गुरूवार, अप्रैल 18, 2024
होमदेश & राज्यउत्तराखंडDelhi-Dehradun Expressway: दिल्ली से देहरादून का सफर 2 घंटे में होगा पूरा,...

Delhi-Dehradun Expressway: दिल्ली से देहरादून का सफर 2 घंटे में होगा पूरा, इस दिन से शुरू होगी सेवा

Date:

Related stories

महानगरों में स्काई बस चलाने की तैयारी में सरकार! केंद्रीय मंत्री गडकरी ने इस देश में किया सफर, देखें वीडियो

Nitin Gadkari on Sky Bus: भारत सरकार के केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री, नितिन गडकरी ने अपने आधिकारिक 'X' हैंडल से स्काई बस के संदर्भ में प्रमुख जानकारी दी है।

तगड़ी रेंज व दमदार बैटरी पावर वाले Hyundai के इस महंगी EV कार की सवारी करते हैं नितिन गडकरी, फीचर्स जान चौंक जाएंगे आप

Hyundai IONIQ 5 Electric SUV: भारत सरकार के सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी को उनके नए सवारी हुंडई IONIQ 5 इलेक्ट्रिक कार के साथ देखा गया है। बता दें कि गडकरी भारत कार असेसमेंट प्रोग्राम के एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने जा रहे थे जब उन्हें इस स्टाइलिश इलेक्ट्रिक कार से सवारी करते देखा गया।

Dehradun to Delhi Expressway: उत्तराखंड की राजधानी देहरादून से देश की राजधानी दिल्ली जाना राज्य के लोगों के लिए अब 2.5 घंटों की बात रह जाएगी। राजधानी देहरादून से दिल्ली के लिए एक नॉन स्टॉप बस सेवा शुरू करने की योजना पर काम चल रहा है। इस बस सेवा की शुरुआत करने से पहले देहरादून से दिल्ली के बीच जोड़ने वाले एक 6 लेन एक्सप्रेसवे के काम पर तेजी से काम चल रहा है। जिसके अगले साल मार्च 2024 से पहले बनकर तैयार करने पर काम चल रहा है। इसकी संभावनाएं भी हैं कि समय पर काम पूरा हो जाए। इसके बाद 2024 से ही इस एक्सप्रेस वे पर ये नॉन स्टॉप बस सेवा फर्राटा भरती नजर आएगी।

कब तक है पूरा होने की संभावना

बता दें कुछ दिनों पहले ही केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी राज्य के ऋषिकेश स्थित परमार्थ निकेतन आश्रम के अपने दौरे पर आए थे। जहां उन्होंने इस एक्सप्रेस-वे के बारे में अपडेट करते हुए आशा जताई थी कि हमारी कोशिश है कि दिसंबर तक काम खत्म कर दिया जाए और 1 जनवरी 2024 से देहरादून से दिल्ली का सफर राज्य के लोग इस एक्स्प्रेसवे पर यात्रा का आनंन उठा सकें। इसके अक्षरधाम से लोनी के बीच पहले चरण का 40 फीसदी काम पूरा हो चुका है। वहीं दूसरे चरण में लोनी से बागपत ईस्टर्न पैरीफेरल एक्सप्रेसवे तक का 45-50 फीसदी पूरा हो चुका है। करीब 90 फीसदी पिलर तैयार हो चुके हैं।

ये भी पढ़ें: Rahul Gandhi Defamation Case: Rahul Gandhi मामले में कूदे अमेरिकी सांसद, Tweet कर बोले- यह भारत के मूल्यों से विश्वासघात

यूपी के 4 जिलों को मिलेगा सीधा लाभ

इस एक्सप्रेस वे के तैयार होने के बाद अगले साल से यूपी के भी 5 जिलों को इसका लाभ मिलने लगेगा। जिनमें गाजियाबाद, बागपत, शामली, मुजफ्फरनगर के साथ कुछ अन्य जिले भी सीधे देहरादून- दिल्ली से जुड़ जाएंगे। इस एक्सप्रेसवे के शुरू हो जाने के बाद सबसे बड़ा लाभ उन श्रृद्धालुओं को मिलेगा,जो उत्तराखंड की चारधाम यात्रा करते हैं। इसके साथ ही राज्य के पर्यटन उद्योग को एक नई रफ्तार मिलने की संभावना जताई जा रही है।

ये भी पढ़ें: Rahul Gandhi Defamation Case: सदस्यता रद्द किए जाने के खिलाफ कांग्रेस ने किया आंदोलन का ऐलान

Hemant Vatsalya
Hemant Vatsalyahttp://www.dnpindiahindi.in
Hemant Vatsalya Sharma DNP INDIA HINDI में Senior Content Writer के रूप में December 2022 से सेवाएं दे रहे हैं। उन्होंने Guru Jambeshwar University of Science and Technology HIsar (Haryana) से M.A. Mass Communication की डिग्री प्राप्त की है। इसके साथ ही उन्होंने Delhi University के SGTB Khalasa College से Web Journalism का सर्टिफिकेट भी प्राप्त किया है। पिछले 13 वर्षों से मीडिया के क्षेत्र से जुड़े हैं।

Latest stories