मंगलवार, मई 14, 2024
होमदेश & राज्यVande Bharat Train: खुशखबरी! इस साल लॉन्च होगी 60 नई वंदे भारत...

Vande Bharat Train: खुशखबरी! इस साल लॉन्च होगी 60 नई वंदे भारत ट्रेन, इन रूटों पर होगा परिचालन

Date:

Related stories

खुशखबरी! अब चंद घंटो में पूरा होगा कोयंबटूर से बेंगलुरु का सफर, Vande Bharat ट्रेन के ट्रायल को लेकर आई ये जानकारी

Vande Bharat Train: देश के विभिन्न हिस्सों में वंदे भारत ट्रेनों का संचालन किया जा रहा है। इन आधुनिक ट्रेनों की मदद से यात्री अपने कीमती वक्त की बचत कर पा रहे हैं।

Vande Bharat Train: वंदे भारत ने भारतीय रेलवे को पूरी तरह से बदल कर रख दिया है। कुछ ही सालों में कई वंदे भारत ट्रेनें शुरू हो गई है। गौरतलब है कि इसमे यात्रियों का काफी समय बच रहा है। ज्यादातर राज्यों को उनकी वंदे भारत ट्रेनें पहले ही मिल चुकी है। इसी बीच एक अच्छी खबर सामने आ रही है। भारतीय रेलवे के अनुसार इस साल 60 नई वंदे भारत ट्रेनें शुरू होने जा रही है। जिससे यात्रियों को काफी सुविधा होगी। आकड़ो के मुताबिक साल 2023 में कुल 34 वंदे भारत ट्रेनें शुरू की गई।

इस साल कुल 60 नई वंदे भारत शुरू की जाएंगी

एक रिपोर्ट के मुताबिक वंदे भारत ट्रेनों के लिए तेजी से कोच तैयार किया जा रहा है। इस साल भारतीय रेलवे को 60 वंदे भारत ट्रेनें मिलने की उम्मीद है। जिनमे से 60 ट्रेनें 15 नवंबर से पहले मिल जाएगी। आपको बता दें कि यह ट्रेनें नए रूट पर चलाई जाएंगी। एक साल में 60 नई वंदे भारत शुरू होने के बाद लाखों रेल यात्रियों को फायदा मिलने की उम्मीद है। रेलवे अधिकारी के मुताबिक भारतीय रेलवे जून 2024 तक 18 नए रूटों पर ट्रेन शुरू करने की योजना है।

इन रूटों पर चलेगी नई वंदे भारत ट्रेन

रिपोर्ट के मुताबिक वंदे भारत ट्रेन को कई नए रूटों पर चलाया जाएगा। आपको बता दें कि 34 नई वंदे भारत ट्रेन उत्तरी राज्यों में लॉन्च की जाएंगी। जबकि 25 ट्रेनें दक्षिण भारत में लॉन्च की जाएंगी। रेलवे अधिकारी के अनुसार जिन रूट्स पर वंदे भारत लॉन्च किया जाएगा उनमें मुंबई से शेगांव, पुणे से शेगांव, बेलगावी से पुणे, रायपुर से वाराणसी, और कोलकाता से राउरकेला शामिल है। इसके अलावा गुजरात को दो वंदे भारत ट्रेन मिलने की उम्मीद है। इनमे से एक रूट वडोदरा और पुणे के बीच होगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories