सोमवार, अप्रैल 15, 2024
होमदेश & राज्यउत्तराखंडUttarakhand News: जल्द शुरू होगी हेलीकॉप्टर आपातकालीन चिकित्सा सेवा, केंद्रीय विमानन मंत्री...

Uttarakhand News: जल्द शुरू होगी हेलीकॉप्टर आपातकालीन चिकित्सा सेवा, केंद्रीय विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने दी जानकारी

Date:

Related stories

Uttarakhand News: आज गुरूवार को केंद्रीय विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने जानकारी दी है कि भारत की पहली हेलीकॉप्टर आपातकालीन चिकित्सा सेवा उत्तराखंड से शुरू की जाएगी।

Uttarakhand News एक्स हैंडल पर विमानन मंत्री ने बताया कि

सोशल मीडिया साइट अपने एक्स हैंडल पर विमानन मंत्री ने बताया कि हेलीकॉप्टर को ऋषिकेश में अखिल भारतीय आर्युविज्ञान संस्थान में तैनान किया जाएगा। जहां से इसे 150 किमी के दायरे में कही भी भेजा सकता है। साथ ही लोगों तक पहुंचाया जा सके।

Uttarakhand News एचईएमएस प्रोजेक्ट ‘संजीवनी’ के तहत कार्य करेगा

आगे सिंधिया ने कहा कि, एचईएमएस प्रोजेक्ट ‘संजीवनी’ के तहत कार्य करेगा। फिल्हाल हेलीकॉप्टर को असेंबल किया जा रहा है। यह प्रमाणन प्रक्रिया के तहत है। इस उद्देश्य के लिए तैनात किए जाने वाले हेलीकॉप्टर की असेंबली और प्रमीणीकरण का काम रहा है। यह मेरे डैशबोर्ड पर है। यह पूरी तरह से मेरी चिंता है आपकी नहीं।

Uttarakhand News 486 करोड़ की लागत से बना टर्मिनल

आगे सिंधिया ने कहा कि 486 करोड़ की लागत से बना टर्मिनल पीक आवर्स के दौरान 3,240 यात्रियों और सालाना 4.7 मिलियन यात्रियों को सेवा देने में सक्षम होगा।

प्रयासों के बारें में सिंधिया ने विस्तार से बताया

वहीं, राज्य में हवाई कनेक्टिविटी में सुधार के प्रयासों के बारें में सिंधिया ने विस्तार से बताया। इस दौरान उन्होंने कहा कि उत्तराखंड सरकार तीन हवाई अड्डों का उन्नयन कर रही है। जिसमें देहरादून, पंतनगर, पिथौरागढ़ शामिल है। साथ ही उन्होंने कहा कि आने वाले वर्षों में हेलीपोर्ट की संख्या बढ़ाकर 21 कर दी जाएगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories