शुक्रवार, अप्रैल 19, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशWeather Updates: मानसून के आते ही अगले पांच दिन में होगी भयंकर...

Weather Updates: मानसून के आते ही अगले पांच दिन में होगी भयंकर बारिश , IMD ने अलर्ट किया जारी

Date:

Related stories

दिल्ली के साथ UP-MP व कई राज्यों में भीषण कोहरे का कहर! फ्लाइट व ट्रेन संचालन हुआ प्रभावित; देखें ताजा वेदर अपडेट

Weather Update: दिसंबर 2023 के आखिरी सप्ताह में भीषण सर्दी का कहर देखने को मिला है। इसी कड़ी में आज राजधानी दिल्ली के साथ यूपी, मध्य प्रदेश, पंजाब, हरियाणा व उत्तराखंड के विभिन्न हिस्सों में कोहरे का कहर नजर आया है।

Snowfall in J&K: बर्फ की चादर में ढ़का जम्मू-कश्मीर, कई रास्ते ब्लॉक; जानें सैलानियों को क्यों आ रही समस्या

Snowfall in J&K: धरती के स्वर्ग के नाम से मशहूर जम्मू-कश्मीर इन दिनों बर्फबारी की चपेट में है। ताजा जानकारी के अनुसार श्रीनगर के साथ गुलमर्ग व कुपवाड़ा समेत कई ईलाके बर्फ की चादर में ढ़के हैं।

Weather Update: दक्षिणी राज्यों में आफत रुपी बारिश तो UP-MP में घने कोहरे का आसार, जानें पहाड़ों में मौसम का ताजा हाल

Weather Update: मौसम विभाग ने देश के विभिन्न हिस्सों में बारिश व सर्दी को लेकर अपने पूर्वानुमान जारी कर दिए हैं। इसके तहत आज देश के दक्षिणी राज्यों में आफत रुपी बारिश के आसार हैं।

Weather Updates: भारत में मानसून के प्रवेश होने से दक्षिण राज्यों के काफी सारे इलाकों में भारी बारिश देखने को मिल सकती है। केरल के कुछ इलाकों में आने वाले दो दिन के लिए येलो अलर्ट जारी किया हुआ है। राजस्थान , महाराष्ट्र, गोवा और केरल सहित आस पास के राज्यों में काफी तड़के की बारिश होने की संभावना जताई जा रही है।

ये भी पढ़ें: Delhi Liquor Scam: क्या मनीष सिसोदिया को मिल जाएगी जमानत ? सोमवार को दिल्ली हाई कोर्ट सुनाएगा फैसला

इन राज्यों में होगी रिमझिम बारिश

पिछले हफ्ते बहुत से राज्यों में बारिश देखने को मिली थी। लेकिन 2 -3 दिन से तापमान में फिर से वृद्धि होते हुए दिखी है। अब ऐसे में एक बार फिर से दिल्ली -एनसीआर सहित के इलाकों में बारिश होने के आसार जताए जा रहे हैं। दिल्ली में जून के आखिरी दिनों में मानसून दस्तक देने की आशंका पूरी है। आज यानि 5 जून को दिल्ली का अधिकतम तापमान 36 डिग्री और न्यूनतम तापमान 22.7 डिग्री होने की संभावना है।

राजस्थान में बारिश से बच्चों की हुई मौत

पिछले 3-4 दिन से राजस्थान में भारी मात्रा में बारिश देखने को मिली है जिसे वहां पर 4 लोगों के मौत कई खबर भी सामने आई है। राजस्थान में इस बार हुई बारिश ने काफी सालों के रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं।

ये भी पढे़ं: Odisha Train Accident: रेलवे प्रशासन के सुस्त रवैये ने ली सैकड़ों लोगों की जान! ‘इंटरलॉकिंग सिस्टम’ पर पहले ही दी गई थी चेतावनी

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Akansha Tiwari
Akansha Tiwarihttps://www.dnpindiahindi.in
आकांक्षा तिवारी ने हाल ही में IP यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। अपने करियर की शुरुआत उन्होंने DNP इंडिया से की है। जहां वे बतौर एजुकेशन और लाइफस्टाइल कॉन्टेंट राइटर के तौर पर अपनी सेवाएं दे रही हैं। इससे पहले वो कई मीडिया चैनलों के साथ बतौर इंटर्न भी काम कर चुकी हैं।

Latest stories