गुरूवार, मई 16, 2024
होमदेश & राज्यउत्तराखंडGI Summit में PM मोदी का अहम संबोधन, बोले-"भारत विकास और विरासत...

GI Summit में PM मोदी का अहम संबोधन, बोले-“भारत विकास और विरासत के मंत्र पर बढ़ा रहा कदम”, जानें पूरी खबर

Date:

Related stories

Uttarakhand News: जंगलों की आग पर काबू पाने के लिए CM धामी का खास प्लान, लोगों को भी मिल रहा फायदा; देखें पूरी खबर

Uttarakhand News: उत्तराखंड के ज्यादातर पहाड़ी इलाकों में खूब घने-घने जंगल देखने को मिलते है। दावा किया जाता है कि पहाड़ों पर स्थित ये प्राकृतिक वादियां लोगों को अपनी ओर खूब आकर्षित करती हैं।

Char Dham Yatra 2024 की शुरूआत के साथ मुश्किल में श्रद्धालु, अब तक 11 लोगों की मौत: जानें प्रशासन का पक्ष

Char Dham Yatra 2024: उत्तराखंड के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों चहल-पहल का माहौल है। दरअसल चार धाम यात्रा 2024 के शुरू होने के बाद भारी संख्या में तीर्थयात्री उत्तराखंड पहुंच कर केदारनाथ धाम, बद्रीनाथ धाम, गंगोत्री व यमुनोत्री में दर्शन पूजन करना चाहते हैं।

Uttarakhand News: चुनावी मौसम के बीच वित्त मंत्री से मिले CM Dhami, चार धाम यात्रा को लेकर दिए ये अपडेट

Uttarakhand News: देश के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों लोक सभा चुनाव 2024 को लेकर सियासी रण जारी है। इसी बीच नेताओं के मुलाकात व बयानबाजी को लेकर खूब खबरें भी बन रही हैं।

Pawan Kalyan: PM Modi के नामांकन में पहुंचे पवन कल्याण के दावे से चढ़ा सियासी पारा, जानें क्या कहा?

Lok Sabha Election 2024: लोक सभा चुनाव के सियासी बिगुल के बीच आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी उत्तर प्रदेश की वाराणसी लोक सभा सीट से अपना नामांकन कर दिया।

Lok Sabha Election 2024: PM Modi के नामांकन को लेकर वाराणसी में दिग्गजों का जमावड़ा, जानें क्या है BJP की खास तैयारी

Lok Sabha Election 2024: देश के विभिन्न हिस्सों में लोक सभा चुनाव 2024 को लेकर नेताओं द्वारा नामांकन में चुनावी सभा में भाग लेने की प्रक्रिया जारी है। इसी क्रम में आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी वाराणसी लोक सभा सीट से अपना नामांकन दर्ज कर दिया है।

Global Investor Summit 2023 Uttarakhand: देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज उत्तराखंड के दौरे पर हैं जहां उन्होंने ग्लोबल इन्वेस्टर समिट 2023 का उद्घाटन किया है। पीएम ने इस समिट के दौरान निवेश के कई महत्वपूर्ण बिंदुओं पर चर्चा की है। उन्होंने उत्तराखंड की प्राचीन विरासत का जिक्र करते हुए कहा कि “आज भारत विकास और विरासत के मंत्र के साथ आगे बढ़ रहा है। उत्तराखंड इसका प्रखर उदाहरण है।” पीएम मोदी ने इसके साथ ही इस इन्वेस्टर समिट में उपस्थित उद्योग जगत के सभी मेहमानों से देवभूमि में निवेश करने की अपील भी की है। उनका कहना है कि सामर्थ्य से भरी देवभूमि निश्चित रूप से लोगों के लिए निवेश के ढ़ेर सारे विकल्प देने वाली है।

उत्तराखंड में निवेश करने की अपील

पीएम मोदी ने उत्तराखंड ग्लोबल इन्वेस्टर समिट 2023 का उद्घाटन किया है। इस दौरान उनके साथ सूबे के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी व अन्य प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे। पीएम मोदी ने इस समिट में आए उद्योग जगत के सभी मेहमानों से देवभूमि में निवेश करने की अपील की है। उनका कहना है कि भविष्य में उत्तराखंड निवेश के ढ़ेर सारे विकल्प देने वाला है। ऐसे में ये निवेशकों के लिए बेहतरीन मौका है कि वो यहां निवेश करें और देश के विकास में योगदान दें। इसके साथ ही पीएम मोदी ने सीएम धामी सरकार की तारीफ भी की और कहा कि वर्तमान सरकार लगातार राज्य के विकास के लिए कार्यरत है। उन्होंने एक पुराने वाकये का जिक्र करते हुए कहा कि “कुछ वर्ष पहले जब मैं बाबा केदार के दर्शन के लिए निकला था तब अचानक मेरे मुँह से निकला था कि ’21वीं सदी का यह तीसरा दशक उत्तराखण्ड का दशक है’। मुझे खुशी है कि अपने उस कथन को मैं लगातार चरितार्थ होते हुए देख रहा हूं।”

डबल इंजन का मजबूत इरादा और संभावनाओं से भरी देवभूमि

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने इस इन्वेस्टर समिट को संबोधित करते हुए डबल इंजन की सरकार का जिक्र किया है। उन्होंने कहा कि “एक तरफ डबल इंजन का मजबूत इरादा और दूसरी ओर संभावनाओं से भरा हुआ उत्तराखंड। इससे अच्छा कॉम्बिनेशन शायद ही कहीं मिले।” इस दौरान सीएम धामी ने राज्य में निवेश करने से पहले सभी निवेशकों को अपनी शुभकामनाएं भी दी हैं। वहीं उन्होंने पीएम मोदी का जिक्र करते हुए कहा कि “आज भारत ही नहीं बल्कि सम्पूर्ण विश्व पीएम मोदी के सोच, रणनीति और विचारों का अनुसरण करते हैं। हम भी प्रधानमंत्री जी के मार्गदर्शन में उत्तराखंड को श्रेष्ठ राज्य बनाने के लिए संकल्पित हैं।”

उत्तराखंड में आयोजित किए गए इस दो दिवसीय ग्लोबल इन्वेस्टर समिट कार्यक्रम में देश-दुनिया के तमाम उद्योगपति पहुंचे हैं। इस समिट का लक्ष्य राज्य में निवेश लाना है जिससे विकास को रफ्तार मिलने के साथ सूबे में रोजगार के अवसर पैदा हो सकें।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories