गुरूवार, मई 2, 2024
होमदेश & राज्यउत्तराखंडG20 Summit 2023: जी-20 के मद्देनजर उत्तराखंड सरकार का बड़ा फैसला, 11...

G20 Summit 2023: जी-20 के मद्देनजर उत्तराखंड सरकार का बड़ा फैसला, 11 सितंबर तक चार धाम हेली सेवा स्थगित     

Date:

Related stories

G20 Summit 2023: जी-20 के मद्देनजर एक तरफ दिल्ली-गाज़ियाबाद बॉर्डर की सभी सीमाएं आज शाम 7 बजे से सील कर दी जाएंगी। इस दौरान सुरक्षा की दृष्टिकोण से दिल्ली में भारी सुरक्षा बल भी तैनात रहेंगे। इसी क्रम में सुरक्षा कारणों और केंद्र सरकार की तरफ से जारी की गयी गाइडलाइन के चलते उत्तराखंड की सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। बताया जा रहा है सरकार ने 7 सितंबर से 11 सितंबर तक चार धाम की हेली सेवा स्थगित कर दी गई है। ऐसे में सभी चार धाम की यात्रा करने वाले श्रद्धालुओं के लिए यह बड़ी खबर है।    

  

केंद्र सरकार की गाइडलाइन के चलते उत्तराखंड सरकार ने लिए फैसला 

राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली में जी-20 के आयोजन को लेकर सभी तैयारियां पूरी हो चुकी है। चप्पे-चप्पे पुलिस CCTV फुटेज के जरिए निगरानी करेगी। बता दें कि दिल्ली में 9 और 10 सितंबर को ग्रुप 20 देशों का सम्मेलन होना है। ऐसे में इस कार्यक्रम में बड़े देशों के राष्ट्राध्यक्ष शामिल होने वाले हैं।

ऐसे में कोई अनहोनी न हो इसके लिए एयरपोर्ट से लेकर हेली सेवा तक स्थगित करने के लिए आदेश दे दिए गए हैं। खबरों की मानें तो उत्तराखंड सरकार ने 11 सितंबर तक चार धाम की हेली सेवा स्थगित कर दी है।  बताया जा रहा है, कार्यक्रम  संपन्न होने के बाद फिर से हेली सेवा चार धाम तीर्थयात्रियों के लिए बहाल कर दी जाएगी।        

गढ़वाल के डीआईजी  ने कही बड़ी बात 

जी-20 समिट को लेकर गढ़वाल के DIG करन सिंह नगन्याल ने बताया कि केंद्र की तरफ से दिशा निर्देश जारी किया गया था। सुरक्षा कारणों की वजह से सरकार ने हेली सेवा फिलहाल के लिए बंद कर दी है। सभी श्रद्धालुओं को सड़क (पैदल) मार्ग का प्रयोग करना होगा। इसे सरकार के आदेशानुसार फिर 12 सितंबर से बहाल कर दिया जाएगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Saurabh Mall
Saurabh Mallhttps://www.dnpindiahindi.in
सौरभ कुमार मल्ल बीते 2 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने जामिया मिल्लिया इस्लामिया केंद्रीय विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में P.G. की पढ़ाई की है। उन्होंने अपनी शुरुआत दैनिक भास्कर (इंटर्नशिप) से किया है। यह कई और चैनलों में बतौर कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल सौरभ DNP India Hindi वेबसाइट में बतौर कंटेंट राइटर (पॉलिटिकल, क्राइम और इंटरनेशनल) डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories