शनिवार, अप्रैल 20, 2024
होमदेश & राज्यउत्तराखंडDhami Government ने दूसरे कार्यकाल का 1 साल किया पूरा, खास अंदाज...

Dhami Government ने दूसरे कार्यकाल का 1 साल किया पूरा, खास अंदाज में गिनाई सरकार की उपलब्धियां

Date:

Related stories

Uttarakhand News: खिलाड़ियों के लिए धामी सरकार ने खोल दिए दरवाजे, किया यह ऐलान

Uttarakhand News: उत्तराखंड में धामी सरकार खेल व खिलाड़ियों...

Uttarakhand News: अब सरकार की इस योजना के तहत शोधकर्ताओं को मिलेगी 15 से 18 लाख रुपये की धनराशि, CM धामी ने किया ऐलान

Uttarakhand News: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने राज्य के शोधकर्ताओं के लिए बड़ा ऐलान किया है। सीएम धामी ने अपने ऐलान के तहत कहा है कि मुख्यमंत्री उच्च शिक्षा शोध प्रोत्साहन योजना के तहत अब सभी शोधकर्ताओं को सरकार 15 लाख रुपये से 18 लाख रुपये तक का धनराशि उपलब्ध कराएगी।

Uttarakhand: CM Dhami ने लोकसभा चुनाव को लेकर किया बड़ा दावा, कहा- ‘भाजपा 2024 में क्लीन स्वीप करेगी’

उत्तराखंड के सीएम धामी ने बड़ा दावा किया है कि लोकसभा चुनाव में बीजेपी फिर से जीतने जा रही है।

Dhami Government: सीएम धामी के नेतृत्व में उत्तराखंड की सरकार को आज दूसरे कार्यकाल का एक वर्ष पूरा हो गया है। इस दौरान सीएम धामी ने राज्य के लोगों का दोबारा अवसर देने के लिए धन्यवाद कहा है। सीएम धामी ने कहा है कि ये उत्तराखंड की जनता का प्यार है, जिन्होंने मुझे इस काबिल समझा है और दोबारा सीएम की कुर्सी संभालने के लिए दिया। आज मेरे लिए बहुत ही हर्ष का दिन है कि मैंने दूसरे कार्यकाल का सफल तरीके से एक वर्ष पूरा कर लिया है।” इस दौरान सीएम धामी ने राज्य में किए हुए कामों को भी लोगों को गिनाया है। सीएम ने कहा कि ” मेरे मुख्यमंत्री बनने के बाद राज्य में लगातार क्राइम रेट कम हुआ है।” सीएम ने युवाओं के रोजगार को लेकर भी अपनी बात को रखा है।

विभागों के खाली पदों को भरेगी सरकार

सीएम धामी ने अपने दूसरे कार्यकाल का एक वर्ष पूर्ण होने पर कहा कि राज्य में खाली पड़ी विभागों को अब सरकार जल्द से जल्द भरने का काम करेगी। बीजेपी सरकार ने उत्तराखंड में लगातार पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए कई तरह के योजनाओं की शुरुआत की है। बता दें कि सीएम धामी ने 23 मार्च को अपने दूसरे कार्यकाल का 1 वर्ष पूरा किया। इस दौरान उन्होंने मीडिया के लोगों से बात की और राज्य के विकास को लेकर कई बातों का जिक्र किया।

इसे भी पढ़ें: UP Politics: 2024 विधानसभा चुनाव की तैयारी शुरू, कोलकाता में Akhilesh Yadav बना रहे रणनीति

समान नागरिक संहिता को लेकर कही ये बात

सीएम धामी ने अपने सफल कार्यकाल के लिए उत्तराखंड की जनता का धन्यवाद किया है। इस दौरान उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि हमारी सरकार ने अपने घोषणा पत्र में समान नागरिक संहिता को लाने की बात कही थी। इसको लेकर एक कमेटी का गठन किया गया है। कमेटी जैसे ही समान नागरिक संहिता से जुड़ी ड्राफ्ट तैयार कर लेगी इसे उत्तराखंड के लोगों के लिए लागू कर दिया जाएगा।

नकल को रोकने के लिए सरकार कर रही काम

राज्य में लगातार नकल को रोकने के लिए सरकार ने विशेष तरह का कानून बनाया है। इस कानून के तहत नकल माफियाओं पर लगाम लगेगी। हमारी सरकार लगातार योग्य अभ्यर्थियों के भविष्य को लेकर चिंतित है। अब राज्य में आयोजित किसी भी परीक्षा में नकल नहीं हो सकती है। अगर कोई भी व्यक्ति नकल करवाते हुए या फिर पेपर आउट करवाते हुए पकड़ा गया तो उसे 10 साल तक की सजा का दिया जाएगा।

इसे भी पढ़ें: Rajasthan: Gehlot के मंत्रीपुत्र ने ही कसा Rahul Gandhi पर बड़ा तंज,बोला- ‘शेर शेर बोलकर पप्पू दिखा रहे हो’

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories