मंगलवार, अप्रैल 30, 2024
होमएस्ट्रोलॉजीMangalwar Ke Upay: पैसों की हो रही है तंगी और सेहत में...

Mangalwar Ke Upay: पैसों की हो रही है तंगी और सेहत में भी नहीं हो रहा सुधार तो मंगलवार के दिन करें ये अचूक उपाय

Date:

Related stories

Yazidi: क्या इराक और सीरिया में भी रहते थे प्राचीन हिंदू? जानें यजीदियों की सच्चाई

Yazidi: यजीदी धर्म प्राचीन विश्व की प्राचीनतमा धार्मिक परंपराओं...

Mangalwar Ke Upay: हिंदू धर्म का अलग-अलग महत्व है। हर दिन किसी न किसी देवी-देवताओं को समर्पित है। इसी तरह मंगलवार का दिन हनुमान जी को समर्पित है। मंगलवार के दिन हनुमान जी की पूजा अर्चना करने से भक्तों की सभी परेशानियों का अंत होता है।

मान्यताओं के अनुसार कहा जाता है कि अगर घर में पैसों की तंगी है या बार-बार परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है तो इस स्थिति में मंगलवार के दिन कुछ अचूक उपाय जरूर करें। इससे हनुमान जी आपकी सभी परेशानियों को हर लेंगे। तो आइए आज इस आर्टिकल में जानते हैं कि मंगलवार के दिन क्या करना चाहिए।

हनुमान जी को चढ़ाएं सिंदूर

आपको बता दें, संकट मोचन हनुमान को सिंदूर बेहद पसंद है। इसलिए मंगलवार के दिन सिंदूर चढ़ाने से सभी परेशानियों का अंत हो जाता है। इससे हनुमान जी बेहद प्रसन्न हो जाते हैं और भक्तों को मनचाहा फल देते हैं। इसके अलावा इस दिन हनुमान जी की पूजा करने से और उन्हें सिंदूर चढ़ाने से भक्तों के घर में सुख समृद्धि का वास होता है। इतना ही नहीं अगर बार बार स्वास्थ्य सम्बंधित समस्याओं से परेशान हैं तो ये उपाय जरूर करें।

ये भी पढ़ें: Numerology: दिमाग के काफी तेज होते हैं इस मूलांक के जातक , बुद्धि में कोई नहीं पकड़ हरा सकता

तुलसी का करें अचूक उपाय

हनुमान जी भगवान राम के परम भक्त हैं। इसलिए मंगलवार के दिन तुलसी के पत्ते पर सिंदूर से श्री राम लिखकर उन्हें अर्पित करें। इससे भगवान हनुमान बेहद प्रसन्न होते हैं। कहा जाता है इस उपाय को करने से व्यक्ति के जीवन में किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं आती है। इसके अलावा अगर जीवन में आर्थिक तंगी उत्पन्न हो रही है तो वो भी दूर हो जाती है। इसलिए भक्तों को ये उपाय निश्चित रूप से करना चाहिए।

मंगलवार के दिन करें इस मंत्र का जाप

  • ॐ हं हनुमंते नम: ,
  • ॐ हं हनुमते रुद्रात्मकाय हुं फट।
  • महाबलाय वीराय चिरंजिवीन उद्दते। हारिणे वज्र देहाय चोलंग्घितमहाव्यये।।
  • ॐ नमो हनुमते रुद्रावताराय सर्वशत्रुसंहारणाय सर्वरोग हराय सर्ववशीकरणाय रामदूताय स्वाहा।

ये भी पढ़ें: Astrology: अगर आपके हाथ में भी है ये रेखा तो बदलने वाली है आपकी भी किस्मत   

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Sriya Sri
Sriya Srihttps://www.dnpindiahindi.in/
मेरा नाम श्रीया श्री है। मैं पत्रकारिता अंतिम वर्ष की छात्रा हूं। मुझे लिखना बेहद पसंद है। फिलहाल मैं डीएनपी न्यूज नेटवर्क में कंटेंट राइटर हूं। मुझे स्वास्थ्य से जुड़ी कई चीजों के बारे में पता है और इसलिए मैं हेल्थ पर आर्टिकल्स लिखती हूं। इसके अलावा मैं धर्म, लाइफस्टाइल, एस्ट्रोलॉजी और एजुकेशन के विषय में भी आर्टिकल लिखती हूं।

Latest stories