शुक्रवार, मई 17, 2024
होमएजुकेशन & करिअरBPSC Teacher Exam Result 2023 : बहुचर्चित बिहार शिक्षक भर्ती परीक्षा हुई...

BPSC Teacher Exam Result 2023 : बहुचर्चित बिहार शिक्षक भर्ती परीक्षा हुई खत्म, कब आएंगे परीक्षा के नतीजे और Answer Key

Date:

Related stories

BPSC Exam 2023: कड़ी निगरानी के बीच जारी है शिक्षक भर्ती परीक्षा, कठिन प्रश्न पत्र ने अभ्यर्थियों के उड़ाए होश

BPSC Exam 2023: बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) द्वारा आयोजित शिक्षक भर्ती परीक्षा 24 से 26 अगस्त तक जारी है। इसमें यूपी से लेकर बिहार समेत अन्य स्थानों से 8 लाख से ज्यादा अभ्यर्थी बिहार के विभिन्न हिस्सों में परिक्षा देने के लिए पहुंचे हैं।

BPSC CCE 2023 परीक्षा के जरिए उम्मीदवारों के लिए सरकारी नौकरी का एक सुनहरा मौका, जानें किस तारीख से होगा आवेदन

BPSC CCE 2023: 15 जुलाई यानि शनिवार से लिंक होगा एक्टिव BPSC CCE के आवेदन फॉर्म भरने के लिए। चयन के लिए क्लियर करने होंगे तीन चरण।

BPSC Teacher Exam Result 2023: बिहार लोक सेवा आयोग यानि बीपीएससी की और से हाल ही में 1.70 लाख पदों पर परिक्षाएं बिना किसी रोक-टोक के सम्पन्न कराई गई हैं। इसके बाद अब छात्रों के बीच रिजल्ट को लेकर इंतजार है। बता दें कि यह परीक्षा 24 अगस्त से लेकर 26 अगस्त के बीच हुई हैं जिसमें तकरीबन 8 लाख उम्मीदवारों ने आवेदन कर भाग लिया है। वहीं अब रिजल्ट को आंसर की लेकर अपडेट सरकार की ऑफिशियल वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जारी किया जाएगा। इसके साथ इन चीजों के बारे में जानकारी आपको पता होनी चाहिए।

ऐसे कर सकेंगे आंसर की डाउनलोड

आपको बता दें कि बीपीएससी की परीक्षा के बाद जल्द की इसकी आंसर की अपलोड की जाएगी जिसके माध्यम से सभी परीक्षा देने वाले छात्र एवं छात्राएं प्रश्नों और उत्तरों का मिलान कर सकेंगे। वहीं किसी उत्तर से संतुष्ट न होने की स्थिती में अभ्यार्थी उस पर आपत्ति भी दर्ज करा सकेंगे। जानकारी के लिए बता दें कि आखिरी वाली आंसर की को सभी को मानना होगा जिसके बाद ही रिजल्ट जारी होगा।

कब आयेंगे परीक्षा के नतीजे

खबरों के मुताबिक सामने आने वाली आपत्तियों के निराकरण के बाद ही BPSC की तरफ से रिजल्ट जारी किया जाएगा, जिसे छात्र इसकी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकेंगे। साथ ही आंसर की को लेकर अपडेट भी वहीं जारी होगा। हालांकि इस पर अभी तक कोई ऑफिशियल नोटिफिकेशन जारी नहीं किया गया है, मगर जल्द इसे लेकर बडा अपडेट सामने आ सकता है। ज्यादा जानकारी के लिए परीक्षार्थी बिहार पब्लिक सर्विस कमिशन की साइट पर जाकर भी इससे जुड़ी ताजा अपडेट्स को ले सकते हैं।    

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories