Home देश & राज्य उत्तराखंड पटवारी-लेखपाल परीक्षा पास 90 अभ्यर्थियों को UKSSSC ने किया बाहर, जानें क्या है वजह?

पटवारी-लेखपाल परीक्षा पास 90 अभ्यर्थियों को UKSSSC ने किया बाहर, जानें क्या है वजह?

0

UKSSSC: उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने अपने डॉक्यूमेंट वैरिफिकेशन नहीं कराने वाले अभ्यर्थियों को पटवारी-लेखपाल भर्ती से बाहर कर दिया। ऐसे सभी अभ्यर्थियों के रोल नंबर की सूची आयोग ने वेबसाइट पर जारी कर दी है। आयोग के सचिव गिरधारी सिंह रावत ने बताया कि पटवारी-लेखपाल परीक्षा पास करने वाले सभी अभ्यर्थियों को 24 अप्रेल से 4 मई 2023 के बीच अपने डॉक्यूमेंट सत्यापन के लिए बुलाया गया था। इस दौरान 90 अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे। इन्हें आयोग ने बाहर करने का फैसला कर लिया।

परीक्षा पास करके भी नौकरी से वंचित हुए

उत्तराखंड लोक सेवा आयोग द्वारा 90 अभ्यर्थियों को डॉक्यूमेंट सत्यापन न कराने पर चयन प्रक्रिया से बाहर का रास्ता दिखा दिया। इनमें से 85 अभ्यर्थी ऐसे थे जो निर्धारित तय तारीखों पर अपने डॉक्यूमेंट सत्यापन कराने नहीं पहुंचे। इसके साथ ही 5 अभ्यर्थी ऐसे थे जिन्होंने दिव्यांग कोटे से परीक्षा पास की थी। जो अपने डॉक्यूमेंट सत्यापित कराने पहुंचे। लेकिन विज्ञापन की शर्तों के अनुरूप दिव्यांगता का सर्टिफिकेट प्रस्तुत नहीं कर सके।

इसे भी पढ़ेंःNew Parliament Building: तमिल परंपराओं से सेंगोल की होगी नई संसद में स्थापना, जानें क्या है इसका चोल साम्राज्य से संबंध?

आयोग ने सुधारी एक गलती

राज्य लोक सेवा आयोग ने पीसीएस- जे की प्रिलिम्स परीक्षा में श्रेणीवार न्यूनतम आवश्यक अंक की सूचना पूर्व में जारी की थी। उसमें पिछड़ा वर्ग के साथ EWS भी प्रकाशित हो गई थी। अब आयोग ने अपनी गलती सुधारते हुए इन्हें अलग अलग कर दिया है। अब सामान्य श्रेणी वाले और EWS को 35 फीसदी, OBC को 30 फीसदी, SC/ST को 25 फीसदी अंक लाने होंगे।

इसे भी पढ़ेंः New Parliament Building: नए संसद भवन का एमपी कनेक्शन संयोग है या प्रयोग! जानें क्यों इन मंदिरों से हो रही तुलना?

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version