मंगलवार, अप्रैल 30, 2024
होमदेश & राज्यदिल्लीWrestlers Protest: यौन शोषण मामले में बृजभूषण को दिल्ली पुलिस की क्लीन...

Wrestlers Protest: यौन शोषण मामले में बृजभूषण को दिल्ली पुलिस की क्लीन चिट, नहीं मिले सबूत, पॉस्को की धाराएं हटाई

Date:

Related stories

Delhi Flood: दिल्ली में बढ़ा बाढ़ का खतरा, बागपत के पास अलीपुर बांध टूटा, कई जगह दरारें एक्शन में NDRF

Delhi Flood: हथिनी कुंड बैराज के बाद अब दिल्ली की तरफ एक और खतरा बढ़ रहा है। बागपत में अलीपुर बांध टूट गया है, जिसका पानी यमुना का जलस्तर बढ़ा रहा है।

परफेक्ट शेप को फ्लॉन्ट करती दिखी Tejasswi Prakash, फ्रेश लुक में सादगी से किया इम्प्रेस

https://youtu.be/8-SfcjmIhVA Tejasswi Prakash: तेजस्वी प्रकाश को किसी पहचान की जरूरत...

Guillian-Barre Syndrome: कोरोना के बाद GBS बीमारी मचाने लगी हाहाकार, बढ़ते मरीजों को देख इस देश में लग सकती है इमरजेंसी

Guillian-Barre Syndrome: पेरु देश में आई नई बीमारी का प्रकोप बहुत तेजी से लोगों के बीच फैलता हुआ नजर आ रहा है। इसके चलते 4 लोगों की हुई मौत।

Weather Updates: बारिश के चलते हिमाचल और उत्तराखंड में अर्लट जारी, जानें किन राज्यों में होगी मूसलाधार बारिश

Weather Updates: मानसून के सीजन में बारिश आने से लोगों के खुशी से दुखी हो रही है। अधिक बारिश केहोने से पहाड़ों में रोड़ हुई ब्लॉक।

Wrestlers Protest: भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के निवर्तमान अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ जारी आंदोलन के बीच पहलवानों को बड़ा झटका लगा है। महिला पहलवानों के उत्पीड़न और यौन शोषण मामले से पुलिस ने पॉस्को की धाराएं हटा दी हैं। दरअसल, दिल्ली पुलिस ने आज (15 जून, गुरुवार) इस मामले में कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की। सूत्रों की मानें तो 1100 से 1200 पन्नों की इस चार्जशीट में पुलिस ने बताया कि यौन शोषण मामले में पहलवान पर्याप्त सबूत नहीं दे पाए। जिस वजह से बृजभूषण पर पॉस्को की धाराएं सिद्ध नहीं होती। दिल्ली पुलिस ने कोर्ट में पॉस्को की धाराएं वापस लेने के लिए 550 पन्नों की कैंसिलेशन रिपोर्ट भी दाखिल की है।

पुलिस को नहीं मिले सबूत

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, दिल्ली पुलिस ने कोर्ट में बताया कि मामले के संबंध में उन्हें कोई भी टेक्निकल एविडेन्स नहीं मिले हैं। मामले की जांच के दौरान न ही कोई आपत्तीजनक फोट, न वीडियो और न ही कोई फोरेंसिक सबूत पुलिस को मिले हैं। पुलिस ने बताया कि उन्होंने महिला पहलवानों से सबूत देने को कहा था, लेकिन वे पर्याप्त सबूत उपलब्ध नहीं करवा पाईं। पुलिस ने यह भी बताया कि जो तस्वीरें पहलवानों की ओर से दी गई हैं, उनमें स्थिति स्पष्ट नहीं है। जिसका फायदा आरोपी को होता दिख रहा है।

दिल्ली पुलिस ने 28 अप्रैल को दर्ज की थी FIR

बृजभूषण सिंह के खिलाफ पहलवानों का प्रदर्शन एक महीने से जारी है। सुप्रीम कोर्ट के हस्तक्षेप के बाद दिल्ली पुलिस ने बृजभूषण के खिलाफ 28 अप्रैल को दो मामले दर्ज किए थे। जिसमें एक मामला यौन शोषण और दूसरा मामला नाबालिग के साथ यौन शोषण का था। पुलिस ने नाबालिग के साथ यौन शोषण मामले में बृजभूषण पर पोक्सो एक्ट के तहत FIR दर्ज की थी। जिसे अब हटाने को लेकर पुलिस ने कोर्ट में कैंसिलेशन रिपोर्ट दाखिल की है।

क्या है पहलवानों की मांग ?

बता दें कि पहलवान पिछले एक महीने से बृजभूषण के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। आरोप है कि बृजभूषण ने महिला पहलवानों के साथ यौन शोषण किया है। इन आरोपों को एक पूर्व इंटरनेशनल रेफरी भी सही बता चुके हैं। बीते दिनों प्रदर्शनकारी पहलवानों ने केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर से मुलाकात की थी। पहलवानों की मांग है कि यौन शोषण मामले में बृजभूषण को गिरफ्तार किया जाए। इसके साथ ही बृजभूषण और उसके परिवार के सदस्यों पर WFI का चुनाव लड़ने से रोक लगाई जाए।

ये भी पढ़ें: Manipur के इंफाल में एक बार फिर भड़की हिंसा, उपद्रवियों ने कैबिनट मंत्री के घर में लगाई आग

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories