सोमवार, जून 24, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशWeather Update: पंजाब, यूपी सहित कई राज्यों में होगी बारिश, जानिए क्या...

Weather Update: पंजाब, यूपी सहित कई राज्यों में होगी बारिश, जानिए क्या है IMD का अपडेट

Date:

Related stories

तपती गर्मी के बीच पंजाब-हरियाणा में बूंदा-बांदी के आसार, किसानों को भी होगा फायदा; चेक करें IMD की ताजा रिपोर्ट

Punjab-Haryana Weather Update: उत्तर भारत के दो प्रमुख कृषि प्रधान राज्य हरियाणा व पंजाब में इन दिनों धान की बुआई शुरू होने वाली है। हालाकि इस बीच भीषण गर्मी का दौर भी जारी है और लोगों को चिलचिलाती धूप के साथ उमस भरी गर्मी का सामना भी करना पड़ रहा है।

Weather Update: 47 डिग्री सेल्सियस को पार कर ये शहर बना भारत का सबसे गर्म स्थान; चेक करें हॉट सिटी की लिस्ट

Weather Update: भारत में मौसम की विविधता भी कमाल है। देश के किसी हिस्से में तपती धूप व भीषण गर्मी से लोगों का हाल बेहाल है तो कहीं भयंकर बारिश से बाढ़ की स्थिति बनी है।

Nagpur Weather Update: बाप रे! 50 नहीं, इस शहर में 56 डिग्री C तक पहुंच गया तापमान; पढ़ें IMD की चौंकाने वाली ये रिपोर्ट

Nagpur Weather Update: महाराष्ट्र राज्य के सबसे बड़े शहरों में से एक व उपराजधानी का दर्जा प्राप्त कर चूके नागपुर में गर्मी का भीषण दौर जारी है।

Weather Update: नई दिल्ली सहित उत्तर पश्चिम भारत के कई हिस्सों में शुक्रवार को मौसम सुहावना बना रहा। साथ ही कई इलाकों में बारिश भी हुई। लेकिन, मौसम विभाग ने आज यानी 25 मार्च को उत्तर पश्चिम भारत के कई हिस्सों में बारिश की चेतावनी जारी की है। विभाग की मानें तो कई राज्यों में आज बारिश और ओलावृष्टि देखने को मिल सकती है।

दिल्ली में बारिश की संभावना (Weather Update)

IMD की मानें तो नई दिल्ली में आज आंशिक तौर पर बादल छाए रहने की संभावना है। नई दिल्ली के न्यूनतम तापमान की बात की जाए तो आज 17 डिग्री सेल्सियस रहेगा। साथ ही नई दिल्ली का अधिकतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना (Weather Update) जताई गई है। मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले दिनों में नई दिल्ली के अधिकतम तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की जाएगी।

ये भी पढ़ें: Karnataka Elections: कांग्रेस के 124 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी, खड़गे के बेटे को मिला टिकट…देखें पूरी लिस्ट

राजस्थान का मौसम (Weather Update)

मौसम विभाग की मानें तो राजस्थान के कई जिलों में आज बारिश की संभावना जताई गई है। विभाग के अनुसार आज जयपुर, भरतपुर और अजमेर संभागों के कई जिलों में मेघगर्जन और बारिश की संभावना है। साथ ही आगामी 2 दिनों में अधिकतम तापमान में कोई विशेष परिवर्तन की संभावना नहीं है।

उत्तर प्रदेश में बारिश की संभावना

मौसम विभाग की मानें तो आज उत्तर प्रदेश में गरज के साथ बारिश की संभावना है। साथ ही आज धूलभरी आंधी भी चलने की संभावना है। विभाग के मुताबिक लखनऊ में आज न्यूनतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है। साथ ही अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किया जा सकता है। गाजियाबाद में आज न्यूनतम तापमान 19 डिग्री और अधिकतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है।

ये भी पढ़ें: Indian Railways: इन राज्यों में जानें वाली ट्रेनों को रेलवे ने किया कैंसिल, सफर पर जाने से पहले देखें लिस्ट

मौसम का पूर्वानुमान

IMD के मुताबिक अगले दो दिनों तक उत्तर पश्चिम भारत में तापमान में कोई खास बदलाव देखने को नहीं मिलेगा। लेकिन विभाग की मानें तो दो दिनों बाद तापमान में बढ़ोतरी की संभावना है। मध्य भारत के कई हिस्सों में तीन बाद बाद अधिकतम तापमान में वृद्धि हो सकती है। पूर्वी भारत के तापमान में भी बढ़ोतरी की संभावना है।

Latest stories