शनिवार, मई 18, 2024
होमधर्मDhanteras 2023: धनतेरस पर चमकने वाली है इन राशि के जातकों की...

Dhanteras 2023: धनतेरस पर चमकने वाली है इन राशि के जातकों की किस्मत, होगी धन वर्षा!

Date:

Related stories

Dhanteras 2023: कार्तिक मास की त्रयोदशी तिथि को धनतेरस या धन त्रयोदशी के नाम से भी जाना जाता है. इस बार यह दिन 10 नवंबर दिन शुक्रवार को पड़ने जा रहा है हिंदू धर्म और मान्यताओं के अनुसार धनतेरस का विशेष महत्व होता है. इस दिन दिन से ही दिवाली के पर्व की शुरूआत मानी जाती है वहीं माता लक्ष्मी और कुबेर जी की पूजा भी की जाती है. इस बार यह पावन दिन कई खास संयोगों और राशि के जातकों के लिए शुभ माना जा रहा है. ऐसे में यह किस्मत चमकाने वाला भी साबित हो सकता है जिसके बारे में नीचे बताने जा रहे हैं-

बन रहे हैं अद्भुत संयोग

आपको बता दें कि इस बार धनतेरस का दिन कई मायनों में खास रहने वाला है इस दिन आमतौर पर नया पात्र, झाडू आदि घर लाने के बारे में बताया गया है, वहीं इस बार पुष्य नक्षत्र और शनि पुष्य संयोग बन रहा है जोकि कई सालों के बाद आया हैं. इस समय में पूजा अर्चना करके माता लक्ष्मी की खास कृपा प्राप्त की जा सकती है. वहीं इन राशियों के लिए भी यह दिन खास लाभ देने वाला रहेगा.

वृषभ राशि

इस बार धनत्रयोदशी का दिन इस राशि के जातकों के लिए काफी शुभ फल देने वाला रहेगा. न केवल आर्थिक स्थिती मजबूत होगी बल्कि परिवार और समाज में मान सम्मान भी मिलेगा.

कर्क राशि

इस राशि के लोगों के लिए भी यह दिन सकारात्मकता से भरा रहने वाला है. विजनेस में मुनाफा और धन लाभ होने के संकेत बन रहे हैं वहीं स्वास्थ्य की स्थिती अच्छी होती हुई भी नजर आ रही है.

कन्या राशि

कन्या राशि के जातकों के लिए धनतेरस का दिन कई खास संकेत देने वाला रहने वाला है. इन लोगों पर हर वक्त माता लक्ष्मी और कुबेर जी का आशिर्वाद बना रहेगा वहीं नौकरी कर रहे लोगों को पदोन्नती मिलने के भी योग बन रहे हैं.

मकर राशि

इन राशि वालों के लिए भी दिन काफी अच्छा रहेगा, किस्मत इनका भरपूर साथ देगी साथ ही को अच्छी खबर भी मिल सकती है. सेहत से जुड़ी तकलीफें भी अब से दूर होनी शुरू हो जाएंगी.

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Diksha Gupta
Diksha Guptahttps://www.dnpindiahindi.in
2022 से करियर की शुरुआत कर दीक्षा बतौर कंटेंट राइटर के रूप में अपने सेवाएं दे रही हैं। लिखने, पढ़ने और कुछ नया सीखने के जोश के साथ आगे बढ़ने में विश्वास करती हैं। साथ ही एंटरटेनमेंट, लाइफस्टाइल और वायरल खबरों पर लिखने में इन्हें विशेष रुचि है। [email protected] पर इनसे संपर्क कर सकते हैं।

Latest stories