रविवार, अप्रैल 28, 2024
होमधर्मNeem Karoli Baba: कड़ी मेहनत करने के बावजूद भी रहते हैं कंगाल?,...

Neem Karoli Baba: कड़ी मेहनत करने के बावजूद भी रहते हैं कंगाल?, नीम करोली बाबा ने बताए धनवान बनने के 3 चमत्कारी तरीके

Date:

Related stories

ChatGPT से कम समय में अमीर बनने का पूछा सवाल तो दिया आश्चर्यजनक जवाब, सुझाए ये तरीके

कम समय में ज्यादा पैसे कमाना हर किसी का सपना होता है। शायद ही ऐसा कोई हो जो कम समय में अधिक से अधिक पैसा कमाना चाहता हो। ऐसे में ChatGPT से पूछा गया कि कम समय में अमीर कैसे बने? तो उसकी तरफ से कुछ इस तरह का जवाब दिया गया। तो आइए आज हम आपको बताते हैं कम समय में अमीर बनने का 8 फार्मूला जो ChatGPT ने बताया है।

Neem Karoli Baba: नीम करोली बाबा को आज हर कोई जानता है। कुछ समय पहले भारतीय टीम के विस्फोटक बल्लेबाज विराट कोहली भी अपनी पत्नी अनुष्का शर्मा और बेटी के साथ नीम करोली बाबा के आश्रम में उनका आशीर्वाद लेने पहुंचे थे। बता दें कि, उत्तराखंड के नीम करोली बाबा का नाम बीसवीं सदी के महान संतों में गिना जाता है. इसके साथ उन्हें लोग बजरंगबली का अवतार भी मानते हैं। उनके चमत्कारों की वजह से उनका नाम आज भी गूंजता है। बता दें कि, उनका नाम सुनते ही उनके भक्त अलग ही दुनिया में पहुंच जाते हैं उनके अनुयायी उन्हें महाराज जी के रूप में बुलाते है। नीम करोली बाबा कहते हैं कि धनवान होना एक ऐसी उपयोगिता है जो प्रत्येक मनुष्य प्राप्त करना चाहता है। इसी कड़ी में नीम करोली बाबा ने वास्तविक धनवान होने के 3 उपाय सुझाए हैं।

Also Read: MahaShivratri 2023: इन चार ग्रहों से छुटकारा पाने के लिए महाशिवरात्रि पर करें ये विशेष उपाय, बन जाएंगे सभी बिगड़े काम

वास्तविक धनवान होने के 3 उपाय

  • नीम करोली बाबा के सिद्धांतों के अनुसार, वास्तविक अमीर उस इंसान को नहीं कहा जाता जिसके पास खूब सारा धन हो। असल में वास्तविक धनवान वह होता है जो धन की उपयोगिता को ठीक से समझता है। सरल भाषा में कहें तो धन का सही इस्तेमाल करने वाले को धनवान कहा जाता है। इसीलिए बाबा कहते हैं कि धन हमेशा किसी की मदद के लिए उपयोग करना चाहिए।
  • बाबा का कहना है कि, अगर आप धन का वितरण नहीं करेंगे आप धन के कोष को खाली नहीं करेंगे तो उसे भरेंगे कैसे। इसका मतलब है कि, जब तक आपके घर में पैसा भरा हुआ है तब तक आपके पास धन नहीं आता है आप जितना भी धन को बचाने की कोशिश करेंगे एक ना एक दिन वह खत्म हो जाएगा इसलिए उनका मानना है कि, धन कमाने के साथ धन को खर्च करने का हुनर भी आना चाहिए।
  • महाराज जी कहते हैं कि, जिस इंसान के अंदर चरित्र व्यवहार और ईश्वर की आस्था भरी होती है ऐसा व्यक्ति धनवान लोगों से भी ज्यादा धनवान होता है। इन तीनों कोषों से परिपूर्ण व्यक्ति को आप कभी गरीब मत समझिए। उनका कहना है कि, मनुष्य के दह की तरह एक दिन इन का नाश हो जाना है लेकिन आपके कर्म भाव भक्ति और समाज के लिए कल्याण हमेशा लोगों को याद रहेंगे।

Also Read: Viral Video: कभी देखा है ऐसा खटिया तोड़ डांस, हंसते-हंसते हो जाएंगे लोट-पोट

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories