गुरूवार, मई 16, 2024
होमदेश & राज्यउत्तराखंडUttarakhand News: सुरंग में फंसे 41 मजदूरों की रेस्क्यू से खुशी में...

Uttarakhand News: सुरंग में फंसे 41 मजदूरों की रेस्क्यू से खुशी में झूमे CM धामी, रोड शो के जरिए किया लोगों का अभिवादन

Date:

Related stories

Uttarakhand News: जंगलों की आग पर काबू पाने के लिए CM धामी का खास प्लान, लोगों को भी मिल रहा फायदा; देखें पूरी खबर

Uttarakhand News: उत्तराखंड के ज्यादातर पहाड़ी इलाकों में खूब घने-घने जंगल देखने को मिलते है। दावा किया जाता है कि पहाड़ों पर स्थित ये प्राकृतिक वादियां लोगों को अपनी ओर खूब आकर्षित करती हैं।

Char Dham Yatra 2024 की शुरूआत के साथ मुश्किल में श्रद्धालु, अब तक 11 लोगों की मौत: जानें प्रशासन का पक्ष

Char Dham Yatra 2024: उत्तराखंड के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों चहल-पहल का माहौल है। दरअसल चार धाम यात्रा 2024 के शुरू होने के बाद भारी संख्या में तीर्थयात्री उत्तराखंड पहुंच कर केदारनाथ धाम, बद्रीनाथ धाम, गंगोत्री व यमुनोत्री में दर्शन पूजन करना चाहते हैं।

Uttarakhand News: चुनावी मौसम के बीच वित्त मंत्री से मिले CM Dhami, चार धाम यात्रा को लेकर दिए ये अपडेट

Uttarakhand News: देश के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों लोक सभा चुनाव 2024 को लेकर सियासी रण जारी है। इसी बीच नेताओं के मुलाकात व बयानबाजी को लेकर खूब खबरें भी बन रही हैं।

Char Dham Yatra 2024: जयकारों की गूंज के साथ खुले बद्रीनाथ धाम के कपाट, दर्शन को जुटे हजारों श्रद्धालु; देखें वीडियो

Char Dham Yatra 2024: उत्तराखंड के सुदूर पर्वतीय हिस्सों में बसे बद्री विशाल धाम के कपाट आज वैदिक मंत्रोच्चार व जयकारों की गूंज के साथ खोल दिए गए हैं।

Viral Video: चार धाम यात्रा शुरू होते ही Yamunotri Dham में लोगों का जमावड़ा! अव्यवस्था को लेकर उठे सवाल; देखें वीडियो

Viral Video: उत्तराखंड में इन दिनों देश के विभिन्न हिस्सों से आने वाले लोगों का जमावड़ा लगा हुआ है। इसका प्रमुख कारण है चार धाम यात्रा की शुरूआत होना।

Uttarakhand News: उत्तरकाशी के सिलक्यारा में सुरंग में फंसे सभी 41 मजदूरों के रेस्क्यू ऑपरेशन को सफलतापूर्वक संपन्न करा लिया गया है। इसकी चर्चा सूबे के साथ देश के विभिन्न हिस्सों में जोरों पर है। सीएम धामी भी इस संकट की घड़ी से निकलने के बाद बेहद खुश नजर आए और आज उन्होंने हल्दवानी में रोड शो कर लोगों का अभिवादन भी स्वीकारा। इस रोड शो के दौरान सीएम धामी सड़क पर खड़े लोगों के ऊपर पुष्प फेंकते भी नजर आए। बता दें कि उन्होंने बीते दिन अपने शासकीय आवास पर बड़े धूम-धाम से उत्तराखंड के लोकपर्व इगास बग्वाल का आयोजन किया था। इस पर्व में शामिल होने के लिए सुरंग में फंसे सभी मजदूरों के साथ उनके परिजनों को भी बुलाया गया था।

हल्दवानी में सीएम धामी का रोड शो

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी राज्य के उत्तरकाशी से रेस्क्यू किए गए मजदूरों को लेकर बेहद खुश हैं। उन्होंने इसके तहत आज हल्दवानी में रोड शो कर लोगों का अभिवादन भी स्वीकारा है। सीएम धामी ने सुरंग में फंसे सभी मदजूरों को निकलने के बाद एक-एक लाख की मदद राशि भी सौंपी और साथ ही उनके परिजनों से भी भेंट की। वहीं राज्य सरकार की ओर से रेस्क्यू के लिए कार्यरत सभी कर्मियों को इंसेंटिव के रुप में 50000 रुपये दिए गए हैं। इसके अलावा ये भी जानकारी सामने आई कि सीएम धामी के शासकीय आवास पर बड़े धूम-धाम से लोकपर्व इगास बग्वाल का आयोजन किया गया। इसमें मजदूरों के साथ उनके परिजन भी शामिल हुए थे।

कड़ी चुनौती था रेस्क्यू ऑपरेशन

उत्तरकाशी के सिलक्यारा में सुरंग में फंसे मजदूरों को निकालने के लिए किया गया रेस्क्यू ऑपरेशन बेहद चुनौतीपूर्ण था। इस दौरान राज्य सरकार से लेकर केन्द्र स्तर तक की कई रेस्क्यू एजेंसियां लगाई गई तब जाकर मजदूरों को सुरंग से बाहर निकाला जा सका। रेस्क्यू ऑपरेशन का ये दौर सीएम धामी के साथ मजदूरों व एजेंसियों के लिए बेहद चुनौतीपूर्ण था। कभी मौसम की वजह से चीजें प्रभावित होतीं तो कभी अमेरिकन ऑगर मशीन काम करना बंद कर देती थी। हालाकि सभी कठिन चुनौतियों को पार करते हुए रेस्क्यू को पूरा कर मजदूरों को बचा लिया गया।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories