism का सर्टिफिकेट भी प्राप्त किया है। पिछले 13 वर्षों से मीडिया के क्षेत्र से जुड़े हैं।

Latest stories