गुरूवार, मई 2, 2024
होमधर्मGuruwar Ke Upay: बनना है धनवान और पानी है भगवान विष्णु की...

Guruwar Ke Upay: बनना है धनवान और पानी है भगवान विष्णु की कृपा तो करें ये अचूक उपाय

Date:

Related stories

Yazidi: क्या इराक और सीरिया में भी रहते थे प्राचीन हिंदू? जानें यजीदियों की सच्चाई

Yazidi: यजीदी धर्म प्राचीन विश्व की प्राचीनतमा धार्मिक परंपराओं...

Guruwar Ke Upay: सप्ताह का सातों दिन बेहद खास होता है। हिंदू धर्म में हर दिन का विशेष महत्व है। वहीं गुरुवार का दिन भगवान विष्णु को समर्पित है। मान्यताओं के अनुसार, गुरुवार के दिन भगवान विष्णु की पूजा अर्चना करने से धन-दौलत और सुख समृद्धि की प्राप्ति होती है। वहीं भक्तों के जीवन में किसी भी चीज की कमी नहीं होती है।

कहा जाता है गुरुवार के दिन भगवान की पूजा अर्चना करने से व्यक्ति को हर कार्य में तरक्की मिलती है। वहीं भगवान विष्णु की कृपा से व्यक्ति उन्नति के पथ पर चलता रहता है। इसलिए इस दिन 5 खास उपाय करना चाहिए। इससे भगवान विष्णु प्रसन्न हो जाते हैं और भक्तों पर अपनी कृपा बरसाते हैं।

1. इस मंत्र का करें जाप

हर गुरुवार के दिन ओम बृं बृहस्पते नमः का जाप करें। ये विष्णु भगवान का बेहद सिद्ध मंत्र है। इस मंत्र के जाप से भक्तों के जीवन में किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं आती है। वहीं इस दिन भगवान की पूजा करें और उन्हें तुलसी की माला अर्पित करें। ये बेहद शुभ माना जाता है। इससे जीवन में सुख-समृद्धि का वास होता है।

2. मां लक्ष्मी की करें पूजा

गुरुवार के दिन हमेशा भगवान विष्णु के साथ मां लक्ष्मी की भी पूजा करें। इससे भगवान विष्णु और माता लक्ष्मी प्रसन्न हो जाती हैं और भक्तों पर अपनी कृपा बरसाती हैं। इससे भक्तों के जीवन में किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं आती है। सभी आर्थिक तंगी दूर हो जाती है।

ये भी पढ़ें: BASANT PANCHAMI 2023 पर इन 5 जातकों की खुलने वाली है किस्मत, मां सरस्वती देंगी धन-दौलत और विद्या का आशीर्वाद

3. पीले रंग का वस्त्र करें धारण

गुरुवार के दिन हमेशा पीले रंग का वस्त्र धारण करना चाहिए। इससे भक्तों के जीवन में खुशियों का आगमन होता है। वहीं व्यक्ति को बाहर निकलने से पहले पीले चंदन का टीका लगाना चाहिए। ये सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है।

4. केले का लगाएं भोग

भगवान विष्णु को प्रसन्न करने के लिए गुरुवार के दिन केले का भोग लगाएं। इतना ही नहीं चने की दाल की भी भोग लगाने से भगवान विष्णु प्रसन्न हो जाते हैं और भक्तों की सभी मनोकामनाओं को पूर्ण करते हैं।

ये भी पढ़ें: Astrology: अगर आपके हाथ में भी है ये रेखा तो बदलने वाली है आपकी भी किस्मत   

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Sriya Sri
Sriya Srihttps://www.dnpindiahindi.in/
मेरा नाम श्रीया श्री है। मैं पत्रकारिता अंतिम वर्ष की छात्रा हूं। मुझे लिखना बेहद पसंद है। फिलहाल मैं डीएनपी न्यूज नेटवर्क में कंटेंट राइटर हूं। मुझे स्वास्थ्य से जुड़ी कई चीजों के बारे में पता है और इसलिए मैं हेल्थ पर आर्टिकल्स लिखती हूं। इसके अलावा मैं धर्म, लाइफस्टाइल, एस्ट्रोलॉजी और एजुकेशन के विषय में भी आर्टिकल लिखती हूं।

Latest stories