मंगलवार, मई 7, 2024
होमधर्मJanmashtami 2023: मथुरा की स्पेशल जन्माष्टमी में हुई चंद्रयान 3 एंट्री, इस...

Janmashtami 2023: मथुरा की स्पेशल जन्माष्टमी में हुई चंद्रयान 3 एंट्री, इस बार खास अंदाज में मनाया जाएगा कृष्ण महोत्सव

Date:

Related stories

Janmashtami 2023: बांके बिहारी मंदिर से जुड़ी ये 5 रोचक बातें, जो आप शायद ही जानते होंगे

कृष्ण जन्माष्टमी आने ही वाली है। कृष्ण जन्माष्टमी पर...

Janmashtami 2023: इस जन्माष्टमी 3 दशक के बाद बन रहे है कई शुभ योग, जानिए क्यों है खास

Janmashtami 2023: जन्माष्टमी हिन्दू धर्म को मानने वाले लोगों...

Janmashtami 2023: कृष्ण जन्माष्टमी एक बड़ा त्यौहार है। आपको बता दे की इस खास दिन पर श्रद्धालु बड़ी आस्था से भगवान कृष्ण की पूजा-अर्चना करते हैं। पूरे देश में इस दिन अलग ही उत्साह देखने को मिलता है। इस दिन लोग व्रत भी रखते हैं। कृष्ण जन्माष्टमी पर दही हांडी का महोत्सव भी बड़े धूम-धाम से मनाया जाता है। जब पूरे देश में कृष्ण जन्माष्टमी पर इतनी चहल-पहल होती है तो लल्ला के जन्म भूमि का माहौल इस दिन कैसा होगा ये आप अंदाजा लगा ही सकते है। कृष्ण कन्हैया की जन्म भूमि मथुरा में इस दिन अलग ही माहौल होता है। लोग बड़ी धूम-धाम से इस खास दिन को मनाते है। बता दे की इस बार के कृष्ण जन्माष्टमी का महोत्सव और भी खास होने वाला है। जी हां, चंद्रयान 3 की सफलता के बाद मथुरा में इसी थीम पर यह महोत्सव मनाया जाएगा।

चंद्रयान 3 के थीम पर मनाया जाएगा कृष्ण महोत्सव

आपको बता दे की चंद्रयान की सफलता के बाद यह बड़ी खबर आई है कि इस बार कृष्ण जन्मभूमि मथुरा में चंद्रयान 3 के थीम पर यह महोत्सव मनाया जाएगा। इस बार कृष्ण कन्हैया प्रज्ञान-पोशाक धारण करेंगे। आपको बता दे की 7 सितंबर रात 12 बजे कृष्ण जन्मोत्सव बड़े धूम-धाम से मनाया जाएगा।

मथुरा में इस बार कृष्ण जन्मोत्सव होगा खास

चंद्रयान की सफलता के बाद कृष्ण के जन्मस्थल मथुरा में खास अंदाज से जन्माष्टमी का त्यौहार मनाया जायेगा। कृष्ण जन्माष्टमी का हिंदू धर्म में खास महत्व है। इस दिन कृष्ण भक्त सच्ची श्रद्धा से उनकी पूजा करते हैं। बहुत से लोग इस दिन व्रत भी रखते है। चुकी भाद्रपद मास के कृष्ण पक्ष में भगवान कृष्ण का जन्म हुआ था इस वजह से इस दिन को लोग कृष्ण जन्माष्टमी के रूप में मनाते हैं। कृष्ण का जन्म अर्धरात्रि में हुआ था इस वजह से रात के 12 बजे ही यह पूजा की जाती है। मथुरा में यह महोत्सव चंद्रयान 3 थीम पर होगा। चंद्रयान थीम पर महोत्सव मानना सच में खास है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories