बुधवार, मई 1, 2024
होमख़ास खबरेंCovid Pandemic Report: जांचकर्ताओं ने किया चीन की साजिश का भंडाफोड़, जानें...

Covid Pandemic Report: जांचकर्ताओं ने किया चीन की साजिश का भंडाफोड़, जानें सेना से वुहान लैब में कैसे लीक हुआ कोरोना वायरस?

Date:

Related stories

सावधान! अब Covid का ये नया वेरिएंट बढ़ा रहा लोगों की चिंता; जानें इससे निपटने को लेकर क्या है मोदी सरकार की तैयारी

JN.1 Covid: देश-दुनिया के अलग-अलग हिस्सों में तय समय के अंतराल पर कई तरह की समस्याएं सामने आती रहती है। उनमें से एक है महामारी की समस्या जो एक बार अपने पैर पसार दे फिर रुकने का नाम नहीं लेती।

Covid-19 के नए वेरिएंट से मची अफरा-तफरी! WHO ने जारी किए ये अहम निर्देश; देखें डिटेल

Covid-19: बीते लगभग दो वर्ष पहले की बात होगी जब कोरोना (Covid-19) के बढ़ते मामलों ने दुनिया को अपनी आगोश़ में लिया था। इस दौरान अनगिनत लोगों की जान गई थी। दावा किया गया कि शायद ही कोई ऐसा व्यक्ति हो जिसनें किसी अपने को इस महामारी के दौरान नहीं खोया हो।

Covid Pandemic Report: दुनिया को कोरोना वायरस जैसी महामारी फैलाने के मामले में एक बार फिर से चीन निशाने पर आ गया है। द संडे टाइम्स के मुताबिक एक रिपोर्ट में खुलासा कर दिया है वुहान में चीनी सेना, अपने वैज्ञानिकों के साथ मिलकर सबसे खतरनाक कोरोना वायरस म्यूटेंट बनाने में जुटे थे। करीब 3 साल हो चुके इस वायरस के ओरिजिन पर चर्चा करते हुए कि आखिर दुनिया को मानवीय त्रासदी की भट्टी में झोंकने का जिम्मेदार कौन था? कई सारे सवाल उठते रहे कि क्या पूरी दुनिया में तबाही मचाने वाला कोरोना वायरस चीन की वुहान लैब से बाहर निकला था, ये कोई मानवीय साजिश थी या फिर कोई दैवीय प्राकृतिक आपदा थी। लेकिन इन सवालों के पीछे जाने के बीच अगर दुनिया का कोई देश रुकावट पैदा कर रहा था, तो वो एक देश चीन था। जिसके चलते सही तथ्य सामने नहीं आ सके।

संडे टाइम्स ने खोली चीन की पोल

कोरोना को लेकर एक नई जांच रिपोर्ट आयी है। जिसमें जांचकर्ताओें ने कहा है कि इस गुप्त योजना के पीछे प्रकाशित सबूत की जानकारी नहीं है क्यों कि यह चीनी सेना की जैविक हथियार बनाने की योजनाओं के मुताबिक खातिर चल रहा था। द संडे टाइम्स के अनुसार चीनी सेना और वैज्ञानिक कुछ खतरनाक प्रयोग कर रहे थे। इसी दौरान वुहान इंस्टीट्यूट ऑफ वायरोलॉजी से यह म्यूटेंट लीक हो गया और पूरी दुनिया मानवीय विनाश के मुंह पर पहुंच गई। संडे टाइम्स ने दावा किया है कि इस रिपोर्ट के पीछे सैकड़ों दस्तावेज हैं, जिसमें वैज्ञानिकों के रिसर्च पेपर, इंटरनल मेमो, गुप्त सूचनाएं तथा ई-मेल के जरिए किए गए कई पत्राचार हैं।

इसे भी पढ़ेः युद्ध में निवाला बने Ukraine के बांध से आई बाढ़ की भयानक त्रासदी, Russia के सामने UN भी हुआ बेबस

इस तरह हुआ चीन का भंडाफोड़

बता दें अब तक आर्ई किसी भी रिपोर्ट में यह कभी साफ नहीं लिखा गया कि यह आखिर कहां से आया और कैसे फैला ? लेकिन पहली बार आई इस नहीं रिपोर्ट में साफ साफ चीन को सीधा जिम्मेदार ठहराया गया है। कोविड-19 वायरस की जांच में शामिल एक जांचकर्ता ने साफ किया कि “अब संदेह दूर हो गया कि वुहान इंस्टीट्यूट ऑफ वायरोलॉजी ही कोविड-19 महामारी का जनक था। यहीं से यह वायरस फैला और कवर-अप किया गया।” जानकारी के मुताबिक वुहान इंस्टीट्यूट साउथ चीन में पाई जाने वाली चमगादड़ों की गुफाओं यह एक्सपेरिमेंट कर रहा था और जब इस तथ्य पर सवाल उठाए गए तो सफाई दी गई कि इससे टीके विकसित किए जा सकते हैं।

चीनी सेना की थी खतरनाक साजिश

रिपोर्ट में खुलासा किया गया है कि चीन खुद को जैविक हथियारों के युद्ध के लिए खुद को तैयार कर रहा था। वह अपने आपको भविष्य की अपराजेय सेना बनाने की योजना पर चल रहा था इसके लिए वह चाहता था कि जैविक हथियारों के इस्तेमाल के समय उसकी सेना सुरक्षित रहे इसके लिए इसके टीके को गुप्त रूप से पहले से ही तैयार करके रखना चाहता था।

इसे भी पढ़ेंः Uttarakhand में बढ़ते Love Jihad के मामलों के बीच एक्शन में आया शासन और प्रशासन, उठाया बड़ा कदम

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Hemant Vatsalya
Hemant Vatsalyahttp://www.dnpindiahindi.in
Hemant Vatsalya Sharma DNP INDIA HINDI में Senior Content Writer के रूप में December 2022 से सेवाएं दे रहे हैं। उन्होंने Guru Jambeshwar University of Science and Technology HIsar (Haryana) से M.A. Mass Communication की डिग्री प्राप्त की है। इसके साथ ही उन्होंने Delhi University के SGTB Khalasa College से Web Journalism का सर्टिफिकेट भी प्राप्त किया है। पिछले 13 वर्षों से मीडिया के क्षेत्र से जुड़े हैं।

Latest stories