गुरूवार, मई 16, 2024
होमदेश & राज्यउत्तराखंडUttarakhand News: सत्र की पहली बर्फबारी से चमकीं उत्तराखंड की वादियां, सैलानियों...

Uttarakhand News: सत्र की पहली बर्फबारी से चमकीं उत्तराखंड की वादियां, सैलानियों के आने से टूरिज्म फिर पकड़ सकता है रफ्तार

Date:

Related stories

Uttarakhand News: जंगलों की आग पर काबू पाने के लिए CM धामी का खास प्लान, लोगों को भी मिल रहा फायदा; देखें पूरी खबर

Uttarakhand News: उत्तराखंड के ज्यादातर पहाड़ी इलाकों में खूब घने-घने जंगल देखने को मिलते है। दावा किया जाता है कि पहाड़ों पर स्थित ये प्राकृतिक वादियां लोगों को अपनी ओर खूब आकर्षित करती हैं।

Uttarakhand News: सरकार के इस कदम से लाखों लोगों को मिलेगी राहत, जानें कैसे घर बैठे हो सकेगी जमीनों की रजिस्ट्री

Uttarakhand News: उत्तराखंड में वर्चुअल रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया को सरकार के कैबिनेट मीटिंग में मंजूरी दे दी गई है। समाचार एजेंसी एएनआई द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार अब लोग घर बैठे ही वर्चुअल रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया के तहत अपने जमीनों की रजिस्ट्री करा सकेंगे।

Uttarakhand News: देश के पहाड़ी राज्य उत्तराखंड की खूबसतूरती किसी से छिपी नही है। ये अलबेला प्रदेश सैलानियों को अपनी ओर खूब आकर्षित करता है। कहते हैं यहां कि सुबह जीवंत होती है और पहाड़ो का नजारा इस दौरान बेहद ही खूबसूरत नजर आता है। बारिश के सत्र के समापन के साथ ही सैलानियों का जत्था एक बार फिर उत्तराखंड (Uttarakhand) जाने की तैयारी में लग जाता है और इस प्रदेश की प्राकृतिक वादियों का आनंद उठाना चाहता है।

अब इस क्रम में एक बार फिर पहाड़ी राज्य उत्तराखंड (Uttarakhand) के मौसम से जुड़ी बड़ी खबर सामने आई है। बता दें कि मॉनसून के कमजोर पड़ने के साथ ही राज्य में पहली बर्फबारी देखने को मिली है। इस बर्फबारी का नजारा बेहद ही खूबसूरत है और एक बार फिर सैलानियों को अपनी ओर आकर्षित कर रहा है। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि सत्र की पहली बर्फबारी के साथ ही राज्य की टूरिज्म एक बार फिर रफ्तार पकड़ सकती है।

बर्फ से ढ़की नजर आईं पहाड़ों की चोटियां

बता दें कि पहाड़ी राज्यों में बर्फबारी का दृश्य बेहद ही मनमोहक होता है। इसे देखने के लिए मैदानी प्रदेशों से भारी संख्या में सैलानी इस राज्य का दौरा करते हैं और बदलते मौसम का आनंद लेते हैं। इस क्रम में राज्य के टूरिज्म को भी फायदा होता है और यहां के लोगों की आजीवीका का क्रम इन दिनों में आसान हो जाता है। इस क्रम में बता दें कि उत्तराखंड के बद्रीनाथ धाम, हेमकुंड साहिब और रुद्रनाथ में इस सत्र की पहली बर्फबारी देखने को मिली है। इसका नजारा बेहद खूबसूरत है और कयास लगाए जा रहे हैं कि मौसम का बदलता मिजाज एक बार फिर सैलानियों को अपनी तरफ आकर्षित करेगा जिससे की राज्य की टूरिज्म में इजाफा देखने को मिल सकेगा।

लगातार बदल रहा है उत्तराखंड का मौसम

बीते दिनों मॉनसून सत्र के दौरान लगातार हो रही बारिश के कारण यहां सैलानियों का आना-जाना प्रभावित रहा था। इस दौरान पहाड़ी क्षेत्र के लोगों को भी तरह-तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ा था। हालाकि मौसम विभाग की माने तो अब सूबे की मौसम में बदलाव देखने को मिल सकता है। यहां के पूर्वी क्षेत्रों में आज हल्की बारिश देखने को मिल सकती है जबकि 12 सितंबर यानी कल मौसम के साफ रहने के आसार हैं। इस बदलते मौसम के मिजाज के साथ ही कयास लगाए जा रहे हैं कि सूबे की स्थिती एक बार फिर बदलेगी और सैलानियों का जत्था फिर राज्य का दौरा कर यहां की टूरिज्म में इजाफा कर सकेगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories