शनिवार, अप्रैल 20, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशWeather Update: आज इन राज्यों में होगी बारिश, ऑरेंज अलर्ट जारी...इस दिन...

Weather Update: आज इन राज्यों में होगी बारिश, ऑरेंज अलर्ट जारी…इस दिन से बदलेगा मौसम

Date:

Related stories

दिल्ली के साथ UP-MP व कई राज्यों में भीषण कोहरे का कहर! फ्लाइट व ट्रेन संचालन हुआ प्रभावित; देखें ताजा वेदर अपडेट

Weather Update: दिसंबर 2023 के आखिरी सप्ताह में भीषण सर्दी का कहर देखने को मिला है। इसी कड़ी में आज राजधानी दिल्ली के साथ यूपी, मध्य प्रदेश, पंजाब, हरियाणा व उत्तराखंड के विभिन्न हिस्सों में कोहरे का कहर नजर आया है।

Snowfall in J&K: बर्फ की चादर में ढ़का जम्मू-कश्मीर, कई रास्ते ब्लॉक; जानें सैलानियों को क्यों आ रही समस्या

Snowfall in J&K: धरती के स्वर्ग के नाम से मशहूर जम्मू-कश्मीर इन दिनों बर्फबारी की चपेट में है। ताजा जानकारी के अनुसार श्रीनगर के साथ गुलमर्ग व कुपवाड़ा समेत कई ईलाके बर्फ की चादर में ढ़के हैं।

Weather Update: दक्षिणी राज्यों में आफत रुपी बारिश तो UP-MP में घने कोहरे का आसार, जानें पहाड़ों में मौसम का ताजा हाल

Weather Update: मौसम विभाग ने देश के विभिन्न हिस्सों में बारिश व सर्दी को लेकर अपने पूर्वानुमान जारी कर दिए हैं। इसके तहत आज देश के दक्षिणी राज्यों में आफत रुपी बारिश के आसार हैं।

Weather Update: देश के ज्यादातर राज्यों में बीते कई दिनों से बारिश का दौर चल रहा था। ऐसे में भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने गुरुवार (23 मार्च) के लिए मौसम का पूर्वानुमान लगाया है। आईएमडी के मुताबिक, गुरुवार को उत्तर भारत के अधिकतर राज्यों में अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस रह सकता है। वहीं, न्यूनतम तापमान 15 से 18 डिग्री सेल्सियस रह सकता है। इसके अलावा कई राज्यों में बारिश का सिलसिला जारी चलता रहेगा।

कैसा रहेगा दिल्ली का मौसम

राजधानी दिल्ली में पिछले कुछ दिनों बारिश ने तापमान में गिरावट ला दी। साथ ही मौसम में ठंडक पैदा कर दी। आईएमडी के मुताबिक, गुरुवार को दिल्ली में बारिश की संभावना नहीं है। आसमान में साफ खिली हुई धूप रहेगी। हालांकि, विभाग के अनुसार, 24 मार्च से दिल्ली का मौसम एक बार फिर बदलेगा। तेज हवा के साथ बारिश हो सकती है।

ये भी पढ़ें: UIDAI ने आधार कार्ड होल्डर्स को दी खुशखबरी, मुफ्त में कर सकेंगे ऑनलाइन डाक्यूमेंट्स अपडेट

यूपी में होगी बारिश?

मौसम विभाग ने अपनी साइट पर जानकारी देते हुए बताया है कि उत्तर प्रदेश में गुरुवार को मौसम एकदम साफ रहेगा। लोगों को चमकती हुई तेज धूप का सामना करना होगा। हालांकि, यूपी के कुछ जिलों में हल्की बारिश हो सकती है। वहीं, 24 मार्च को फिर से बारिश का दौर शुरू होगा। इस दौरान पश्चिमी यूपी के कई जिलों में तेज बारिश और आंधी-तूफान की संभावना जताई गई है।

राजस्थान के लिए ऑरेंज अलर्ट

गुरुवार को राजस्थान के कई जिलों में बारिश की उम्मीद जताई गई है। पिछले कई दिनों से राजस्थान में बारिश हो रही है। मौसम विभाग का कहना है कि नए पश्चिमी विक्षोभ के चलते एक बार फिर से बारिश का सिलसिला शुरू होगा। ऐसे में तेज हवा के साथ आंधी-तूफान भी लोगों को परेशान करेगा। आईएमडी के मुताबिक, बीकानेर, जैसलमेर, बाड़मेर, चुरु, जयपुर, अजमेर और भीलवाड़ा में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है। वहीं, श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़ और नागौर में बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

यहां होगी तेज बारिश

मौसम विभाग ने अपनी साइट पर बताया है कि गुरुवार को पंजाब, हरियाणा, उत्तराखंड, जम्मू-कश्मीर, गुजरात और पश्चिमी राजस्थान में तेज बारिश के साथ बिजली चमक सकती है। साथ में धूलभरी आंधी भी चल सकती है।

ये भी पढ़ें: GOOGLE की SMARTWATCH ने SAMSUNG को धूल चटाते हुए छिन ली बादशाहत! जानें यूजर्स को घड़ी में क्या आ रहा पसंद?

 

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories