शनिवार, मई 4, 2024
होमख़ास खबरेंWeather News: लगातार तापमान में गिरावट के साथ मौसम फिर लेगा करवट,...

Weather News: लगातार तापमान में गिरावट के साथ मौसम फिर लेगा करवट, बारिश और ओले पड़ने को लेकर अलर्ट जारी

Date:

Related stories

दिल्ली के साथ UP-MP व कई राज्यों में भीषण कोहरे का कहर! फ्लाइट व ट्रेन संचालन हुआ प्रभावित; देखें ताजा वेदर अपडेट

Weather Update: दिसंबर 2023 के आखिरी सप्ताह में भीषण सर्दी का कहर देखने को मिला है। इसी कड़ी में आज राजधानी दिल्ली के साथ यूपी, मध्य प्रदेश, पंजाब, हरियाणा व उत्तराखंड के विभिन्न हिस्सों में कोहरे का कहर नजर आया है।

Weather News: साल 2023 की शुरुआत के साथ ही मौसम में ठंड का आगाज इस तरह हुआ कि लोगों को घने कोहरे के साथ साथ बढ़ती शीत लहर से डबल अटैक की मार झेलनी पड़ी। इसी बीच अब उत्तर भारत में मौसम का मिजाज फिर से करवट लेने वाला है। अभी कुछ दिनों से मौसम में इतनी ठिठुरन नहीं है, जितनी पहले दर्ज की गई थी। अब ज्यादातर राज्यों में न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस से अधिक तक दर्ज किया गया है। इसी बीच मौसम विभाग का कहना है कि अब आने वाले दिनों में मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा।

कई राज्यों में बारिश का दौर शुरू

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक अगले हफ्ते से उत्तर भारत के कई राज्यों में बारिश का दौर शुरू हो सकता है। पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में ठंड के बढ़ोतरी की उम्मीद की जा रही है। मौसम विभाग का कहना है कि 23 व 24 जनवरी तक मैदानी इलाकों में बारिश का दौर शुरू हो सकता है। इसके अलावा 25 जनवरी के बीच जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड में भारी बारिश के आसार बताए जा रहे हैं। इसके अलावा अगले कुछ दिनों तक आसमान में बादल छाए रहेंगे।

Also Read: Pralay Exercise On LAC: चीन से तनाव के बीच भारतीय वायुसेना का अभ्यास ‘प्रलय’, चीन बॉर्डर पर गरजेंगे सुखोई-राफेल

26 जनवरी तक बारिश की उम्मीद

मौसम विज्ञान की वैज्ञानिक डॉ सोमा सेन रॉय का कहना है कि 24 जनवरी की शाम से बादल छाने की उम्मीद जताई गई है। इसके अलावा 26 जनवरी की सुबह तक हल्की बारिश और बूंदाबांदी भी दर्ज की जा सकती है। वही अन्य दिनों की तुलना में उत्तर भारत में अब न्यूनतम तापमान में भी गिरावट दर्ज हुई है। आईएमडी ने अगले 5 दिनों में अभी कोई महत्वपूर्ण बदलाव की जानकारी नहीं दी लेकिन बारिश के आसार बताए हैं।

मौसम विभाग ने पश्चिमी विक्षोभ के कारण जम्मू-कश्मीर में बारिश के अनुमान लगाए हैं। इसके अलावा दिल्ली एनसीआर, यूपी और अन्य उत्तर भारत के इलाकों में बारिश का दौर शुरू हो सकता है।

ये भी पढ़ें: Mrunal Thakur के इन रॉयल Lehenga Look को रिक्रिएट कर आप बन सकती हैं पार्टी की जान, स्टाइल में बॉलीवुड दीवा को देंगी मात

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories