शुक्रवार, मई 3, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशWeather Update: बेमौसम हो रही बारिश ने बढ़ाई ठंड, जानें कब तक...

Weather Update: बेमौसम हो रही बारिश ने बढ़ाई ठंड, जानें कब तक रहेगा सुहाना मौसम

Date:

Related stories

Weather Update: मई का मौसम शुरु हो चुका है। ऐसे में गर्मी अपने चर्म पर जानी थी लेकिन पहाड़ी इलाकों में बर्फाबारी के साथ मैदानी इलाकों में बारिश और ओले गिर रहे हैं। जिसके कारण मौसम काफी ठंडा हो गया है।मौसम विभाग की तरफ से अलर्ट जारी किया गया है। जिसमें बताया गया है कि आने वाले कुछ दिनों तक मौसम ठंडा रहेगा और आंधी-बारिश भी होगी। आंधी और बारिश के बाद दिल्ली एनसीआर सहित तमाम इलाकों में मौसम  27 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया है। जिसके कारण लोगों को ठंड लग रही है।

मौसम विभाग ने अलर्ट किया जारी

देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रेदश में मौसम विभाग की तरफ से ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। जिसमें बताया गया है कि आने वाले कुछ दिनों में 40-50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार हवाएं चलेंगी। वहीं पहाड़ी राज्य उत्तराखंड में उत्तरकाशी, रुद्रप्रया चमोली, बानेबर और पिजनों में बर्फबारी पड़ने का अलर्ट भी जारी किया गया है। आपको बता दें, जब से चार धाम यात्रा शुरु हुई है। उत्तराखंड में इसी तरह का मौसम देखने को मिल रहा है। बर्फबारी और बारिश के बाद श्रद्धालुओं को कई समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। IMD की तरफ से  जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश में जोरदार बर्फबारी होने के लिए भी अलर्ट जारी किया गया है।

ये भी पढ़ें: Fast Track ने Bluetooth कॉलिंग के साथ लॉन्च की नायाब स्मार्टवॉच, फीचर्स और लुक खरीदने को कर देंगे मजबूर

कब तक होगी बारिश

बेमौसम हो रही बारिश पर वैज्ञानिकों का कहना है कि, पश्चिमी विक्षोभ के कारण ये बारिश हो रही है। जिसके कारण लोगों को कई समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। 4 मई से लेकर 8 मई तक बारिश होने वाली है। इन चारों दिनों तक मौसम काफी सुहाना रहेगा और गर्मी से लोगों को बड़ी राहत मिलेगी।

 

 

 

 

 

 

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें