बुधवार, मई 15, 2024
होमएजुकेशन & करिअरIBPS Clerk Recruitment 2023 में आवेदन करने का मिला एक और सुनहरा...

IBPS Clerk Recruitment 2023 में आवेदन करने का मिला एक और सुनहरा मौका , जानें क्या है आखिरी तारीख

Date:

Related stories

JSSC Recruitment: सरकारी शिक्षकों को लेकर झारखंड राज्य में निकली नौकरियों की लॉटरी , जानें क्या है पूरा प्रोसेस

JSSC Recruitment: शिक्षिक पदों के लिए झारखंड राज्य में निकली कुल 26,001 पदों पर भर्तियां। 7 अगस्त से शुरु होगी अप्लाई करने की प्रक्रिया।

NHM MP ने ANM पद के लिए निकाली भर्तियां, 12वीं पास भी कर सकते हैं आवेदन, जानें पूरी प्रक्रिया

NHM MP Recruitment 2023: मध्य पेरदेश सरकार 12 वीं युवाओं के एक रोजगार का अवसर लेकर आई है। जिसके तहत उम्मीदवार एएनएम में अप्लाई कर सकते हैं।

IBPS Clerk Recruitment 2023: हर किसी का सपना होता है कि वह सरकारी बैंक में नौकरी करें। हाल ही में इंस्टीटयूट ऑफ बैकिग पर्सनल सेलेक्शन Institute Of Banking Personal Selection ने सरकारी नौकरी पाने वाले उम्मीदवारों को एक गोल्डन चांस दे रही है। जिसके मुताबिक IBPS Clerk 2023 के आवेदन करने के लिए अंतिम तारीख को बढ़ा दिया गया है। ऐसे में जो इच्छुक उम्मीदवार किसी कारणवश पहले ऑनलाइन आवेदन फॉर्म फील नहीं कर पाए थे, उनके पास अब एक और मौका है। IBPS Clerk के लिए अप्लाई करने की लास्ट डेट को एक्सटेंड करते हुए 28 जुलाई, 2023 तय की गई है। इसे पहले आवेदन की आखिरी तारीख 21 जुलाई तय की गई थी। इस बात की सूचना खुद IBPS ने एक नोटिफिकशन के द्वारा दी है। जो भी उम्मीदवार इन पदों पर अप्लाई करने के लिए इच्छुक है, वह IBPS की अधिकारिक साइट https://www.ibps.in/ पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। IBPS के द्वारा इस बार बंपर भर्तियां निकाली गई है।

कुल इतने पदों पर होगी भर्ती

IBPS  के द्वारा जारी की गई कुल भर्तियां 4,045 क्लर्क पदों पर की जाएगी। जो भी उम्मीदवार इच्छुक हैं वह जल्द से जाकर अपना आवेदन कर सकते हैं।

आवेदन करने के लिए योग्यता

जो भी उम्मीदवार IBPS Clerk पद के लिए आवेदन करना चाहता हैं उनके पास कुछ योग्यता का होना जरुरी है। उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से किसी भी विषय में ग्रेजुएशन पूरा किया होना चाहिए।

जानें कितनी है आवेदन फॉर्म की फीस

जो भी उम्मीदवार इन पदों पर भर्ती करना चाहते हैं उन्हें ऑनलाइन फॉर्म भरने के बाद भुगतान करना जरुरी है। यदि कोई उम्मीदवार सामान्य श्रेणी से है तो उसे इस फॉर्म के लिए कुल 850 रुपए का भुगतान करना होगा। वहीं दूसरी और आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को आवेदन फॉर्म का भुगतान करने के लिए मात्र 175 रुपए देने होंगे।

इस तरह से करें अप्लाई

 इच्छुक उम्मीदवार आवेदन करने के लिए सबसे पहले IBPS की ऑफिशियल साइट https://www.ibps.in/ पर जाना होगा।

साइट ओपन होने के बाद उम्मीदवार को CRP-Clerk Carde  XII  के लिंक को क्लिक करना है।

लिंक खुलने के बाद उम्मीदवार अपना रजिस्ट्रेशन करेंगे।

रजिस्ट्रेशन करने के बाद उम्मीदवार अपने आवेदन फॉर्म को सभी जरुरी डॉक्यूमेंट्स के साथ फील करेंगे।

आखिरी में आवेदन फॉर्म को सबमिट करने से पहले भुगतान करना होगा।

इस प्रकार आपके आवेदन की प्रक्रिया पूरी हो जाएगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Akansha Tiwari
Akansha Tiwarihttps://www.dnpindiahindi.in
आकांक्षा तिवारी ने हाल ही में IP यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। अपने करियर की शुरुआत उन्होंने DNP इंडिया से की है। जहां वे बतौर एजुकेशन और लाइफस्टाइल कॉन्टेंट राइटर के तौर पर अपनी सेवाएं दे रही हैं। इससे पहले वो कई मीडिया चैनलों के साथ बतौर इंटर्न भी काम कर चुकी हैं।

Latest stories