रविवार, मई 19, 2024
होमदेश & राज्यउत्तराखंडDehradun News: देहरादून में सड़कों की दयनीय स्थित पर भड़के लोग, बोले-...

Dehradun News: देहरादून में सड़कों की दयनीय स्थित पर भड़के लोग, बोले- ‘लाखों खर्च करने के बाद भी सड़कों में पड़े हैं गड्ढे’

Date:

Related stories

Uttarakhand News: जंगलों की आग पर काबू पाने के लिए CM धामी का खास प्लान, लोगों को भी मिल रहा फायदा; देखें पूरी खबर

Uttarakhand News: उत्तराखंड के ज्यादातर पहाड़ी इलाकों में खूब घने-घने जंगल देखने को मिलते है। दावा किया जाता है कि पहाड़ों पर स्थित ये प्राकृतिक वादियां लोगों को अपनी ओर खूब आकर्षित करती हैं।

Dehradun News: नए टर्मिनल में यात्रियों के लिए ये होंगी खास सुविधाएं, जाने इसकी पूरी रिपोर्ट

Dehradun News: केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य एम. सिंधिया...

Dehradun News: 20 जनवरी से शुरू होंगी शोभायात्राएं, पुलिस ने जारी की ट्रैफिक एडवाइजरी

Dehradun News: 22 जनवरी को अयोध्या के राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह का आयोजन होना है। इसको समारोह को लेकर देश के विभिन्न हिस्सों में राम नाम की गूंज सुनाई दे रही है। आम लोग भी शोभायात्रा व अन्य धार्मिक आयोजन के जरिए इस अवसर को और खास बनाने की तैयारी में जुटे हैं।

Dehradun News: देहरादून की मुख्य सड़कों की हालात इन दिनों दयनीय बनी हुई है। लाखों खर्च करने के बाद भी सड़कें टूटी हुई हैं और उनमें गड्ढे पड़े हुए हैं। स्थानीय लोगों का कहना है की देहरादून जिला प्रशासन और PWD विभाग ने परेड ग्राउंड, रेंजर्स ग्राउंड और गांधी पार्क जैसे महत्वपूर्ण शहरी स्थलों के नवीकरण, बहाली और रखरखाव में लाखों का निवेश किया, लेकिन विडंबना यह है कि इन स्थानों तक जाने वाली सड़कें बहुत खराब स्थिति में हैं।

लोगों ने बताया की परेड ग्राउंड के कायाकल्प में प्रशासन ने लाखों रुपये खर्च किए। बावजूद इसके कनक चौक क्रॉसिंग पर इसकी ओर जाने वाली सड़कें, जैसे न्यू सर्वे रोड और पंत रोड बेहद की खराब स्थिति में हैं।

न प्रशासन ले रहा सुध, न सरकार सुन रही

स्थानीय लोगों के अनुसार, सबसे ज्यादा खराब हालत उन सड़कों की हैं, जो शहर के बीच में केंद्रित हैं। लोगों ने बताया कि बुद्ध चौक और लैंसडाउन चौक जैसे महत्वपूर्ण चौराहे कई चुनौतियों से जूझ रहे हैं। लेकिन, यहां न तो प्रशासन सुध ले रहा है और न ही सरकार इस पर ध्यान दे रही है।

अस्थायी पैचवर्क ने स्थिति और खराब हुई

स्थानीय निवासी रोहित जिंदल ने बताया, “हालांकि राजपुर रोड का एक बड़ा हिस्सा अच्छी स्थिति में है, गांधी पार्क के ठीक बाहर और दिलाराम चौक से क्लॉक टॉवर तक की सड़क गड्ढों से भरी हुई है। अस्थायी पैचवर्क ने स्थिति को और खराब कर दिया है।”

‘वाहनों के लिए खतरा बनी सड़कें’

उन्होंने आगे कहा, “दूसरी तरफ, क्लॉक टॉवर से ट्रैफिक सिग्नल से पहले रेंजर ग्राउंड तक, सड़क एक बार फिर से खराब स्थिति में है। क्रॉस रोड, पंत रोड और सुभाष रोड के खंड जो ग्राउंड के ठीक आसपास हैं, ये सभी अक्सर उपयोग किए जाने वाले मार्ग हैं, जो यात्रियों के लिए बेहद चुनौतीपूर्ण हो गए हैं। यहां गड्ढे बन गए हैं, जो दोपहिया वाहनों के लिए एक बड़ा खतरा,” दैनिक यात्री रोहित जिंदल ने कहा।

भारी बारिश से सड़कों को हुआ नुकसान

वहीं, अधिकारियों की मानें तो इस साल राज्य में हुई भारी बारिश के चलते सड़कों को काफी नुकसान हुआ है। प्रशासन इन सड़कों की हालत सुधारने पर काम कर रहा है। जल्द इन सड़कों की मरम्मत का काम शुरू कर दिया जाएगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM  और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories