शनिवार, अप्रैल 20, 2024
होमएजुकेशन & करिअरBSE Odisha Board 12th Result 2023: ओडिशा बोर्ड ने 12 के परिणाम...

BSE Odisha Board 12th Result 2023: ओडिशा बोर्ड ने 12 के परिणाम किए जारी, यहां देखिए किसने मारी बाजी

Date:

Related stories

BSE Odisha Board 12th Result 2023: ओडिशा काउंसिल ऑफ हायर सेकेंडरी एजुकेशन ने लंबे समय से रिजल्ट का इंतजार कर रहे छात्रों को बड़ी सौगात दी है। BSE Odisha Board 12th का Result जारी कर दिया गगया है। छात्र अपने परिणाम को जानने के बाद chseodisha.nic.in या orissaresults.nic.in साइट पर जातक चेक कर सकते हैं। कॉमर्स और साइंस स्ट्रीम का रिजल्ट आने से छात्र बेहद खुश हैं। रिजल्ट के प्रतिशत की अगर बात करें तो कॉमर्स स्ट्रीम में 81.12 और  साइंस में 84.93% छात्र पास हुए हैं।

ये भी पढ़ें: Wrestlers Protest: पहलवानों के समर्थन में उतरे बाबा रामदेव, बृजभूषण सिंह पर दे दिया ये बड़ा बयान

कैसे करें रिजल्ट चेक?

छात्रों को रिजल्ट चेक करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक साइट chseodisha.nic.in या orissaresults.nic.in पर जाना होगा, साइट के खुलते ही रिजल्ट पर क्लिक करना होगा। इसके बाद अपनी पर्सनल डिटेल्स डालकर लॉगइन करना होगा। लॉग इन होने के बाद छात्र अपनी स्ट्रीम के हिसाब से अपने परिणाम चेक कर सकते हैं। यहां से रिजल्ट चेक करने के बाद डाउनलोड करके प्रिंट भी निकाल सकते हैं।

कितने लोगों ने परीक्षा में लिया था हिस्सा

आपको बता दें, उड़ीसा में 1 मार्च से 5 अप्रैल तक 1,145 केंद्रों पर 12वीं बोर्ड की परीक्षाएं आयोजित की गई थीं, जिसमें 3.5 लाख छात्रों ने हिस्सा लिया था। इस बार  96.12 प्रतिशत पासिंग रिजल्ट दर्ज किया गया है।

ये भी पढ़ें: Wrestlers Protest: पहलवानों के समर्थन में उतरे बाबा रामदेव, बृजभूषण सिंह पर दे दिया ये बड़ा बयान

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories