शनिवार, मई 18, 2024
होमख़ास खबरेंWeather News: इन इलाकों में बर्फबारी और बारिश ने बदला मौसम का...

Weather News: इन इलाकों में बर्फबारी और बारिश ने बदला मौसम का मिजाज, 5 दिन तक इन राज्यों में बारिश के आसार

Date:

Related stories

दिल्ली के साथ UP-MP व कई राज्यों में भीषण कोहरे का कहर! फ्लाइट व ट्रेन संचालन हुआ प्रभावित; देखें ताजा वेदर अपडेट

Weather Update: दिसंबर 2023 के आखिरी सप्ताह में भीषण सर्दी का कहर देखने को मिला है। इसी कड़ी में आज राजधानी दिल्ली के साथ यूपी, मध्य प्रदेश, पंजाब, हरियाणा व उत्तराखंड के विभिन्न हिस्सों में कोहरे का कहर नजर आया है।

Weather News: मार्च के महीने में एक बार फिर मौसम का मिजाज बदलता हुआ नजर आ रहा है। बता दें कि, पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी और बारिश के कारण मैदानी इलाकों में ठंड बढ़ गई है। बीते एक-दो दिनों से उत्तर भारत के राज्य जैसे पंजाब, हरियाणा और दिल्ली में हल्की बूंदाबांदी देखी गई है।

न्यूनतम तापमान में भी गिरावट

मौसम विभाग के अनुसार उत्तर भारत के कई राज्यों में अगले कुछ दिनों तक बादल छाए रहेंगे। इसी के साथ न्यूनतम तापमान में भी गिरावट देखी जाएगी। इसी के साथ मौसम विभाग ने जानकारी दी है कि, पश्चिम बंगाल और असम के कुछ इलाकों में बारिश हो सकती है।

120 सड़कों पर यातायात बंद

इसी के साथ हिमाचल प्रदेश के लाहौल स्पीति और कुल्लू जिले समेत नारकंडा और खड़ापत्थर सहित कई ऊंचाई वाले इलाकों में हिमपात होने की संभावना जताई गई है। पिछले कुछ दिनों से हो रही बर्फबारी के कारण लाहौल स्पीति के कई इलाके की चादर से ढक गए हैं। इसी के साथ बारिश के कारण राज्य की 120 सड़कों पर यातायात भी बंद कर दिया गया है।

Also Read: Punjab के सीएम भगवंत मान ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से की मुलाकात, इन विषयों पर की चर्चा

उत्तराखंड में मौसम का हाल

उत्तराखंड में आज मौसम मौसम शुष्क रहेगा लेकिन शनिवार व रविवार को उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर, पिथौरागढ़ जैसे जिलों में कहीं-कहीं हल्की बारिश हो सकती। इसी के साथ इन इलाकों में बर्फबारी के आसार भी जताए जा रहे हैं। बता दें कि, आने वाले रविवार को उत्तरकाशी, चमोली व पिथौरागढ़ जिलों में मौसम खराब रहने की संभावना हैं।

इन इलाकों में बारिश संभावनाएं

मौसम विभाग के अनुसार तमिलनाडु के विभिन्न जिलों में बारिश हो सकती है। इसी के साथ पुदुच्चेरी में अगले 5 दिनों तक हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। वहीं कराईकाल में भी अगले 24 घंटे में बादल छाए रहने के आसार जताए हैं।

Also Read: Outfit Ideas: साड़ी को अक्षरा सिंह की तरह करें स्टाइल, किसी भी जश्न में कहर ढाएंगी आप

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories