शनिवार, मई 25, 2024
होमएस्ट्रोलॉजीBasant Panchami 2023 पर इन 5 जातकों की खुलने वाली है किस्मत,...

Basant Panchami 2023 पर इन 5 जातकों की खुलने वाली है किस्मत, मां सरस्वती देंगी धन-दौलत और विद्या का आशीर्वाद

Date:

Related stories

Yazidi: क्या इराक और सीरिया में भी रहते थे प्राचीन हिंदू? जानें यजीदियों की सच्चाई

Yazidi: यजीदी धर्म प्राचीन विश्व की प्राचीनतमा धार्मिक परंपराओं...

Basant Panchami 2023: विद्या की देवी मां सरस्वती का आगमन बहुत जल्द होने वाला है। इस दिन को सभी भक्त बेहद धूमधाम से मनाते हैं। छात्रों के जीवन में इस दिन का विशेष महत्व है। कहा जाता है इस दिन मां की पूजा अर्चना करने से भक्तों के जीवन में किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं आती है।

मान्यताओं के अनुसार, बसंत पंचमी के त्योहार से बसंत ऋतु का आगमन होता है। हर वर्ष मां सरस्वती की पूजा अर्चना माघ महीने के शुक्ल पक्ष की पंचमी तिथि को पूरे मन से की जाती है। इस वर्ष बसंत पंचमी का दिन इन 5 राशि के जातकों के लिए बेहद शुभ होने वाला है। जातकों की किस्मत चमकने वाली है। इतना ही नहीं भक्तों को विद्या की देवी मां सरस्वती का स्वयं आशीर्वाद मिलने वाला है। तो आइए जानते हैं कौनसे हैं वो भाग्यशाली जातक।

मेष राशि

मेष राशि के जातकों के लिए बसंत पंचमी का दिन बेहद शुभ होने वाला है। जितने भी जातक व्यापार से जुड़े हैं उन्हें सफलता मिलने वाली है। वहीं जातकों के संतान के जीवन में भी सकारात्मक बदलाव आने वाला है। जितने भी जातक आध्यात्म से जुड़े हैं उन पर देवी सरस्वती का आशीर्वाद बना रहेगा।

मिथुन राशि

मिथुन राशि के जातकों के लिए बसंत पंचमी बेहद शुभ होने वाला है। जातकों की किस्मत इस दिन चमकने वाली है। जितने भी जातक नौकरी की तैयारी कर रहे हैं उन्हें इस वर्ष नौकरी मां सरस्वती के आशीर्वाद से मिलने वाली है। वहीं ऑफिस में मान सम्मान भी बढ़ने वाली है। बिजनेस कर रहे जातकों को भी मुनाफा होने वाला है।

तुला राशि

तुला राशि के जातक मालामाल होने वाले हैं। मां सरस्वती की कृपा जातकों पर बनने वाली है। धन आगमन का योग बन रहा है। करियर में सुधार होने की संभावना है। वहीं जितने भी जातक बोर्ड परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं उनके लिए ये साल बेहद बेहतर रहेगा।

ये भी पढ़ें: CHANAKYA NITI: दुश्मन से अधिक खतरनाक होते हैं ये मित्र जो दोस्ती के बदले देते हैं धोखा, आज ही बनाएं दूरी

धनु राशि

धनु राशि के जातकों पर मां की कृपा बनी रहेगी। वहीं कई सारी नई शुरुआत हो सकती है। जितने भी जातक नौकरीपेशा हैं उन्हें प्रमोशन मिल सकता है। वैवाहिक जीवन में भी बदलाव आएगा। जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा। सरस्वती पूजा के दिन पीले रंग का वस्त्र धारण कर मां की पूजा करें।

मकर राशि

मकर राशि के जातकों की आर्थिक स्थिति ठीक होने वाली है। बोर्ड की तैयारी कर रहे जातकों के जीवन में बदलाव आएगा। वहीं रचनात्मक कार्यों में रुचि बढ़ सकती है। बता दें, किसी भी व्यक्ति पर भरोसा करने से पहले सोच लें। मां की कृपा बनी रहेगी। जितने भी जातक साहित्य से जुड़े हैं वो बेहद आगे जाने वाले हैं।

ये भी पढ़ें: Astrology: अगर आपके हाथ में भी है ये रेखा तो बदलने वाली है आपकी भी किस्मत   

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Sriya Sri
Sriya Srihttps://www.dnpindiahindi.in/
मेरा नाम श्रीया श्री है। मैं पत्रकारिता अंतिम वर्ष की छात्रा हूं। मुझे लिखना बेहद पसंद है। फिलहाल मैं डीएनपी न्यूज नेटवर्क में कंटेंट राइटर हूं। मुझे स्वास्थ्य से जुड़ी कई चीजों के बारे में पता है और इसलिए मैं हेल्थ पर आर्टिकल्स लिखती हूं। इसके अलावा मैं धर्म, लाइफस्टाइल, एस्ट्रोलॉजी और एजुकेशन के विषय में भी आर्टिकल लिखती हूं।

Latest stories