सोमवार, मई 6, 2024
होमदेश & राज्यउत्तराखंडUttarakhand News: कड़ाके की ठंड में बिजली कटौती! देवभूमि के इन इलाको...

Uttarakhand News: कड़ाके की ठंड में बिजली कटौती! देवभूमि के इन इलाको में परेशान हुए लोग

Date:

Related stories

Char Dham Yatra: चार धाम यात्रा को लेकर CM Dhami ने दिए ताजा अपडेट, जानें डिटेल

Char Dham Yatra: देश के सुदूर पर्वतीय इलाकों में बसा राज्य उत्तराखंड अपनी प्राकृतिक वादियों के कारण सैलानियों को अपनी ओर तेजी से आकर्षित करता है।

Uttarakhand News: उत्तराखंड की प्राकृतिक वादियां लोगों को अपनी ओर तेजी से आकर्षित करती हैं और यही वजह है भारी संख्या में सैलानी देवभूमि के विभिन्न हिस्सों में जाते हैं। जानकारी के अनुसार इन दिनों देवभूमि में स्थानिय लोगों के साथ सैलानियों के सामने पावर कट जैसी दिक्कत आ रही है। दरअसल उत्तराखंड में ज्यादा दिनों से बारिश नहीं हुई है जिससे विद्युत उत्पादन पर असर पड़ रहा है।

उत्तराखंड (Uttarakhand News) के विद्युत विभाग का कहना है कि राज्य में बारिश न होने के कारण बिजली का उत्पादन 40 फीसदी से ज्यादा प्रभावित हुआ है। वहीं इस कड़ाके की ठंड में रुद्रपुर, विकासनगर, ऋषिकेश, काशीपुर, देहरादून, हल्द्वानी और रुड़की जैसे शहरों में उपभोक्ताओं की मांग भी बढ़ गई है। यही वजह है कि देवभूमि के इन प्रमुख इलाको के लोग बिजली कटौती से परेशान हैं।

Uttarakhand News: इन इलाको में बिजली कटौती

उत्तराखंड के कई प्रमुख इलाके इन दिनों विद्युत संकट झेल रहे हैं। दरअसल राज्य में पिछले कई सप्ताह से बारिश नहीं हुई है। दावा किया जा रहा है कि बारिश न होने के कारण विद्युत का उत्पादन 40 फीसदी से ज्यादा प्रभावित हो गया है। ऐसे में उत्पादन कम होने का सीधा असर विद्युत आपूर्ति पर पड़ रहा है जिससे भारी संख्या में लोग परेशान बताए जा रहे है।

उत्तराखंड (Uttarakhand News) के बिजली विभाग का कहना है कि इस कड़ाके की ठंड में देहरादून, विकासनगर, रुद्रपुर, ऋषिकेश, काशीपुर, हल्द्वानी और रुड़की जैसे इलाको से बिजली की मांग बढ़ती जा रही है। हालाकि उत्पादन कम होने के कारण इन इलाको में लोगों को बिजली कटौती का सामना करना पड़ रहा है।

उत्तराखंड में कड़ाके की ठंड

उत्तराखंड के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों कड़ाके की ठंड पड़ रही है। इसके तहत राजधानी देहरादून से लेकर हरिद्वार, ऋषिकेश व अन्य शहरों में कोहरे के साथ पारा तेजी से गिरता नजर आ रहा है। इसी क्रम में ठंड के बीच हो रही बिजली कटौती से भी लोग परेशान होते नजर आ रहे हैं। ऐसे में आइए हम आपको उत्तराखंड (Uttarakhand News) के कुछ प्रमुख शहरों में मौसम का ताजा हाल बताते हैं।

शहर (उत्तराखंड) न्यूनतम तापमान अधिकतम तापमान
हरिद्वार 5 डिग्री14 डिग्री
देहरादून 5 डिग्री20 डिग्री
ऋषिकेश 4 डिग्री16 डिग्री
रुड़की 6.4 डिग्री19.5 डिग्री
काशीपुर 6.4 डिग्री18.2 डिग्री
अलमोड़ा 1 डिग्री17 डिग्री

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories