रविवार, अप्रैल 28, 2024
होमदेश & राज्यउत्तराखंडUttarakhand News: खेल मंत्री रेखा आर्या ने युवाओं को दी खुशखबरी! ओपन...

Uttarakhand News: खेल मंत्री रेखा आर्या ने युवाओं को दी खुशखबरी! ओपन जिम खोलने की दी सौगात

Date:

Related stories

Uttarakhand News: आज शनिवार को उत्तराखंड की राजधानी देहरादून से खुशखबरी सामने आई है। बताया जा रहा हे कि खेल मंत्री रेखा आर्या ने प्रदेश के युवाओं के लिए पूर्व में हर ब्लॉक में एक ओपन जिम खालने की घोषणा की है।

Uttarakhand News: रेखा आर्या ने क्या बताया?


वहीं, इस क्रम में खेल मंत्री रेखा आर्या ने बताया है कि, ब्लॉक स्तर पर ओपन जिम को लेकर विभाग की तरफ से प्रस्ताव बना लिया है। जल्द ही इसका जिओ जारी करते हुए, भूमि चयन की प्रक्रिया को पूरे करते हुए हर ब्लॉक में ओपन जिम का निर्माण कार्य शुरू कर दिया जाएगा।

Uttarakhand News: खेल मंत्री ने यह जानकारी दी

आगे खेल मंत्री ने कहा कि, कई युवक, महिला मंगल दलों की ओर से उन्हें ओपन जिम खोलने के लिए कहा गया था। वहीं, ऐसे में उनकी तरफ से प्रयास किया गया है जो जल्द ही धरातल पर उतरने जा रहा है।

Uttarakhand की खेल मंत्री ने बताया?

साथ ही खेल मंत्री ने कहा कि, ओपन जिमों के द्वारा हमारे युवक स्वस्थ्य रहेंगे। उन्हें कहीं जाने की आवश्यकता नहीं होगी। आगे उन्होंने कहा कि, इन ओपन जिमों में हमारे युवाओं को वह हर एक सुविधा होगी, जिनकी उनको जरूरत है।

आगे खेल मंत्री ने जानकारी देते हुए बताया कि, इन जिमों में एक साल से लेकर वृद्ध उम्र तक के लोगों को अत्याधुनिक सुविधाएं मिलेंगी। यहां हर वर्ग अपने स्वास्थ्य को बेहतर बना सकेंगे।

Uttarakhand की खेल मंत्री रेखा आर्या ने यह भी बताया

खेल मंत्री ने स्वास्थ्य को लेकर कहा कि, सेहत एक ऐसी चीज है जिसे लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार युवाओं को प्रेरित करते रहे हैं। फिट इंडिया मुहिम के द्वारा स्वास्थ्य के क्षेत्र में लगातार काम किया जा रहा है।

Uttarakhand की खेल मंत्री रेखा आर्या ने कहा शरीर से ही स्वस्थ्य मन

आज सेहतमंद शरीर से ही स्वस्थ्य मन का विकास हो सकता है। ऐसे में हर व्यक्ति के लिए ओपन जिम के बन जाने से भी वह अपने शरीर को स्वस्थ्य रख सकते हैं। आगे खेल मंत्री बोलीं, जैसे ही इन जिम का निर्माण हो जाएगा यह राज्य के युवाओं के लिए कारगार साबित होगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories