शनिवार, मई 25, 2024
होमदेश & राज्यValentine Day Week पर राजस्थान पुलिस पर चढ़ा प्यार का रंग, फर्जी...

Valentine Day Week पर राजस्थान पुलिस पर चढ़ा प्यार का रंग, फर्जी आशिकों को सिखाएगी सबक

Date:

Related stories

Valentine Day Week: 7 फरवरी से लेकर 14 फरवरी तक लोग प्यार के रंगों में रंगे रहते हैं। Valentine Day Week वीक का हर दिन खास होता है। यही वजह है कि, हर दिन को एक अनोखा नाम दिया गया है। वैसे प्रेमी और प्रेमिकाओं के लिए ये पूरा ही हफ्ता खास है। लेकिन इसे और भी ज्यादा स्पेशल राजस्थान पुलिस Rajasthan Police ने बना दिया है। ऐसा शायद पहली बार हो रहा होगा। जब किसी राज्य की पुलिस वेलेंटाइन डे वीक पर हेल्पलाइन नंबर जारी कर रही है।

Valentine Day Week पर Rajasthan Police का खास अभियान

राजस्थान पुलिस ने एक्स पर एक पोस्ट शेयर किया जिसमें जानकारी देते हुए लिखा गया है कि, “राजस्थान_पुलिस महिलाओं की सुरक्षा के लिए सदैव है तत्पर। निर्भया, आत्मरक्षा प्रशिक्षण जैसे प्रयास महिलाओं को बना रहे हैं सशक्त। वेलेंटाइन वीक के नाम पर कोई सताए तो हेल्पलाइन 1090 को कॉल लगाएं।”

इसके साथ ही साइबर क्राइम को रोकने के लिए भी एक पोस्ट किया गया है। जिसमें लिखा है, “हनी ट्रेप है #CyberCrime का नया रूप।इसमें #Proposal और प्यार के जाल में फंसाकर किया जाता है ब्लैकमेल। ऐसी किसी स्थिति में फंस जाएं तो #CyberHelpline पर संपर्क करके दें जानकारी।” इसके लिए साइबर हेल्पलाइन नंबर 1930 भी जारी किया गया है।

हेल्पलाइन नंबर किए जारी

हेल्पलाइन नंबर में 1090 (महिला हेल्पलाइन)

,1064 (भ्रष्टाचार के लिए हेल्पलाइन)

1098 (बाल सहायता)

1930 (साइबर अपराध हेल्पलाइन)

18001801253 (वरिष्ठ नागरिक हेल्पलाइन)

आपको बता दें, ये अभियान राजस्थान पुलिस ने 7 फरवरी से लेकर 15 फरवरी तक चलाया हुआ है। इस अभियान का नाम वेलेंटाइन विद हेल्पलाइन दिया गया है। इस अभियान की शुरुआत 7 फरवरी से की गई थी। जिसके लिए राजस्थान पुलिस ने एक शायरी शेयर की थी। जिसमें लिखा था। ‘‘उसे जबरन गुलाब-ए-गुल दे दिया, उसने हेल्पलाइन 1090 पर फोन किया और हमने सबक सिखा दिया.”  राजस्थान पुलिस का अब ये खास अभियान वायरल हो रहा है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories