रविवार, अप्रैल 28, 2024
होमदेश & राज्यउत्तराखंडUttarakhand News: खुशखबरी! Nainital जिले को CM Dhami की सौगात, करोड़ों की...

Uttarakhand News: खुशखबरी! Nainital जिले को CM Dhami की सौगात, करोड़ों की लागत से बनेंगे कई मार्ग

Date:

Related stories

Uttarakhand News: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की सरकार द्वारा राज्य के पहाड़ी इलाको से लेकर मैदानी इलाको तक मार्ग के निर्माण कराए जा रहे हैं। धामी सरकार का दावा है कि राज्य के हर गांव को मुख्य सड़क से जोड़ना ही उनकी प्राथमिकता है। इससे कनेक्टिविटी के साथ अन्य कई पहलुओं पर बदलाव हो सकेगा और उत्तराखंड (Uttarakhand News) के विभिन्न हिस्सों में लोग लाभवान्वित हो सकेंगे।

सीएम धामी (CM Dhami) की सरकार द्वारा इसी क्रम में नैनीताल (Nainital) जिले को भी बड़ी सौगात दी गई है। इसके तहत नैनीताल में 24.68 करोड़ की लागत से बनने वाले कई मार्गों के प्रस्ताव को मंजूरी मिली है। बता दें कि धामी सरकार के इस विकास परियोजना से नैनीताल के सैनिटोरियम-सिरोड़ी मार्ग के साथ अन्य कई मार्गों का भी निर्माण किया जा सकेगा।

Uttarakhand News: Nainital को CM Dhami की सौगात

उत्तराखंड के कुमाऊं क्षेत्र में लगभग 2000 मीटर की ऊंचाई पर स्थित हिमालयी रिजॉर्ट शहर नैनीताल को धामी सरकार की ओर से बड़ी सौगात दी गई है। उत्तराखंड CMO के आधिकारिक हैंडल से दी गई जानकारी के अनुसार नैनीताल (Nainital) में 24.68 करोड़ रुपये की लागत से होने वाले कई विकास कार्यों की सौगात दी गई है।

धामी सरकार द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार इस विकास परियोजना के तहत 12.15 करोड़ रुपये की लागत से सैनिटोरियम-सिरोड़ी मार्ग बनेगा। इसके साथ ही सैनिटोरियम-नैनीबैंड-भवाली मार्ग मार्ग का निर्माण भी हो सकेगा जिसके लिए 11.62 करोड़ रुपये की मंजूरी दी गई है।

उत्तराखंड (Uttarakhand News) सरकार की ओर से ये भी स्पष्ट किया गया है कि कैंची हरतपा-हली मोटर मार्ग का नाम अब शहीद लांस नायक संजय बिष्ट के नाम पर रखा जाएगा।

इसके अलावा धामी सरकार (CM Dhami) नगर निगम हल्दवानी के वार्ड नंबर 54 में सड़क निर्माण हेतु 90.65 लाख रुपये जारी करेगी। दावा किया जा रहा है कि इन सड़कों के निर्माण के बाद कनेक्टिविटी में इजाफा हो सकेगा और नैनीताल के साथ विभिन्न स्थानों से आने वाले सैलानी भी लाभवान्वित हो सकेंगे।

गांवों को मुख्य मार्ग से जोड़ने की तैयारी

उत्तराखंड (Uttarakhand News) की धामी (CM Dhami) सरकार लगातार राज्य के विभिन्न गांवों को मुख्य मार्गों से जोड़ने की कवायद कर रही है। इस क्रम में राज्य के नैनीताल (Nainital) समेत अन्य पहाड़ी इलाको के साथ मैदानी इलाको में भी मार्ग का निर्माण कराया जा रहा है। सरकार का दावा है कि गांवों के मुख्य मार्ग से जुड़ने के बाद वहां कनेक्टिविटी में इजाफा होगा जिससे रोजगार के अवसर भी बढ़ते नजर आएंगे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories