रविवार, मई 19, 2024
होमधर्मPowerful Ganesh Mantra: इस सिद्ध मंत्र के जाप से गणपति बप्पा हर...

Powerful Ganesh Mantra: इस सिद्ध मंत्र के जाप से गणपति बप्पा हर लेंगे सभी दुख, कभी नहीं होगी पैसों की कमी

Date:

Related stories

Yazidi: क्या इराक और सीरिया में भी रहते थे प्राचीन हिंदू? जानें यजीदियों की सच्चाई

Yazidi: यजीदी धर्म प्राचीन विश्व की प्राचीनतमा धार्मिक परंपराओं...

Powerful Ganesh Mantra: हिंदू धर्म में पूजा पाठ का विशेष महत्व है। वहीं गणपति बप्पा प्रथम पूज्य कहलाते हैं। किसी भी शुभ और मंगल कार्य में सबसे पहले गणपति महराज की आराधना की जाती है। वहीं हिंदू धर्म शास्त्र में सप्ताह में सभी दिनों का विशेष महत्व है। जिसमें बुधवार का दिन भगवान गणेश को समर्पित है। मान्यताओं के अनुसार कहा जाता है बुधवार के दिन भगवान गणेश की पूजा करने से भक्तों के सभी परेशानियों का अंत हो जाता है। वहीं गणपति महराज का एक सिद्ध मंत्र है जिसके जाप से सभी परेशानियों का निवारण होता है। तो आइए विस्तार से जानते हैं इस मंत्र के जाप से भक्तों को क्या लाभ मिलता है।

इस मंत्र का करें जाप

मंत्र: ‘गं हं क्लौं ग्लौं उच्छिष्टगणेशाय महायक्षायायं बलिः’

भगवान गणेश के इस सिद्ध मंत्र के जाप से भक्तों की सभी परेशानियों का अंत हो जाता है। कहा जाता है अगर आप आर्थिक तंगी से परेशान हैं या कोई भी परेशानी जीवन में आ रही है तो इस मंत्र का जाप जरूर करना चाहिए। इससे सभी परेशानियों का अंत हो जाता है। वहीं व्यक्ति की आर्थिक स्थिति भी बेहद अच्छी हो जाती है। इसलिए इस सिद्ध मंत्र का जाप जरूर करना चाहिए।

ये भी पढ़ें: Numerology: दिमाग के काफी तेज होते हैं इस मूलांक के जातक , बुद्धि में कोई नहीं पकड़ हरा सकता

भगवान की पूजा सहित इस मंत्र का करें जाप

मान्यताओं के अनुसार कहा जाता है बुधवार के दिन निश्चित रूप से भगवान गणेश की पूजा अर्चना करनी चाहिए। इसका लाभ व्यक्ति के जीवन पर पड़ता है। वहीं इस दिन भगवान के समक्ष देसी घी का दीपक जलाएं। इससे भगवान प्रसन्न होते हैं। इतना ही नहीं इस दिन भगवान श्री गणेश को लड्डू का भोग लगाएं। इससे भक्तों की सभी मनोकामनाएं पूर्ण होती है। कहा जाता है भगवान की पूजा कर इस मंत्र के जाप से भगवान सभी परेशानियों को खत्म कर देते हैं।

ये भी पढ़ें: Astrology: अगर आपके हाथ में भी है ये रेखा तो बदलने वाली है आपकी भी किस्मत   

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Sriya Sri
Sriya Srihttps://www.dnpindiahindi.in/
मेरा नाम श्रीया श्री है। मैं पत्रकारिता अंतिम वर्ष की छात्रा हूं। मुझे लिखना बेहद पसंद है। फिलहाल मैं डीएनपी न्यूज नेटवर्क में कंटेंट राइटर हूं। मुझे स्वास्थ्य से जुड़ी कई चीजों के बारे में पता है और इसलिए मैं हेल्थ पर आर्टिकल्स लिखती हूं। इसके अलावा मैं धर्म, लाइफस्टाइल, एस्ट्रोलॉजी और एजुकेशन के विषय में भी आर्टिकल लिखती हूं।

Latest stories