शुक्रवार, जुलाई 26, 2024
होमदेश & राज्यViral Video: आम आदमी पार्टी ने रिटर्निंग अधिकारी का वीडियो किया शेयर,...

Viral Video: आम आदमी पार्टी ने रिटर्निंग अधिकारी का वीडियो किया शेयर, भाजपा पर लगाए गंभीर आरोप

Date:

Related stories

Punjab News: बॉर्डर एरिया के दौरे पर पहुंचे राज्यपाल व DGP, अवैध हथियार और ड्रग्स की तस्करी पर रोकथाम लगाने का लक्ष्य

Punjab News: पंजाब में मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के निर्देश पर ड्रग्स मुक्त अभियान और अवैध हथियारों की तस्करी के खिलाफ कार्रवाई लगातार जारी है। इसी क्रम में पंजाब के राज्यपाल बीएल पुरोहित और डीजीपी गौरव यादव ने बीते दिन तय कार्यक्रम के तहत राज्य के बॉर्डर इलाकों का दौरा किया।

Kargil Vijay Diwas 2024 पर CM Bhagwant Mann का खास संदेश, बोले- ‘देश वीर सैनिकों की वीरता का सदैव ऋणी रहेगा’

Kargil Vijay Diwas 2024: भारत में आज कारगिल विजय दिवस 2024 मनाया जा रहा है। इस दौरान लोग, 1999 के कारगिल युद्ध में अपने प्राणों की आहुति देने वाले भारतीय सेना के जवानों की शहादत को याद करते हुए उन्हें श्रद्धा-सुमन अर्पित कर रहे हैं।

Punjab News: माझा, दोआबा सहित संपूर्ण राज्य के लिए शुरू होंगी विकास परियोजनाएं, जानें क्या है मान सरकार की खास तैयारी?

Punjab News: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान, संपूर्ण राज्य के विकास हेतु सदैव प्रयासरत नजर आते हैं। आज फिर एक बार उन्होंने जालंधर की धरती से पंजाब के विकास के लिए विकासी की नई परियोजनाओं को शुरू करने का ऐलान किया है।

Viral Video: आम आदमी पार्टी की ओर से चंडीगढ़ मेयर चुनाव के दौरान रिटर्निंग अधिकारी का नया वीडियो सोशल मीडिया एक्श पर पोस्ट किया गया है। वहीं इस विवाद ने एक नया मोड़ ले लिया है। भाजपा ने 30 जनवरी को चंडीगढ़ मेयर चुनाव में जीत हासिल की और कांग्रेस-आप गठबंधन को हराकर तीनों पद बरकरार रखे।

Viral Video: क्या कहा सुप्रीम कोर्ट ने?

सुप्रीम कोर्ट ने रिटर्निंग अधिकारी अनील मसीह को 19 फरवरी को अदालत में उपस्थित होने के लिए तलब किया है। लोकतंत्र की इस तरह से हत्या नहीं होने दी जाएगी, और अगर शीर्ष अदालत चुनाव प्रक्रिया की शुचिता से संतुष्ट नहीं होगी तो वह दोबारा चुनाव कराने का आदेश देगी। तीन न्यायाधीशों की खंडपीठ का नेतृत्व करने वाले मुख्य न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़ ने कहा।

Viral Video: क्या है पूरा मामला

Viral Video
Anil Masih

बता दें कि पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट के आदेश पर 30 जनवरी को मेयर का चुनाव कराया गया। आप-कांगेस गठबंधन के पास अधिकतम पार्षद होने के बाद भी वह मुकाबला हार गई, और बीजेपी को इस चुनाव में जीत हासिल हुई थी। दरअसल 36 में से 8 वोटों को पीठासीन प्राधिकारी मसीह ने मतदान के अधिकार के बिना अवैध घोषित कर दिया था। बीजेपी को 16 वोट मिले जबकि आप-कांग्रेस के पास 20 पार्षद होने के बावजूद 12 वोट रह गए।

Viral Video: आम आदमी पार्टी ने सोशल मीडिया पर शेयर किया वीडियो

दरअसल पंजाब आम आदमी पार्टी की ओर से रिटर्निंग अधिकारी का एक वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्श पर शेयर किया गया है। जिसमे आप की ओर से वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा गया है कि “इससे बड़ा प्रमाण क्या हो सकता है? देखिए कैसे भाजपा के पीठासीन अधिकारी ने खुलेआम वोट रद्द कर लोकतंत्र के झंडे की धज्जियां उड़ा दीं। यह भाजपा की तानाशाही का जीता जागता सबूत है”।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Latest stories