बुधवार, मई 1, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशWeather Updates: तूफानी चक्रवात बिपरजॉय का देश पर क्या पड़ेगा असर ,...

Weather Updates: तूफानी चक्रवात बिपरजॉय का देश पर क्या पड़ेगा असर , इन राज्यों के लिए जारी हुआ येलो अर्लट

Date:

Related stories

दिल्ली के साथ UP-MP व कई राज्यों में भीषण कोहरे का कहर! फ्लाइट व ट्रेन संचालन हुआ प्रभावित; देखें ताजा वेदर अपडेट

Weather Update: दिसंबर 2023 के आखिरी सप्ताह में भीषण सर्दी का कहर देखने को मिला है। इसी कड़ी में आज राजधानी दिल्ली के साथ यूपी, मध्य प्रदेश, पंजाब, हरियाणा व उत्तराखंड के विभिन्न हिस्सों में कोहरे का कहर नजर आया है।

Snowfall in J&K: बर्फ की चादर में ढ़का जम्मू-कश्मीर, कई रास्ते ब्लॉक; जानें सैलानियों को क्यों आ रही समस्या

Snowfall in J&K: धरती के स्वर्ग के नाम से मशहूर जम्मू-कश्मीर इन दिनों बर्फबारी की चपेट में है। ताजा जानकारी के अनुसार श्रीनगर के साथ गुलमर्ग व कुपवाड़ा समेत कई ईलाके बर्फ की चादर में ढ़के हैं।

Weather Updates: बिपरजॉय के चलते दक्षिण-पश्चिम के एक अलग ही माहौल बना हुआ है। बिपरजॉय तूफानी चक्रवात थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। गुजरात समेत साउथ के तटीय इलाकों में इसका असर सबसे ज्यादा देखने को मिलेगा। बिपरजॉय के चलते IMD ने पहले से ही गुजरात के काफी जिलों जैसे सौराष्ट्र समेत कच्छ में येलो अलर्ट भी जारी किया हुआ है। इसके बाद यह तूफान उत्तर दिशा की ओर जाने के आसार हैं। जुलाई की शुरुआत में मानसून भी दिल्ली समेत उत्तरी भारत में दस्तक दे सकते हैं।

ये भी पढ़ें: भारत के बाद अब US में ट्रक की सवारी करते दिखे Rahul Gandhi, ड्राइवर की कमाई सुन जताई हैरानी

इन राज्यों में अभी रहेगी गर्मी

जहां एक तरफ बिपरजॉय के चलते दक्षिण हिस्से में भारी तूफान आने की पूरी संभावना है, तो वहीं दूसरी ओर उत्तर भारत के काफी राज्यों में गर्मी रुकने को नाम ही नहीं ले रही हैं। देश की राजधानी दिल्ली समेत एनसीआर के इलाकों में गर्मी का पारा बढ़ते जा रहा है। उत्तर प्रदेश , बिहार, ओडिशा और मध्य प्रदेश में गर्मी का कहर अभी भी जारी है। लेकिन 15 जतन को बिपरजॉय तूफानी के आने से इन राज्यों में गर्मी से थोड़ी राहत मिलने की भी संभावना हो सकती है।

क्या होगा आज दिल्ली का मौसम

दिल्ली में आज यानि 14 जून को अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेल्सियस रहेगा और न्यूनतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस रहने के आसार है। जिसके चलते लोगों की भीषण गर्मी का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में दिन के समय बाहर बहुत गर्म हवाएं भी चलेगी। लेकिन अरब सागर से आए तूफानी चक्रवात के 15 जून को खतरनाक मोड़ लेने के बाद दिल्ली समेत और राज्यों में आने वाले दो दिन बारिश होने की आशंका जताई गई है। इसमें राजस्थान , मध्य प्रदेश और उत्तराखंड राज्य भी शामिल हैं।

ये भी पढ़ें: मनीष सिसोदिया पर बीच कार्यक्रम में भावुक हुए CM Kejriwal, कहा-‘आज आपकी बहुत याद आ रही है’

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Akansha Tiwari
Akansha Tiwarihttps://www.dnpindiahindi.in
आकांक्षा तिवारी ने हाल ही में IP यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। अपने करियर की शुरुआत उन्होंने DNP इंडिया से की है। जहां वे बतौर एजुकेशन और लाइफस्टाइल कॉन्टेंट राइटर के तौर पर अपनी सेवाएं दे रही हैं। इससे पहले वो कई मीडिया चैनलों के साथ बतौर इंटर्न भी काम कर चुकी हैं।

Latest stories