शनिवार, मई 4, 2024
होमख़ास खबरेंG20 Summit 2023: जी20 के कारण दिल्ली के साथ-साथ प्रभावित रहेंगे NCR...

G20 Summit 2023: जी20 के कारण दिल्ली के साथ-साथ प्रभावित रहेंगे NCR क्षेत्र, गुरुग्राम ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

Date:

Related stories

G20 Summit 2023: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आगामी 9 और 10 सितंबर को जी20 शिखर सम्मेलन (G20 Summit) का आयोजन होना है। इसको लेकर सुरक्षा से लेकर यातायात तक के पुख्ता इंतेजाम किए जा रहे हैं। राजधानी में सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए भारी मात्रा में सेना के जवानों की तैनाती हुई है। वहीं यातायात को लेकर प्रशासन सतर्क है और इस संबंध में गाड़ियों के संचालन को लेकर नए-नए एडवाइजरी जारी कर रहा है। ऐसे में अगर आप भी इन दिनों में अपने निजी वाहन से सड़कों पर निकलने वाले हैं तो ट्रैफिक पुलिस के एडवाइजरी को अवश्य देख लें जिससे की किसी भी तरह की कोई असुविधा ना हो।

राजधानी दिल्ली में जी20 शिखर सम्मेलन (G20 Summit) को देखते हुए एनसीआर समेत हरियाणा के गुरुग्राम और अन्य नजदीकी इलाकों के प्रभावित होने की खबर भी है। इस संबंध में नोएडा ट्रैफिक पुलिस से लेकर गुरुग्राम ट्रैफिक पुलिस व अन्य संबंधित विभाग सतर्क है और यातायात संचालन को लेकर एडवाइजरी जारी की है।

प्रभावित रहेंगे गुरुग्राम के इलाके

बीते दिनों यूपी के नोएडा ट्रैफिक पुलिस ने जी20 शिखर सम्मेलन को देखते हुए अपनी ओर से एडवाइजरी जारी की थी जिसके तहत कई सारे बॉर्डर इलाकों से वाहनों को डायवर्ट करने की खबर आई थी। अब हरियाणा से गुरुग्राम ट्रैफिक पुलिस ने बॉर्डर क्षेत्र में वाहनों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगाया है। मिली जानकारी के अनुसार जी20 शिखर सम्मेलन के दौरान दिल्ली-जयपुर हाईवे से गुरुग्राम से दिल्ली की ओर जाने वाले भारी वाहनों व रोडवेज के बसों का आना जाना प्रतिबंधित रहेगा। वहीं कई क्षेत्रों से आने वाले वाहनों को डायवर्ट किया जाएगा। वहीं सरहोल बॉर्डर से निकलने वाले वाहनों को इफको चौक और एमजी रोड होते हुए दिल्ली में प्रवेश कराया जाएगा। वहीं इसके अतिरिक्त खबर ये भी है कि सुरक्षा को मद्देनजर रखते हुए फरीदाबाद में धारा 144 लागू की गई है। इसका प्रभाव 8 से 10 सितंबर तक देखने को मिलेगा। प्रशासन ने इस संबंध में जानकारी दी है कि इसे बस एहतियात के तौर पर लागू किया गया है।

ट्रैफिक पुलिस ने किए हैं सुरक्षा के पुख्ता इंतेजाम

बता दें कि राजधानी दिल्ली में आयोजित होने वाली इस जी20 शिखर सम्मेलन के देखते हुए ट्रैफिक पुलिस को यातायात संचालन और सुरक्षा की जिम्मेदारी सौंपी गई है। इसके तहत आज रात से 10 तारिख तक राजधानी में फरीदाबाद और अन्य जगहों से आने वाले हल्के व भारी वाहनों का प्रवेश वर्जित रहेगा। बॉर्डर इलाकों पर पुलिस का भारी पहरा है और सख्ती से नियम का पालन कराया जा रहा है। हालाकि चिकित्सा, फल-सब्जी व अन्य आवश्यक वस्तुओं की सप्लाइ बांधित नहीं रहेगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories