बुधवार, मई 1, 2024
होमदेश & राज्यWest Bengal में पंचायत चुनाव को लेकर हिंसा जारी, दिनहाटा में बमबारी...

West Bengal में पंचायत चुनाव को लेकर हिंसा जारी, दिनहाटा में बमबारी के बाद बिगड़ा माहौल, विपक्ष ने TMC को घेरा

Date:

Related stories

West Bengal: अवैध पटाखे के कारखाने में भीषण आग लगने से 8 लोगों की मौत, कई घायल

West Bengal: पश्चिम बंगाल में अवैध पटाखे की दुकान से एक बार फिर विस्फोट की खबर सामने आई है। खबरों की माने तो उत्तर 24 परगना जिले के दत्तपुकुर में अवैध रुप से संचालित हो रही एक पटाखे की फैक्ट्री में अचानक से आग लग गई।

West Bengal: पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव के मद्देनजर हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही है। नामांकन पत्र दाखिल करने की प्रक्रिया के बीच लगातार राज्य में हिंसा की घटनाएं सामने आ रही हैं। अब दिनहाटा में बमबारी के बाद माहौल बिगड़ गया है। बताया जा रहा है यहां के कई गांवों में बमबारी की गई है। रात-भर दिनहाटा बम की आवाज से गूंजता रहा। बमबारी की इन घटनाओं में खासकर तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को निशाना बनाया गया है।

ये भी पढ़ें: China vs India: फिर घटिया हरकत पर उतरा ड्रैगन, भारतीय पत्रकारों का नहीं बढ़ाया वीजा, सभी से देश छोड़ने को कहा

कहीं झड़प तो कहीं बमबारी

इसी तरह दक्षिण 24 परगना के भांगड़ में आईएसएफ के समर्थकों के साथ मारपीट का मामला भी सामने आया है। यहां पर नामांकन केंद्र पर बमबारी और गोलियां चली हैं। इस दौरान सुरक्षा बलों और भीड़ के बीच झड़प भी हुई। भीड़ को तितर-बितर करने लिए पुलिस को आंसू गैस को गोले दागने पड़े। झड़प में कुछ पुलिस कर्मियों को भी चोटें आई हैं। नंदीग्राम से भी इसी तरह की घटना सामने आई है, जहां नामांकन के दौरान हंगामा हो गया।

‘बदमाशों को संरक्षण दे रही TMC’

हिंसा के बाद बिगड़े माहौल को लेकर विपक्ष ने TMC (Trinamool Congress) पर जमकर निशाना साधा है। आईएसएफ ने तृणमूल कांग्रेस पर गुंडागर्दी करने के आरोप लगाए हैं। एक ISF कार्यकर्ता ने बताया कि उन्हें नामांकन जमा नहीं करने दिया गया। विरोध करने पर वहां तृणमूल कांग्रेस के समर्थकों ने हंगामा कर दिया और फायरिंग भी की। वहीं, सीपीएम ने TMC पर माहौल बिगाड़ने का आरोप लगाया है। CPM का कहना है कि TMC बदमाशों को संरक्षण दे रही है और यही बदमाश राज्य भर में उत्पात मचा रहे हैं।

ये भी पढ़ें: Ration Card के खोने पर न लें टेंशन, बस इन आसान स्टेप्स को फॉलो कर बनवाएं डुप्लीकेट कार्ड

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories