Uttarakhand News
Uttarakhand News

Uttarakhand News: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 8 दिसंबर को देवभूमि उत्तराखंड के दौरे पर पहुंचेगे। इस दौरान पीएम उत्तराखंड ग्लोबल इन्वेस्टर समिट 2023 का उद्घाटन भी करेंगे। बता दें कि देवभूमि में दो दिवसीय ग्लोबल इन्वेस्टर समिट का आयोजन हो रहा है जो 8 और 9 दिसंबर को देखने को मिलेगा। पीएम इस दौरान समिट में शामिल होने वाले उद्योगपतियों के साथ मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी व राज्य के अन्य शीर्ष अधिकारियों से मुलाकात करेंगे। इस इन्वेस्टर समिट का प्रमुख उद्देश्य उत्तराखंड में उद्योग को बढ़ावा देना है जिससे राज्य विकास की नई ऊंचाई को छू सके।

8 दिसंबर को देवभूमि दौरे पर पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आगामी 8 दिसंबर को उत्तराखंड का दौरा करेंगे। इस दौरान पीएम के ग्लोबल इन्वेस्टर समिट में शामिल होने की खबर भी सामने आई है। प्रधानमंत्री कार्यालय द्वारा जारी किए गए शेड्यूल के अनुसार पीएम सुबह 10:30 बजे देहरादून पहुंचकर ग्लोबल इन्वेस्टर समिट 2023 का उद्घाटन करेंगे। ये कार्यक्रम देहरादून के वन अनुसंधान केंद्र में आयोजित होना है। इस उद्घाटन सत्र के बाद पीएम समिट के लिए उपस्थित हुए सभी मेहमानों को संबोधित भी करेंगे। बता दें कि ग्लोबल इन्वेस्टर समिट के लिए देश-विदेश से शीर्ष उद्योगपतियों को निमंत्रण भेजा गया है। पीएम अपने इस दौरे पर उद्योगपतियों के साथ सीएम धामी व सभी शीर्ष अधिकारियों से मुलाकात भी करेंगे।

पीएम के स्वागत को तैयार देवभूमि

प्रधानमंत्री मोदी के उत्तराखंड दौरे को लेकर सभी तरह की तैयारी की जा रही है। खबर है कि पीएम के स्वागत के लिए 1000 लोगों की मानव श्रृंखला बनाई जाएगी और लोक कलाकार संस्कृतिक प्रस्तुतियां भी दर्शाएंगे। इसके साथ ही भाजपा के स्थानिय कार्यकर्ताओं द्वारा भी पीएम मोदी का स्वागत किया जाएगा।

उत्तराखंड में बढ़ेगा निवेश

उत्तराखंड ग्लोबल इन्वेस्टर समिट 2023 के तहत राज्य में निवेश का क्रम बढ़ने की बात कही जा रही है। इस इन्वेस्टर समिट का लक्ष्य राज्य में निवेश को बढ़ाना है। उत्तराखंड मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक इस समिट में देश-विदेश के तमाम आद्योगिक जगत के चेहरे शामिल होंगे। बता दें कि इस समिट को सीएम पुष्कर सिंह धामी का ड्रीम प्रोजेक्ट माना जा रहा है। सीएम धामी ने व्यक्तिगत तौर पर लंदन व दुबई का दौरा कर इस कार्यक्रम में शामिल होने वाले मेहमानों को आमंत्रित किया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह...