Home देश & राज्य उत्तर प्रदेश Women Reservation Bill: महिला आरक्षण बिल का Mayawati ने किया समर्थन, साथ...

Women Reservation Bill: महिला आरक्षण बिल का Mayawati ने किया समर्थन, साथ ही सरकार से लगाई ये भी बड़ी उम्मीद

Women Reservation Bill: यूपी की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने महिला आरक्षण बिल को लेकर अपना समर्थन देने का ऐलान किया है। मायावती ने कहा है कि हम इस बिल को पास कराने में भी मदद करेंगे।

0
Women Reservation Bill
Women Reservation Bill

Women Reservation Bill: महिला आरक्षण को लेकर चल रही बहस के बीच यूपी की पूर्व मुख्यमंत्री और बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने भी अपनी प्रतिक्रिया दर्ज करा दी है। मायावती ने एक प्रेस कांफ्रेस के माध्यम से महिला आरक्षण बिल से संबंधित कई अहम बाते कही हैं। उन्होंने कहा है कि हम महिला आरक्षण बिल (Women Reservation Bill) का स्वागत करते हैं और साथ ही ये उम्मीद लगाते हैं कि इस बार ये बिल सदन से पास हो जाएगा जो कि लंबे समय से अटका पड़ा है। वहीं इसके अलावा मायावती ने ये भी कहा कि 33% के स्थान पर यदि सरकार महिलाओं को 50% का आरक्षण देती है तो हमारी पार्टी इसका भी स्‍वागत करेगी।

अपने इस प्रेस कांफेस के दौरान मायावती ने इस महिला आरक्षण बिल का विरोध करने वाली पार्टियों पर जमकर निशाना साधा है। मायावती ने इस दौरान कहा कि देश की गई जातिवादी पार्टियां हैं जो कि महिलाओं को आगे बढ़ते नहीं देखना चाहती हैं।

ओबीसी, एससी-एसटी कोटा को लेकर मायावती ने कही ये बात

माायवती ने केन्द्र सरकार के इस महिला आरक्षण बिल का खुलकर समर्थन करने का ऐलान किया और साथ ही ये भी कहा कि उम्मीद है कि लंबे समय से टलते आ रहे इस बिल को इस बार पास करा लिया जाएगा। वहीं महिला आरक्षण बिल में ही ओबीसी और एससी-एसटी कोटा को लेकर मायावती ने कहा कि इन वर्गों की महिलाओं को अलग से कोटा मिलना चाहिए। यदि ऐसा नहीं होता है तो सामान्य सीट पर इन्हें चुनाव लड़ने का मौका नहीं मिल पाएगा। वहीं उन्होंने इस दौरान ये भी कहा कि यदि ऐसा नहीं होता है तो हम यही मान लेंगे कि इस मामले में बीजेपी और कांग्रेस की विचारधारा एक है और ये दोनों पार्टियां इन वर्गों को पिछड़े बनाए हुए रखना चाहती हैं।

महिला आरक्षण बिल को समर्थन देने का ऐलान

बता दें कि यूपी की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने केन्द्र सरकार द्वारा पेश किए गए महिला आरक्षण बिल को अपना समर्थन देने का ऐलान कर दिया है। मायावती ने अपने प्रेस रीलीज में कहा है कि हमारी पार्टी महिला आरक्षण बिल को अपना समर्थन देगी और इसे पास कराने में पूरी मदद भी करेगी। वहीं इस दौरान मायावती ने ये भी कहा कि संसद के दोनों सदनों में मुझे जाने का मौका मिला है, ये मेरे लिए सौभाग्य की बात है। वहीं मायावती ने आज से नए संसद भवन में शुरु हुई कार्यवाही को लेकर कहा कि बसपा इसका भी तहे दिल से स्वागत करती है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version