शनिवार, मई 18, 2024
होमदेश & राज्यउत्तराखंडUttarakhand News: लव जिहाद के खिलाफ महापंचायत पर सुनवाई से SC ने...

Uttarakhand News: लव जिहाद के खिलाफ महापंचायत पर सुनवाई से SC ने किया इनकार, हाईकोर्ट जाने की दी सलाह

Date:

Related stories

Char Dham Yatra 2024: पुनर्निर्माण के बाद बढ़ेगी बद्रीनाथ धाम की भव्यता, जानें क्या है प्रशासन की तैयारी

Char Dham Yatra 2024: उत्तराखंड के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों श्रद्धालुओं की भारी भीड़ है। दरअसल देवभूमि में चार धाम यात्रा 2024 की शुरूआत हो चुकी है जिसको लेकर भारी संख्या में भक्त यहां पहुंच रहे हैं और चार धाम यात्रा का हिस्सा बन रहे हैं।

Char Dham Yatra 2024 को लेकर CM Dhami की बड़ी बैठक, जारी हुए कई अहम निर्देश; जानें डिटेल

Char Dham Yatra 2024: उत्तराखंड के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों खूब भीड़ देखी जा रही है। दरअसल देश-दुनिया के विभिन्न हिस्सों से लोग चार धाम यात्रा 2024 में शामिल होने के लिए उत्तराखंड की ओर रवाना हो रहे है।

Char Dham Yatra 2024 को लेकर गौरीकुंड में भीषण जाम, यहां देखें ट्रैफिक में फंसी गाड़ियों की कतारें

Char Dham Yatra 2024: उत्तराखंड के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों भीषण ट्रैफिक जाम की स्थिति बनी हुई है। दरअसल चार धाम यात्रा 2024 को लेकर देश-दुनिया के विभिन्न हिस्सों से श्रद्धालु उत्तराखंड की ओर रवाना हो रहे हैं।

Char Dham Yatra 2024 की शुरूआत के साथ मुश्किल में श्रद्धालु, अब तक 11 लोगों की मौत: जानें प्रशासन का पक्ष

Char Dham Yatra 2024: उत्तराखंड के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों चहल-पहल का माहौल है। दरअसल चार धाम यात्रा 2024 के शुरू होने के बाद भारी संख्या में तीर्थयात्री उत्तराखंड पहुंच कर केदारनाथ धाम, बद्रीनाथ धाम, गंगोत्री व यमुनोत्री में दर्शन पूजन करना चाहते हैं।

Uttarakhand News: चुनावी मौसम के बीच वित्त मंत्री से मिले CM Dhami, चार धाम यात्रा को लेकर दिए ये अपडेट

Uttarakhand News: देश के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों लोक सभा चुनाव 2024 को लेकर सियासी रण जारी है। इसी बीच नेताओं के मुलाकात व बयानबाजी को लेकर खूब खबरें भी बन रही हैं।

Uttarakhand News: उत्तराखंड के उत्तरकाशी में लव जिहाद को लेकर मामला गरमाया हुआ है। यहां 15 जून को हिंदू संगठन के लोगों ने लव जिहाद और लैंड जिहाद के खिलाफ उत्तरकाशी के पुरोला में महापंचायत बुलाई है। इसी कड़ी में आपको बता दें कि, उत्तरकाशी में लव जिहाद के विरोध में बुलाई गई पंचायत के खिलाफ दायर याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई करने से इनकार कर दिया है। सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई से मना करते हुए याचिकाकर्ता को हाई कोर्ट जाने की सलाह दी है।

उत्तराखंड में बढ़ रहे लव जिहाद के मामले

इस मामले को वकील शाहरुख आलम ने सुप्रीम कोर्ट में रखा। उन्होंने जजों के सामने कहा कि, एक समुदाय को जगह खाली करने के लिए धमकाया जा रहा है। ऐसे में सुप्रीम कोर्ट ने उत्तराखंड सरकार को भड़काऊ भाषण पर कार्यवाई का आदेश दिया है। बता दें कि, उत्तराखंड में इस साल 53 से अधिक मामले रजिस्टर किए जा चुके हैं, जिसमें मुसलमान लड़कों पर हिंदू लड़कियों को मैरिज प्रपोजल में फंसाने और उनको ब्लैकमेल करने के आरोप है। उत्तराखंड में लव जिहाद के बढ़ते मामलों को देखते हुए उत्तरकाशी के पुरोला में महापंचायत बुलाई गई है।

Also Read: Health Tips: पेट की बीमारियों को पल में छूमंतर कर सकती हैं ये जड़ी बूटियां, डॉक्टर्स भी मानते हैं लोहा

हाई कोर्ट जाने की दी सलाह

ऐसे में सुप्रीम कोर्ट के जज जस्टिस विक्रम नाथ और अहसानुद्दीन अमानुल्लाह की अवकाशकालीन बेंच सुनवाई को तैयार नहीं हुई। इसी कड़ी में जस्टिस नाथ ने कहा कि, कानून व्यवस्था देखना प्रशासन का काम है। आप हाई कोर्ट को हमारे पिछले आदेश की जानकारी देकर सुनवाई का अनुरोध कर सकते हैं। इसी के साथ जस्टिस अहसानुद्दीन अमानुल्लाह ने कहा कि “हम यह नहीं समझ पा रहे हैं कि आपको हाई कोर्ट जाने में क्या समस्या है ? अगर सुप्रीम कोर्ट ने पहले कोई आदेश दिया है, तो मामला यहीं रखना ज़रूरी नहीं। आप को हाई कोर्ट पर विश्वास रखना चाहिए।”

इसे भी पढेंः Covid Pandemic Report: जांचकर्ताओं ने किया चीन की साजिश का भंडाफोड़, जानें सेना से वुहान लैब में कैसे लीक हुआ कोरोना वायरस?

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories