बुधवार, मई 22, 2024
होमदेश & राज्यउत्तराखंडDAV PG Admission 2023: पीजी के लिए ‘डीएवी कॉलेज’ में लेना है...

DAV PG Admission 2023: पीजी के लिए ‘डीएवी कॉलेज’ में लेना है एडमिशन तो फटाफट करें यहां से आवेदन

Date:

Related stories

Char Dham Yatra 2024 को लेकर अलर्ट मोड पर प्रशासन, तीर्थयात्रियों के लिए जारी हुए अहम आदेश; जानें डिटेल

Char Dham Yatra 2024: उत्तराखंड के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों खूब भीड़ जुट रही है। दरअसल राज्य के अलग-अलग इलाको में लोग चार धाम यात्रा में शामिल होने के लिए पहुंच रहे हैं।

Char Dham Yatra 2024: पुनर्निर्माण के बाद बढ़ेगी बद्रीनाथ धाम की भव्यता, जानें क्या है प्रशासन की तैयारी

Char Dham Yatra 2024: उत्तराखंड के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों श्रद्धालुओं की भारी भीड़ है। दरअसल देवभूमि में चार धाम यात्रा 2024 की शुरूआत हो चुकी है जिसको लेकर भारी संख्या में भक्त यहां पहुंच रहे हैं और चार धाम यात्रा का हिस्सा बन रहे हैं।

Char Dham Yatra 2024 को लेकर CM Dhami की बड़ी बैठक, जारी हुए कई अहम निर्देश; जानें डिटेल

Char Dham Yatra 2024: उत्तराखंड के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों खूब भीड़ देखी जा रही है। दरअसल देश-दुनिया के विभिन्न हिस्सों से लोग चार धाम यात्रा 2024 में शामिल होने के लिए उत्तराखंड की ओर रवाना हो रहे है।

Bihar News: छात्रों के लिए अहम ऐलान के साथ खुल गए बिहार के सभी स्कूल, जानें क्या होगी नई टाइमिंग

Bihar News: उत्तर भारत के प्रमुख राज्यों में से एक बिहार में समर वेकेशन के बाद आज से सभी सरकारी स्कूलों को खोल दिया गया है।

Char Dham Yatra 2024 को लेकर गौरीकुंड में भीषण जाम, यहां देखें ट्रैफिक में फंसी गाड़ियों की कतारें

Char Dham Yatra 2024: उत्तराखंड के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों भीषण ट्रैफिक जाम की स्थिति बनी हुई है। दरअसल चार धाम यात्रा 2024 को लेकर देश-दुनिया के विभिन्न हिस्सों से श्रद्धालु उत्तराखंड की ओर रवाना हो रहे हैं।

DAV PG Admission 2023: उत्तराखंड के युवाओं के लिए गुड न्यूज़ है। खबरों की मानें तो DAV कॉलेज ने पीजी (2023-24) में एडमिशन के लिए कॉलेज की ऑफिशियल वेबसाइट पर एक नोटिस जारी किया है। ऐसे में जो भी छात्र ग्रेजुएशन के अंतिम सेमेस्टर का एग्जाम दे रहे हैं, या फिर जिन छात्रों ने अभी तक फार्म नहीं भरा उनके लिए ये एक सुनहरा अवसर है। जानकारी के मुताबिक ऑनलाइन पंजीकरण की अंतिम तिथि 25 अगस्त रखी गई है। कॉलेज में रजिस्ट्रेशन CUET के स्कोर के आधार पर किया जाएगा। 

DAV PG कॉलेज के प्राचार्य ने दी बड़ी जानकारी 

बता दें कि उत्तराखंड के DAV कॉलेज के प्रोफ़ेसर के आर जैन ने जानकारी देते हुए बताया, कालेज की वेबसाइट पर सभी पीजी (2023-24) पाठ्यक्रमों में एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन खोल दी गई है। सभी इच्छुक उम्मीदवार ऑनलाइन पंजीकरण कर सकते हैं। उन्होंने आगे बताया कि  PG (2023-24) के लिए MA, एमएससी, एमकॉम इत्यादि कोर्सेज के लिए छात्र आवेदन कर सकते हैं।

छात्रों के लिए बढ़ाई गई डेट  

बता दें कि DAV कॉलेज के प्रवेश प्रक्रिया प्रभारी डॉ. रमेश कुमार शर्मा ने बताया, कि कॉलेज बोर्ड ने रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि आगे बढ़ाई है। यह उन छात्रों के लिए किया गया, है जो स्नातक में लास्ट सेमेस्टर की परीक्षा दे रहे हैं।हालांकि कि पेपर दे रहे सभी छात्रों को एडमिशन के समय सभी जरूरी दस्तावेजों और स्नातक की न्यूनतम अर्हता जो कॉलेज ने मांगी है, उस पर खरा उतरना होगा। बता दें कि सभी छात्र ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के लिए DAV कॉलेज की ऑफिशियल वेबसाइट www.davpgcollege.in  पर विजिट करना होगा।  इसके बाद दिए गए दिशा निर्देशों को पढ़कर सावधानी से छात्रों को ऑनलाइन आवेदन करना होगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Saurabh Mall
Saurabh Mallhttps://www.dnpindiahindi.in
सौरभ कुमार मल्ल बीते 2 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने जामिया मिल्लिया इस्लामिया केंद्रीय विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में P.G. की पढ़ाई की है। उन्होंने अपनी शुरुआत दैनिक भास्कर (इंटर्नशिप) से किया है। यह कई और चैनलों में बतौर कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल सौरभ DNP India Hindi वेबसाइट में बतौर कंटेंट राइटर (पॉलिटिकल, क्राइम और इंटरनेशनल) डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories