Home देश & राज्य उत्तर प्रदेश Weather Update: यूपी और उत्तराखंड में होगी मूसलाधार बारिश, देश के उत्तर...

Weather Update: यूपी और उत्तराखंड में होगी मूसलाधार बारिश, देश के उत्तर पूर्वी सहित इन राज्यों में मिलेगी गर्मी से राहत

0
Rain Alert
Rain Alert

Weather Update: देश के विभिन्न हिस्सों में भारी बारिश हो रही है। कुछ ऐसे राज्य हैं जहां इसकी मात्रा ज्यादा है तो वहीं कुछ ऐसे हैं जहां गर्मी से अभी भी तांडव मचा हुआ है। ऐसे में मौसम विभाग ने इस भीषण बारिश को लेकर कई राज्यों में अलर्ट जारी कर दिया है। विभाग की माने तो अगले तीन से चार दिनों तक यूपी के विभिन्न हिस्सों में भारी बारिश हो सकती है तो वहीं पहाड़ी राज्य उत्तराखंड को भी इस भीषण बारिश से राहत मिलती नहीं नजर आ रही है।

उत्तराखंड में 10 अगस्त तक हो सकती है बारिश

विभाग की माने तो देवभूमि उत्तराखंड में आगामी चार दिनों यानी 10 अगस्त तक भारी बारिश हो सकती है। इस दौरान राज्य के विभिन्न जिले इस भीषण बारिश से प्रभावित रह सकते हैं। बता दें कि उत्तराखंड में पहले से ही भारी बारिश जारी है जिसके वजह से यहां लोग बाढ जैसी आपदा को झेल रहे हैं। वहीं इसके अतिरिक्त कई रास्तों के भी बंद होने की खबरें आती ही रहती हैं।

यूपी में भी भारी बारिश को लेकर जारी है अलर्ट

देश के सबसे बड़े राज्य यूपी में भी इस भीषण बारिश को लेकर अलर्ट जारी है। विभाग की माने तो आगामी तीन दिनों तक राज्य के विभिन्न हिस्सों में भारी बारिश होने की संभावना है। इसमें राज्य के कई जिले प्रमुखतः गोरखपुर, आजमगढ़, लखनऊ, रायबरेली समेत प्रदेश के विभिन्न हिस्से शामिल हैं। बता दें कि यूपी के पूर्वी क्षेत्र में हर वर्ष की तुलना में इस वर्ष कम बारिश देखने को मिली है।

उत्तर पूर्वी राज्यों में भी जारी है अलर्ट

मौसम विभाग ने भारी बारिश को देखते हुए देश के उत्तर पूर्वी राज्यों में भी अलर्ट जारी कर दिया है। विभाग की माने तो असम, मेघालय, सिक्किम, नागालैंड और मणिपुर में भी अगले पांच दिन तक बारिश देखने को मिल सकती है। इन राज्यों में बारिश के साथ-साथ लोगों को भूस्खलन से भी सतर्क रहने को कहा गया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Exit mobile version