शनिवार, मई 18, 2024
होमएजुकेशन & करिअरBPSC Teacher Recruitment News: बिहार शिक्षक भर्ती में शामिल हो रहे छात्रों...

BPSC Teacher Recruitment News: बिहार शिक्षक भर्ती में शामिल हो रहे छात्रों के लिए इम्पोर्टेन्ट नोटिस, इस जगह एग्जामिनेशन सेंटर में किया गया बदलाव    

Date:

Related stories

Patna News: 4 वर्षीय छात्र का शव मिलने से मची सनसनी, गुस्साई भीड़ ने स्कूल में लगाई आग; जानें प्रशासन का पक्ष

Patna News: बिहार की राजधानी पटना में आज सुबह की शुरूआत हिंसा के साथ हुई। दरअसल पटना के दीघा थाना अन्तर्गत एक निजी स्कूल के सामने 4 वर्षीय मासूम छात्र के शव की बरामदगी हुई जिसके बाद गुस्साई भीड़ ने स्कूल को ही आग के हवाले कर दिया।

Bihar News: छात्रों के लिए अहम ऐलान के साथ खुल गए बिहार के सभी स्कूल, जानें क्या होगी नई टाइमिंग

Bihar News: उत्तर भारत के प्रमुख राज्यों में से एक बिहार में समर वेकेशन के बाद आज से सभी सरकारी स्कूलों को खोल दिया गया है।

Lok Sabha Election 2024: पटना में PM Modi का खास अंदाज, गुरुद्वारा में मत्था टेक की श्रद्धालुओं की सेवा; देखें वीडियो

Lok Sabha Election 2024: देश के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों लोकसभा चुनाव को लेकर अलग माहौल चल रहा है। राष्ट्रीय से लेकर क्षेत्रीय राजनीतिक पार्टियां सियासी समीकरण को साधने के लिए भरपूर प्रयासरत हैं।

Patna News: रोड शो के जरिए पटना की सियासत को साधेंगे PM Modi, जानें क्या है BJP की तैयारी

Patna News: उत्तर भारत में सियासत के प्रमुख केन्द्र माने जाने वाले राज्य बिहार के समीकरण को लेकर खूब खबरें बनती हैं।

BPSC Teacher Recruitment News: बिहार लोक सेवा आयोग की तरफ से बड़ी खबर निकल कर सामने आ रही है। बताया जा रहा है, बीपीएससी ने बहुचर्चित शिक्षक भर्ती परीक्षा को लेकर नई नोटिस जारी की है। ऐसे में छात्रों को चाहिए, कि वह सबसे पहले बिहार लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट www.bpsc.bih.nic.in पर विजिट करें। इसके बाद जारी किए गए नोटिस को ध्यानपूर्वक पढ़ें। बता दें कि बीपीएससी 25 और 26 अगस्त को TGT, PGT और प्राथमिक शिक्षक भर्ती का आयोजन बड़े स्तर पर करने जा रहा है। इसके लिए आयोग ने पहले ही एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। लेकिन अब इसमें बड़ी खबर यह है, कि आयोग ने बिहार की राजधानी पटना में एक  एग्जामिनेशन सेंटर को बदल दिया है। 

बिहार लोक सेवा आयोग ने नोटिस में क्या जानकारी दी 

बिहार शिक्षक भर्ती में शामिल होने वाले सभी छात्र ध्यान दें। आप सभी के लिए बिहार लोक सेवा आयोग ने बड़ी जानकारी दी है। खबरों की मानें तो BPSC ने बताया कि 25 और 26 अगस्त को होने वाली शिक्षक भर्ती परीक्षा के एक सेंटर में आंशिक बदलाव किया गया है। आयोग के मुताबिक यह सुधार सिर्फ पटना में किया गया है। उन्होंने बताया जो परीक्षा पहले पटना कान्वेंट, शिवाजी चौक,  800027 में होनी थी अब उसे बदलकर पटना के ही दूसरे कॉन्वेंट साऊथ ऑफ़ भूपतिपुर पटना 800027 में कर दिया है। ऐसे में जिन भी छात्रों का अगर यहां सेंटर पड़ा था उन्हें अब नए शेड्यूल के मुताबिक परीक्षा सेंटर पर पहुंचना चाहिए। 

एग्जाम देने जा रहे हैं, तो ये गलती भूलकर भी न करें 

बिहार शिक्षक भर्ती में शामिल होने वाले सभी छात्र इस बात को अच्छे से गांठ बांध लें, कि वह सबसे पहले समय से परीक्षा हॉल में पहुंचने की कोशिश करें। इसके अलावा पानी का बोतल अपने साथ अवश्य ले जाएं। वहीं एग्जाम देते समय प्रश्न न आने की स्थिति में ज्यादा घबराएं नहीं। अक्सर देखा गया है, कि छात्र आते हुए प्रश्नों को हड़बड़ी में गलत कर देते हैं। बता  दें कि बिहार शिक्षक भर्ती परीक्षा में कुल 100 प्रश्न होंगे। इसके लिए आपको टोटल 2 घंटे का समय दिया जाएगा। इसके अलावा छात्र सभी जरूरी दस्तावेजों के साथ परीक्षा केंद्र पर पहुंचे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Saurabh Mall
Saurabh Mallhttps://www.dnpindiahindi.in
सौरभ कुमार मल्ल बीते 2 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने जामिया मिल्लिया इस्लामिया केंद्रीय विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में P.G. की पढ़ाई की है। उन्होंने अपनी शुरुआत दैनिक भास्कर (इंटर्नशिप) से किया है। यह कई और चैनलों में बतौर कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल सौरभ DNP India Hindi वेबसाइट में बतौर कंटेंट राइटर (पॉलिटिकल, क्राइम और इंटरनेशनल) डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories