मंगलवार, जून 18, 2024
होमएजुकेशन & करिअरSSPHPGTI Recruitment 2023: इंस्टीट्यूट ऑफ चाइल्ड हेल्थ में निकली बंपर भर्तियां, जानें आवेदन की...

SSPHPGTI Recruitment 2023: इंस्टीट्यूट ऑफ चाइल्ड हेल्थ में निकली बंपर भर्तियां, जानें आवेदन की आखिरी तारीख

Date:

Related stories

UPPSC Admit Card 2024: यूपी RO, ARO एग्जाम के एडमिट कार्ड जारी, इस लिंक से करें डाउनलोड

यूपीपीएससी ने बीते दिन मंगलवार 30 जनवरी 2024 को आरओ (RO) एआरओ (ARO) भर्ती परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं।

UPSSSC PET Result 2023:  यूपी पीईटी रिजल्ट घोषित, सफल अभ्यार्थी कर सकेंगे आवेदन

UPSSSC PET Result 2023: उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने परिणाम घोषित कर दिया है। परिणाम आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर घोषित किया गया है।

Ghaziabad News: एडमिशन के लिए कोई भी स्कूल नहीं कर सकेगा ना, जिलाधिकारी ने दिए आदेश

Ghaziabad News: उत्तर प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में इन दिनों सरकारी विद्यालयों में बच्चों के प्रवेश को लेकर शासन सख्त नजर आ रहा है। इसमें जरा सी भी लापरवाही करने पर संबंधित विद्यालय पर कार्रवाई करने की बात की जा रही है।

CTET Exam 2023: आज अंतिम दिन दर्ज करा सकते हैं सीटीईटी Answer Key को लेकर आपत्ति, परीक्षा परिणाम को लेकर ये है अपडेट

CTET Exam 2023: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा आयोजित किए गए केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) को लेकर नया अपडेट सामने आया है।

SSPHPGTI Recruitment 2023: बाल चिकित्सक एवं स्नातकोत्तर शैक्षिणक संस्थान POSTGRADUATE INSTITUTE OF CHILD HEALTH ने उम्मीदवारों को रोजगार का अवसर देते हुए काफी सारे पदों पर भर्तियों निकाली है। इस बात की जानकारी उन्होंने खुद अपनी ऑफिशियल साइट पर एक नोटिफिकेशन के तहत दी है। जो भी उम्मीदवार इन पदों पर अप्लाई करने के लिए इच्छुक हैं वह इनकी आधिकारिक साइट ssphpgti.ac.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैँ। अप्लाई करने की अतिंम तारीख 18 जुलाई , 2023 तय की गई है।

इस पद पर होगी नियुक्ति

 SSPHPGTI के द्वारा निकाली गई भर्ती पर प्रोफेसर पद के लिए उम्मीदवार आवदेन कर सकते हैं। SSPHPGTI ने कुल 96 पदों के लिए भर्ती निकाली हैँ।

क्या है उम्र सीमा और वेतन

जो भी इच्छुक उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं उनकी आयु 50 वर्ष से कम होनी चाहिए। इसके अलावा उम्मीदवार को आवेदन फॉर्म का भुगतान करने के लिए 5000 रुपए का शुल्क देना होगा।

यह योग्यता होनी चाहिए

जो भी उम्मीदवार इन प्रोफेसर पदों के लिए आवेदन करना चाहते है उनके पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान और विश्व विद्यालय से एमसीएच, मास्टर्स और डीएच में डिग्री हासिल की होनी चाहिए। इसके अलावा उनके पास फील्ड के अनुसार काम का एक्सपीरियंस होना भी जरुरी है।

किस प्रकार होगा उम्मीदवार का सेलेक्शन

 जो भी उम्मीदवार इस पदों के लिए चुने जाएंगे उनका सेलेक्शन साक्षात्कार  इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा।

अप्लाई करने की आवेदन प्रक्रिया

जो भी उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करने के लिए इच्छुक हैं उन्हें SSPHPGTI की ऑफिशियल साइट ssphpgti.ac.in पर जाना है।

साइट खुलने के बाद उम्मीदवार को अपना आवेदन फॉर्म अच्छी तरह से भरना है।

आवेदन फॉर्म भरने के बाद उसका प्रिंटआउट और सभी जरूरी डॉक्यूमेंटस का प्रिंट आउट निकलवाकर इसे ऑफलाइन माध्यम से जमा करवाना है। याद रहे आवेदन फॉर्म ऑनलाइन भरने की आखिरी तारीख 15 जुलाई हैं।

ऑफलाइन माध्यम से फॉर्म को पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीटयूट ऑफ चाइल्ड हेल्थ , सेक्टर 30, नोएडा, गौतमबुद्ध नगर , उत्तर प्रदेश पर स्पीड पोस्ट के तहत भेज सकते हैं। पोस्ट के तहत अपना आवेदनपत्र सभी दस्तावेजो के साथ ऑफिस भेजने की लास्ट तारीख 25 जुलाई , 2023 तय की गई है।  

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Akansha Tiwari
Akansha Tiwarihttps://www.dnpindiahindi.in
आकांक्षा तिवारी ने हाल ही में IP यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। अपने करियर की शुरुआत उन्होंने DNP इंडिया से की है। जहां वे बतौर एजुकेशन और लाइफस्टाइल कॉन्टेंट राइटर के तौर पर अपनी सेवाएं दे रही हैं। इससे पहले वो कई मीडिया चैनलों के साथ बतौर इंटर्न भी काम कर चुकी हैं।

Latest stories