शुक्रवार, अप्रैल 26, 2024
होमएजुकेशन & करिअरBSEB Bihar Board 10th Result 2023: इस दिन जारी हो सकता है...

BSEB Bihar Board 10th Result 2023: इस दिन जारी हो सकता है रिजल्ट, जानिए क्या है लेटेस्ट अपडेट

Date:

Related stories

Bihar Board 10th Result 2023: मैट्रिक रिजल्ट को लेकर बड़ा अपडेट, जानिए कब जारी होगा परिणाम?

Bihar Board 10th Result 2023: बिहार बोर्ड मैट्रिक रिजल्ट को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है। जानें क्या है अब तक का अपडेट।

BSEB Bihar Board 10th Result 2023: बिहार बोर्ड मैट्रिक का रिजल्ट अभी तक घोषित नहीं हुआ है। ऐसे में इसको लेकर अलग – अलग तरह की अफवाहें लगातार सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। वहीं अब बिहार बोर्ड के 10 वीं के रिजल्ट को लेकर ये संभावना जताई जा रही है कि इसका परीक्षा परिणाम आज घोषित हो सकता है। बिहार बोर्ड मैट्रिक का रिजल्ट देखने के लिए छात्र इसके ऑफिशियल वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर जा सकते हैं। आपको बता दें कि इसके परीक्षा को खत्म हुए 1 महीने से ज्यादा का समय हो रहा है लेकिन अभी तक परिणाम को लेकर किसी भी तरह की सही जानकारी नहीं मिल पाई है।

16 लाख से भी ज्यादा छात्र ने दिया था एग्जाम

बिहार बोर्ड मैट्रिक की इस परीक्षा में 16 लाख से भी ज्यादा स्टूडेंट शामिल हुए थे। वहीं बोर्ड ने इसकी परीक्षा 14 फरवरी से लेकर 22 फरवरी तक आयोजन करवाया था। बिहार बोर्ड की तरफ से ये जानकारी दिया गया है कि छात्रों को पास होने के लिए 33 फीसदी नंबर लाना जरुरी है। परीक्षा परिणाम आने के बाद बोर्ड टॉपर की भी लिस्ट जारी करेगा।

Also Read: Shobhit University Gangoh में स्कूल ऑफ बिजनेस स्टडीज एंड एंटरप्रेन्योरशिप विभाग द्वारा फूड फेस्टिवल कार्यक्रम का आयोजन

शिक्षा मंत्री प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जारी करेंगे रिजल्ट

बिहार बोर्ड के 10 वीं के इस रिजल्ट को लेकर ये कहा जा रहा है कि इसके रिजल्ट की घोषणा होने से पहले शिक्षा मंत्री के द्वारा प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इसकी जानकारी दी जाएगी। यह प्रेस कॉन्फ्रेंस बीएसईबी कार्यालय में आयोजित किया जाएगा। बोर्ड ने कहा है कि अगर किसी भी छात्र को अपने परिणाम से जुड़ी कोई समस्या नजर आती है तो उसके लिए भी छात्र वेबसाइट पर जाकर इससे जुड़ी जानकारी ले सकते हैं। वहीं अगर साल 2021 -2022 की बात करें तो 10 वीं का परीक्षा परिणाम 31 मार्च को आया था। बिहार सरकार के शिक्षा मंत्री के द्वारा कहा गया है कि पहला, दूसरा, तीसरा, चौथा और पांचवा स्थान पाने वाले स्टूडेंट को सरकार सम्मनित भी करेगी।

Also Read: हिंदी बोलने के लिए मशक्कत करती नजर आईं Nysa Devgan, वायरल वीडियो को देख यूजर्स कर रहे हैं ट्रोल

 

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories